ताज़ा खबर
 

डुकाटी ने लॉन्च की देश की सबसे महंगी बाइक 1299 Superleggera, कीमत है 1.12 करोड़ रुपए

यह पहली रोड बाइक है जिसमें कार्बन फाइबर से बना फ्रेम, सबफ्रेम और व्हील्स दिए गए हैं

बाइक में क्विक शिफ्टर्स के साथ 6 स्पीड गियरबॉक्स लगा हुआ है

स्पोर्ट्स बाइक बनाने के लिए मशहूर कंपनी डुकाटी इंडिया ने भारत में सबसे महंगी मोटरसाइकिल 1299 Superleggera को लॉन्च कर दिया है। कंपनी ने इसकी कीमत 1.12 करोड़ रुपए (एक्स-शोरूम, दिल्ली) रखी है। डुकाटी ने इस बाइक को EICMA 2016 मोटरसाइकिल शो में पेश किया था। देश की सबसे महंगी बाइक के लिए कंपनी ने बुकिंग भी शुरू कर दी है। इस मोटरसाइकिल के जरिए डुकाटी रोड स्पोर्ट्स बाइक को अलग ही मुकाम पर ले जाएगी। यह पहली रोड बाइक है जिसमें कार्बन फाइबर से बना फ्रेम, सबफ्रेम और व्हील्स दिए गए हैं।

इंजन: बाइक में Superquadro इंजन का सबसे ज्यादा परफॉर्मिंग वर्जन लगाया गया है। इसका ट्विन सिलिंडर इंजन 215 hp की पावर और 146 Nm टॉर्क जेनरेट करता है। इस बाइक में क्विक शिफ्टर्स के साथ 6 स्पीड गियरबॉक्स लगा हुआ है। यह अभी तक की पहली डुकाटी सुपरबाइक है जिसमें डुकाटी पावर लॉन्च (DPL) के साथ आती है, इसके अलावा बाइक में इंजन ब्रेक कंट्रोल (EBC) फीचर भी दिया गया है।

सेफ्टी के लिहाज से बाइक में बॉश कॉर्नरिंग एबीएस सिस्म, डुकाटी स्लाइड कंट्रोल, डुकाटी पॉवर लॉन्च और डुकाटी ट्रैक्शन कंट्रोल के साथ 6 एक्सिस इनर्शियल मेजरमेंट यूनिट लगी हुई है.। इस बाइक को तेज रफ्तार बनाने के लिए वजन में हल्का रखा गया है। बाइक के फ्यूल टैंक को एल्यूमीनियम और टाइटैनियम बिट्स से मिलाकर तैयार किया है। बाइक का कुल वजन केवल 167 किलोग्राम ही है। ब्रेकिंग के लिए 330 mm के डिस्क ब्रेक दिए गए हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App