TVS XL100 Heavy Duty को टक्कर देगी ये इलेक्ट्रिक बाइक, 170 किलो वजन लादकर भी सरपट दौड़ेगी

अगर आप डिलीवरी या दूसरे भारी काम के लिए एक बाइक की तलाश में हैं। तो यहां जानिए इस इलेक्ट्रिक बाइक की पूरी डिटेल जो 170 किलो वजन उठाकर भी आराम से चलती है।

Detel Easy Plus Electric Bike
TVS XL100 Heavy Duty दे रही ये इलेक्ट्रिक बाइक, कीमत 50 हजार से भी कम। (फोटो- DETEL)

देश में तेजी से बढ़ती इलेक्ट्रिक व्हीकल की मांग को देखते हुए तमाम कंपनियां अपने इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर और कार को लॉन्च कर रही है।

जिसमें आज हम बात कर रहे हैं एक नए इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर डेटल ईजी प्लस की जिसको इलेक्ट्रिक व्हीकल बनाने वाली कंपनी डेटल ने भारतीय बाजार में लॉन्च किया है।

कंपनी के मुताबिक इस इलेक्ट्रिक बाइक बाइक की यूएसपी है इसकी वजन उठाने की क्षमता। कंपनी का दावा है कि ये बाइक 170 किलोग्राम तक वजन उठाकर आराम से चल सकती है।

भारतीय बाजार में इस बाइक को कमर्शियल सेक्टर में सफलता मिलने की उम्मीद जताई जा रही है जिसमें इसका सीधा मुकाबला टीवीएस हैवी ड्यूटी से होना तय माना जा रहा है।

कंपनी ने इस इलेक्ट्रिक बाइक को एक आकर्षक और हल्के वजन का बनाया है जिसकी शुरुआती कीमत 41,999 रुपये (एक्स-शोरूम दिल्ली) रखी है।

इस इलेक्ट्रिक बाइक की बैटरी और पावर की बात की जाए तो कंपनी ने इसमें 20Ah की लिथियम आयन बैटरी दी है। जिसके साथ 250W की मोटर गई गई है।

कंपनी इस इलेक्ट्रिक बाइक में दिए गए बैटरी पैक पर 40 हजार किलोमीटर या 2 साल की वारंटी दे रही है। इस स्कूटर को फुल चार्ज होने में 4 से 5 घंटे का समय लगता है। इस बैटरी के लिए फास्ट चार्जर का विकल्प भी कंपनी जल्द देने वाली है।

डेटल इजी प्लस की स्पीड और रेंज की बात करें तो कंपनी का दावा है कि ये बाइक एक बार फुल चार्ज होने पर 60 किलोमीटर तक की राइडिंग रेंज देती है।

(ये भी पढ़ेंपेट्रोल पंप का रास्ता भुला देंगे ये टॉप 3 इलेक्ट्रिक स्कूटर, सिंगल चार्ज में देते हैं 236 km तक की रेंज)

जिसमें आपको मिलती है 25 किलोमीटर प्रति घंटा की टॉप स्पीड। खराब और उबड़ खाबड़ सड़कों पर भी स्मूथ राइडिंग के लिए इस बाइक में 170 एमएम का ग्राउंड क्लीयरेंस दिया गया है।

(ये भी पढ़ेंपेट्रोल सूंघ कर चलती हैं ये टॉप 3 बाइक, देती हैं 100 kmpl तक का माइलेज)

इस बाइक को आकर्षक डिजाइन के साथ साथ दो आकर्षक रंगों में लॉन्च किया गया है जिसमे पहला कलर मैटेलिक रेड और दूसरा कलर सिल्वर ग्रे है।

जो ग्राहक इस डेटल ईजी प्लस को खरीदना चाहते हैं को कंपनी का आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर इसे बुक कर सकते हैं। कंपनी ने इस बाइक के लिए टोकन अमाउंट 1,999 रुपये रखा है जो इस स्कूटर की कीमत में ही जोड़ा जाएगा।

कंपनी ने पहले चरण में इस इलेक्ट्रिक बाइक को देश के तीन प्रमुख राज्यों दिल्ली, हरियाणा और उत्तर प्रदेश में लॉन्च किया है लेकिन कंपनी दूसरे चरण में कई प्रमुख शहरों में इस बाइक को लॉन्च करने वाली है।

पढें कार-बाइक समाचार (Carbike News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट