scorecardresearch

Ducati Panigale V2 स्पेशल एडिशन लॉन्च हुआ, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट डिस्प्ले और ब्लूटूथ जैसे मिलेंगे फीचर्स

डुकाटी इंडिया के अनुसार ये स्पेशल एडिशन बाइक सीमित संख्या में पेश की गई यह मोटरसाइकल 2001 में ट्रॉय बेलिस द्वारा जीते गए पहले विश्व सुपरबाइक खिताब के डुकाटी 996 आर से प्रेरित है।

Ducati Panigale V2, Special Edition,
डुकाटी की इस बाइक में इसमें प्रोजेक्टर एलईडी हेडलाइट, एलईडी टेल लाइट, एलईडी इंडिकेटर और एलईडी डीआरएल दिए हैं।

इटली की सुपरबाइक बनाने वाली कंपनी डुकाटी ने अपनी ‘पैनिगेल वी2’ का स्पेशल एनिवर्सरी एडिशन लॉन्च कर दिया है। इसकी एक्स- शोरूम कीमत 21.3 लाख रुपये है। डुकाटी इंडिया के अनुसार ये स्पेशल एडिशन बाइक सीमित संख्या में पेश की गई यह मोटरसाइकल 2001 में ट्रॉय बेलिस द्वारा जीते गए पहले विश्व सुपरबाइक खिताब के डुकाटी 996 आर से प्रेरित है।

कंपनी ने बताया कि यह नया संस्करण लिथियम आयन बैटरी और एक सीटर होने के कारण पैनिगेल वी2 के सामान्य मॉडल से तीन किलो हल्का है। इसमें 955 सीसी का ट्विन-सिलेंडर इंजन लगा है।

Ducati Panigale V2 का इंजन – इस बाइक में लिक्विड कूल्ड, ट्विन सिलेंडर 955cc के इंजन का उपयोग किया गया है। यह इंजन 10,750 rpm पर 152.9 bhp का पॉवर और 9,000 rpm पर 104 Nm का टॉर्क उत्पन्न करता है। इंजन को 6-स्पीड गियरबॉक्स से जोड़ा गया है।

Ducati Panigale V2 के फीचर्स – डुकाटी की इस बाइक में इसमें प्रोजेक्टर एलईडी हेडलाइट, एलईडी टेल लाइट, एलईडी इंडिकेटर और एलईडी डीआरएल मिलते हैं। बाइक में कार्बन फाइबर और टाइटेनियम मेटल से बने एग्जॉस्ट का इस्तेमाल किया गया है। बाइक में क्विक शिफ्टर के साथ तीन राइडिंग मोड दिए गए हैं।

यह भी पढ़ें: Maruti, Renault और Hyundai की टॉप 5 अफोर्डेबल ऑटोमैटिक कार, जानिए सबकुछ

सेफ्टी के लिए पेनिगेल वी2 बेलिस एडिशन में बॉश कॉर्नरिंग एबीएस, डुकाटी ट्रैक्शन कंट्रोल, पॉवर मोड, डुकाटी व्हीली कंट्रोल और ऑटो टायर कैलिबेरशन जैसे फीचर्स दिए गए हैं। बाइक में 4.3 इंच के डिजिटल इंस्ट्रूमेंट डिस्प्ले के साथ ब्लूटूथ और कई तरह के कनेक्टिविटी फीचर्स भी दिए गए हैं। बाइक में आगे अपसाइड डाउन टेलीस्कोपिक फोर्क और पीछे मोनोशॉक सस्पेंशन दिया गया गया है।

पढें कार-बाइक (Carbike News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.