ताज़ा खबर
 

Delfast ने पेश की Prime और Partner इलेक्ट्रिक बाइक्स! सिंगल चार्ज में चलेगी 394 KM, कीमत है बस इतनी

Delfast मुख्य रूप से यूक्रेन की वाहन निर्माता कंपनी है। दुनिया भर में यह शानदार इलेक्ट्रिक बाइक्स के निर्माण के लिए मशहूर है। इस कंपनी की बाइक्स का नाम बेस्ट ड्राइविंग रेंज के लिए गिनीज बुक ऑफ़ वर्ल्ड रिकॉर्ड में भी शामिल हो चुका है।

Author Published on: April 6, 2020 12:16 PM
Delfast इलेक्ट्रिक बाइक्स का नाम गिनीज बुक ऑफ़ वर्ल्ड रिकॉर्ड में भी शामिल हो चुका है।

Delfast Electric Bike: दुनिया भर में इलेक्ट्रिक वाहनों की डिमांड तेजी से बढ़ रही है। हाल ही में भारतीय बाजार में भी Bajaj Chetak और TVS iQube जैसी इलेक्ट्रिक स्कूटरों को भी पेश किया गया था। अब यूक्रेन की इलेक्ट्रिक बाइक निर्माता कंपनी Delfast ने एक बेहद ही शानदार ई-बाइक रेंज को दुनिया के सामने पेश किया है। हाई पावर और लाँग रेंज वाली इन इलेक्ट्रिक बाइक्स को Delfast Prime 2.0 और Partner 2.0 नाम दिया गया है।

इलेक्ट्रिक बाइक्स की दुनिया में Delfast एक जाना माना नाम है। बीते साल 2017 में कंपनी की बाइक्स का नाम बेस्ट ड्राइविंग रेंज के लिए गिनीज बुक ऑफ़ वर्ल्ड रिकॉर्ड में भी शामिल हो चुका है। उस दौरान इन बाइक्स ने 228 मील (367KM) तक का ड्राइविंग रेंज प्रदान किया था। कंपनी का दावा है कि यह नया अपडेटेड रेंज 80 किलोमीटर प्रतिघंटा की टॉप स्पीड प्रदान करती हैं।

Delfast Prime 2.0 इलेक्ट्रिक बाइक में कंपनी ने 3.3 kWh की क्षमता का बैटरी प्रयोग किया है। जो कि इको मोड में 245 मील (394KM) तक का ड्राइविंग रेंज प्रदान करता है। इस बाइक को इस तरह से प्रोग्राम किया गया है कि यह अधिकतम 45 किलोमीटर प्रतिघंटा तक की टॉप स्पीड प्रदान करता है। लेकिन टॉप स्पीड में ड्राइव करने पर बाइक का ड्राइविंग रेंज कम हो जाता है।

दरअसल, Delfast Partner 2.0 प्राइम का ही लाइट वर्जन मॉडल है। इसका वजन 50 किलोग्राम है जबकि प्राइम मॉडन का कुल वजन 58 किलोग्राम है। इसके वजन के कम होने के पीछे सबसे बड़ा कारण इसकी बैटरी है। इसमें कंपनी ने हल्के वजन के 2 kWh की क्षमता का बैटरी प्रयोग किया है। लो बैटरी पैक के चलते इसका ड्राइविंग रेंज कम हो गया है, यह इलेक्ट्रिक बाइक अधिकतम 74 मील (120KM) तक का ड्राइविंग रेंज प्रदान करता है।

फिलहाल कंपनी ने इन दोनों बाइक्स को केवल प्रदर्शित मात्र किया है, जानकारी के अनुसार कंपनी इस बाइक का प्रोडक्शन आगामी जुलाई महीने से शुरू करेगी। इस बाइक की बुकिंग शुरु की जा चुकी है जो कि वर्ल्ड वाइड उपलब्ध है। Partner 2.0 मॉडल की कीमत 4,199 डॉलर और Prime 2.0 मॉडल की कीमत 5,199 डॉलर तय की गई है।
इन बाइक्स को आसानी से घरेलू चार्जर से चार्ज किया जा सकता है। ग्लोबल मार्केट में साइकिल को बाइक की संज्ञा दी जाती है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App। जनसत्‍ता टेलीग्राम पर भी है, जुड़ने के ल‍िए क्‍ल‍िक करें।

Next Stories
1 Kia Motors ने कोरोना वायरस लॉकडाउन में लोगों से की बाहर ना निकलने की अपील, Carnival के टीवीसी के जरिए दिया ये संदेश!
2 Maruti Suzuki ने बेचे 7 लाख से ज्यादा BS6 वाहन, करीब 14 मॉडल को किया अब तक अपडेट! देखें डिटेल
3 Bajaj Discover के 110 और 125cc मॉडल को कंपनी ने किया बंद, कम्यूटर सेगमेंट में लोगों को आती थी खूब पसंद!