ताज़ा खबर
 

Delfast Top 3.0: आ गई सबसे दमदार ड्राइविंग रेंज वाली इलेक्ट्रिक बाइक! सिंगल चार्ज में चलेगी 320Km, कीमत है इतनी

Delfast Top 3.0 में कंपनी ने 72 वोल्ट और 48Ah की क्षमता का बैटरी पैक प्रयोग किया है, जो कि बाइक को 3.5kWh की क्षमता प्रदान करता है। सामान्य तौर पर इलेक्ट्रिक बाइक्स के मुकाबले यह पावर 6 से 7 गुना ज्यादा है।

Delfast Top 3.0 Electric Bike, Delfast Top 3.0 Driving RangeDelfast Top 3.0 अपने सेग्मेंट की बेस्ट ड्राइविंग रेंज वाली इलेक्ट्रिक बाइक है।

Delfast Top 3.0 Electric Scooter: दुनिया भर में इलेक्ट्रिक वाहनों की डिमांड तेजी से बढ़ रही है। ज्यादातर लोग फ्यूल व्हीकल के बजाय इलेक्ट्रिक वाहनों की तरफ मुखर हो रहे हैं। इसी बीच अमेरिका की प्रमुख इलेक्ट्रिक वाहन निर्माता कंपनी Delfast ने बाजार में अपनी नई हाई परफार्मेंस वाली इलेक्ट्रिक बाइक को लांच किया है। बेहद ही आकर्षक लुक और दमदार बैटरी पैक से सजी यह बाइक सिंगल चार्ज में 320 किलोमीटर तक का ड्राइविंग रेंज प्रदान करती है।

Delfast Top 3.0 पूरी तरह से इलेक्ट्रिक बाइक है, इसमें कंपनी ने पैडल फंक्शन भी दिया है। इसके अलावां इसमें माउंटेन बाइक हैंडलबार और कॉर्बन ड्राइव ट्रांसमिशन सिस्टम दिया गया है। इस बाइक में कंपनी ने 5,000W की क्षता का पीक रेटेड इलेक्ट्रिक मोटर का प्रयोग किया है, जो कि 182 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। कंपनी का दावा है कि यह बाइक अधिकतम 80 किलोमीटर प्रतिघंटा तक की टॉप स्पीड प्रदान करता है।

कंपनी ने इस इलेक्ट्रिक बाइक में 72 वोल्ट और 48Ah की क्षमता का बैटरी पैक प्रयोग किया है, जो कि बाइक को 3.5kWh की क्षमता प्रदान करता है। सामान्य तौर पर इलेक्ट्रिक बाइक्स के मुकाबले यह पावर 6 से 7 गुना ज्यादा है। कंपनी का दावा है कि यह इलेक्ट्रिक बाइक सिंगल चार्ज में 200 मील यानी की (320 km) तक का ड्राइविंग रेंज प्रदान करती है। इसमें बैटरी के साथ ही पैडल की भी ड्राइविंग को शामिल किया गया है।

इलेक्ट्रेक में छपी रिपोर्ट के अनुसार, यदि आप इस बाइक को केवल थ्रोटल (बिना पैडल के प्रयोग) से ड्राइव करते हैं जो यह 175 किलोमीटर तक का ड्राइविंग रेंज प्रदान करती है। इस बाइक में कंपनी ने डुअल फ्रंट हाइड्रोलिक डिस्क ब्रेक्स का प्रयोग किया गया है। इसके अलावां इसमें हाई और लो बीम हेडलाइट्स, टर्न सिग्नल के साथ साइड व्यू मिरर, कलर डिस्प्ले दिया गया है। इस बाइक को मोबाइल के एप से भी कनेक्ट कर सकते हैं।

क्या है कीमत: फिलहाल कंपनी ने इस इलेक्ट्रिक बाइक को लांच किया है, इसका प्रोडक्शन अगस्त से शुरू किया जाएगा। इस इलेक्ट्रिक बाइक की कीमत 6,799 डॉलर तय की गई है। यानी भारतीय मुद्रा में तब्दील करने के बाद इसकी कीमत तकरीबन 5,16, 431 रुपये होगी। अपने सेग्मेंट में बेस्ट ड्राइविंग रेंज के लिए यह इलेक्ट्रिक बाइक काफी बेहतर विकल्प है।

Next Stories
1 Segway इलेक्ट्रिक स्कूटर से मरीन ड्राइव पर गश्त करेगी मुंबई पुलिस! जानिए क्या है इसमें खास
2 नई Mahindra Thar के लांच को लेकर आई बड़ी खबर! इस महीने बाजार में पेश होगी यह SUV, मिलेंगे यह खास फीचर्स
3 Royal Enfield Classic 350 VS Jawa Perak: देखें दोनों बाइक्स में से कौन-सी है ज्यादा दमदार, कीमत में मामूली अंतर के साथ मिलते हैं ये खास फीचर्स!
ये पढ़ा क्या?
X