ताज़ा खबर
 

Detel Easy: देश में लांच हो गई दुनिया की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक मोपेड! सिंगल चार्ज में चलेगी 60Km, ड्राइविंग लाइसेंस (DL) की नहीं होगी जरूरत

Detel Easy की टॉप स्पीड महज 25 किलोमीटर प्रतिघंटा है इसलिए इस मोपेड को ड्राइव करने के लिए ड्राइविंग लाइसेंस और रजिस्ट्रेशन की भी जरूरत नहीं है। इसमें कंपनी ने LED लाइटिंग के साथ ही फुली डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल दिया गया है। जिसमें मोपेड की स्पीड से लेकर चार्जिंग और अन्य जानकारियां प्रदर्शित होती हैं।

Detel Easy Electric Moped, Detel Easy Electric Price, Cheapest Electric Scooter in india, Cheapest electric two wheeler in indiaDetel Easy इलेक्ट्रिक मोपेड देश की सबसे सस्ती दोपहिया वाहन है।

Detel Easy Electric Moped: भारतीय बाजार में इलेक्ट्रिक वाहनों की डिमांड तेजी से बढ़ रही है, ज्यादातर वाहन निर्माता कंपनियां इस सेग्मेंट में अपने वाहनों को पेश करने में लगी हैं। अब Detel ने घरेलू बाजार में अपनी दुनिया की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक मोपेड Detel Easy को लांच किया है। बेहद ही आकर्षक लुक और दमदार इलेक्ट्रिक मोटर से सजी इस मोपेड की शुरुआती कीमत महज 19,999 रुपये ( +GST) तय की गई है।

नई Detel Easy इलेक्ट्रिक मोपेड कुल तीन रंगों के साथ बाजार में उपलब्ध है, जिसमें जेट ब्लैक, पर्ल व्हाइट और मैटेलिक रेड कलर शामिल है। ग्राहक इस इलेक्ट्रिक मोपेड को कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट के साथ ही b2badda.com से ऑनलाइन खरीद सकते हैं। इतना ही नहीं कंपनी ने ग्राहकों की खरीदारी को और भी आसान बनाने के लिए Bajaj Finserv के साथ साझेदारी भी की है, ताकि ग्राहक आसान मासिक किश्तों पर भी इस इलेक्ट्रिक मोपेड को फाइनेंस करवा सकें।

कैसी ही नई मोपेड: Detel Easy को कंपनी ने बेहद ही उपयोगी डिजाइन दिया है, इसमें सामान लोड करने के लिए भी पर्याप्त जगह दिया गया है। मोपेड के सामने एक बास्केट दिया गया है और पिलन सीट यानी की पीछे बैठने वाले सीट पर सपोर्ट भी दिया गया है। इसके अलावां इसमें दिए गए ड्राइविंग सीट की हाइट को एड्जेस्ट भी किया जा सकता है। डिलीवरी और फ्लीट ऑपरेटर्स के लिए यह एक बेहद ही उपयोगी साधन साबित होगा।

मोटर और ड्राइविंग रेंज: Detel Easy में कंपनी ने 250W की क्षमता का इलेक्ट्रिक मोटर प्रयोग किया गया है। इसमें 48V की क्षमता का 12AH LiFePO4 बैटरी का इस्तेमाल किया गया है। कंपनी का दावा है कि यह इलेक्ट्रिक मोपेड सिंगल चार्ज में 60 किलोमीटर तक का ड्राइविंग रेंज प्रदान करती है। इस मोपेड की बैटरी को फुल चार्ज होने के लिए महज 7 से 8 घंटे तक का समय लगता है।

नहीं चाहिए ड्राइविंग लाइसेंस: जैसा कि इस स्कूटर की टॉप स्पीड महज 25 किलोमीटर प्रतिघंटा है इसलिए इस मोपेड को ड्राइव करने के लिए ड्राइविंग लाइसेंस और रजिस्ट्रेशन की भी जरूरत नहीं है। मोटर व्हीकल एक्ट के तहत 25 किलोमीटर प्रतिघंटा तक की स्पीड वाले वाहन के लिए ड्राइविंग लाइसेंस की जरूरत नहीं होती है। इसमें एक पैडल भी दिया गया है जो कि बैटरी खत्म होने के बाद आसानी से ऑपरेट किया जा सकता है और मोपेड को चलाया जा सकता है।

इसमें कंपनी ने LED लाइटिंग के साथ ही फुली डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल दिया गया है। जिसमें मोपेड की स्पीड से लेकर चार्जिंग और अन्य जानकारियां प्रदर्शित होती हैं। इसके फ्रंट में टेलेस्कोपिक फॉर्क और पिछले हिस्से में ट्वीन शॉक ऑब्जर्वर सस्पेंशन का प्रयोग किया है। इसके अलावां दोनों पहियों में ड्रम ब्रेक का इस्तेमाल किया गया है, इसके अलावा कंपनी फ्रंट हेलमेट भी दे रही है ताकि चालक की सुरक्षा की जा सके।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 स्मार्टफोन के दाम में यहां बिक रही है Hero Splendor और Bajaj CT जैसी बाइक्स! शुरुआती कीमत महज 11,500 रुपये, जानें कैसे खरीदें
2 Honda Amaze ने बनाया नया कीर्तिमान! कंपनी ने बेच डाली 4 लाख से ज्यादा कारें, इन वजहों से लोग कर रहे हैं पसंद
3 Hyundai Kona इलेक्ट्रिक ने बनाया नया रिकॉर्ड! सिंगल चार्ज में 1,026Km चली यह SUV, जानें क्या है इसमें खास
राशिफल
X