scorecardresearch

Ducati Streetfighter V4 SP भारत में हुई लॉन्च, जानें इस बाइक की कीमत से लेकर फीचर्स और स्पेसिफिकेशन की डिटेल

Ducati Streetfighter V4 SP 2022 की हो चुकी है भारत में एंट्री, जानें कंपनी ने क्या दिए हैं इसमें फीचर्स और स्पेसिफिकेशन और किस बाइक के साथ होगा इसका मुकाबला।

Ducati Streetfighter V4 SP, Ducati । car bike news
Ducati Streetfighter V4 SP की कीमत मे खरीद सकते हैं 8 मारुति ऑल्टो, जानें इस बाइक की पूरी डिटेल। (फोटो- DUCATI)

लग्जरी बाइक बनाने वाली कंपनी डुकाटी ने अपनी भारत में अपनी एक नई नेकेड बाइक को लॉन्च कर दिया है जिसे कंपनी ने स्ट्रीट फाइटर वी4 एसपी (Street Fighter V4SP) नाम दिया गया है। कंपनी ने इस बाइक को इंटरनेशनल मार्केट में मौजूद इसके बेस और एस वेरिएंट की तुलना में ज्यादा अपडेट फीचर्स और स्पेसिफिकेशन से लैस किया है।

बाइक के लुक एंड फील की बात करें तो कंपनी ने इसे दमदार रेसिंग बाइक बनाया है जिसे चलाने पर राइडर को स्पोर्टी फील मिलेगा। इसके फ्रंट में आकर्षक डिजाइन वाली हेड लैंप को लगाया गया है जिसके साथ कार्बन फाइबर वाले आकर्षक डिजाइन के मडगार्ड का इस्तेमाल किया गया है।

बॉडी पैनल पर दिए गए ग्राफिक्स इस बाइक की लुक को और जानदार बनाते हैं जिसमें कंपनी ने मैंट ब्लैक कलर का इस्तेमाल करते हुए इसके विंग्स में मैट कार्बन फिनिश को जोड़ा है। फ्यूल टैंक को रेड लाइन के साथ ब्रश एल्युमिनियम शेड के साथ डिजाइन किया गया है।

बाइक के इंजन और पावर की बात करें तो कंपनी ने इस स्ट्रीट फाइटर वी4 एसपी में 1,103 सीसी का इंजन दिया है जो कि एक डेस्मोसोडिसी स्ट्रैडेल वी4 इंजन है।

यह इंजन 13,000 आरपीएम पर 208 एचपी की अधिकतम पावर जनरेट करता है और 9500 आरपीएम पर 123 एनएम का पीक टॉर्क जनरेट करता है। इस इंजन के साथ 6 स्पीड गियरबॉक्स को जोड़ा गया है।

फीचर्स की बात करें तो इस डुकाटी स्ट्रीट फाइटर वी4 बाइक में कॉर्नरिंग एबीएस, ट्रैक्शन कंट्रोल, स्लाइड कंट्रोल, व्हीली कंट्रोल, इंजन ब्रेक कंट्रोल, लॉन्च कंट्रोल, 9 डिस्क एसटीएम ईओ एसबीएके ड्राई क्लच जैसे फीचर्स को दिया गया है।

कीमत की बात करें तो कंपनी ने इस डुकाटी स्ट्रीट फाइटर वी4 एसपी को 34.99 लाख रुपये की शुरुआती कीमत के साथ लॉन्च किया है। कंपनी द्वारा लॉन्च किया गया है मॉडल मौजूदा स्टैंडर्ड मॉडल से 14 लाख रुपये महंगा है।

भारत में लॉन्च होने के बाद इस बाइक का मुकाबला इस सेगमेंट में नई एंट्री लेने वाली सुजुकी कटाना और पॉपुलर बाइक बीएमडब्लू एस 1000 आरआर के साथ होना तय माना जा रहा है।

कंपनी ने डुकाटी स्ट्रीट फाइटर वी4 एसपी की बुकिंग को पूरे भारत में डुकाटी की आधिकारिक डीलरशिप पर शुरू कर दिया है और इस बाइक की डिलीवरी भी जल्द शुरू की जाएगी।

पढें कार-बाइक (Carbike News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट

X