ताज़ा खबर
 

Datsun Redigo: नए सेफ्टी फीचर्स के साथ SUV डिजाइन में आ रही है देश की सबसे सस्ती कार! 3 लाख रुपये से भी कम हो सकती है कीमत, जानें पूरी डिटेल

Datsun Redigo के नए फेसलिफ्ट मॉडल को कंपनी नए BS6 मानक वाले दो इंजन विकल्पों के साथ बाजार में पेश करेगी। इसका मौजूदा 0.8 लीटर का इंजन 54hp की पावर और 1.0 लीटर की क्षमता का पेट्रोल इंजन 68hp की पावर जेनरेट करता है।

Datsun Redigo facelift Launch date, Datsun Redigo facelift Price, Datsun Redigo facelift Features, Datsun Redigo New Model, Cheapest car in india, Datsun Redigo Detailsप्रतिकात्मक तस्वीर: Datsun Redi-Go का मौजूदा मॉडल।

2020 Datsun Redigo Facelift: देश की सबसे सस्ती कार Datsun Redigo अब एक नए रूप में आप सबके समाने पेश होने को तैयार है। जापानी वाहन निर्माता कंपनी Datsun अपनी हैचबैक कार Redigo के बिल्कुल नए अवतार को पेश करने की तैयारी कर रही है। हाल ही में इस कार को टेस्टिंग के दौरान स्पॉट भी किया गया है। बेहद ही आकर्षक लुक और नए डिजाइन से सजी इस कार में कंपनी ने BS6 इंजन का प्रयोग किया है।

टेस्टिंग के दौरान जिस कार को स्पॉट किया गया है उस आधार पर कहा जा रहा है कि कंपनी इस कार के फीचर्स और इंजन में ही नहीं बल्कि इसके डिजाइन में भी बड़ा बदलाव कर रही है। Datsun Redigo मौजूदा समय में देश की सबसे सस्ती कार है, कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट पर इस कार की शुरुआती कीमत महज 2,79,650 रुपये दी गई है। वहीं Maruti Alto की शुरूआती कीमत 2.94 लाख रुपये है।

क्या होगा बदलाव: नई अपडेटेड Datsun Redigo को चेन्नई की सड़कों पर टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया गया था। इस कार को कंपनी ने टॉल ब्वॉय डिजाइन दिया है जो कि इसे खास SUV जैसा लुक देता है। इसके अलावा कंपनी ने इसके डोर के साइड क्रीज लाइनों में भी बदलाव किया है। ऐसी उम्मीद की जा रही है कि कंपनी इस कार के फ्रंट में ज्यादा से ज्यादा बदलाव करेगी, क्योंकि इस छोटी कार को नए सुरक्षा मानकों को पूरा करना होगा, जिसे पिछले साल अक्टूबर महीने में लागू किया गया था।

सरकार के निर्देशानुसार अब सभी कारों में एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS), इलेक्ट्रॉनिक ब्रेकफोर्स डिस्ट्रीब्यूशन (EBD), रियर पार्किंग सेंसर, स्पीड अलर्ट सिस्टम, सीट बेल्ट रिमाइंडर, पैडेस्ट्रियन सेफ्टी जैसे फीचर्स को बतौर स्टैंडर्ड शामिल करना होगा। अब Datsun Redigo को कंपनी पहले से और भी मजबूत बना कर बाजार में पेश करेगी, ताकि वो सभी सुरक्षा मानकों का पालन करे।

इंजन: हालांकि टेस्टिंग कार पूरी तरह से कवर थी, इसलिए इसके डिजाइन के बारे में अन्य जानकारियां हाथ नहीं लग सकी हैं। कंपनी इस कार को नए BS6 मानक वाले दो इंजन विकल्पों के साथ बाजार में पेश करेगी। इसका मौजूदा 0.8 लीटर का इंजन 54hp की पावर और 1.0 लीटर की क्षमता का पेट्रोल इंजन 68hp की पावर जेनरेट करता है। इस कार को कंपनी 5 स्पीड मैनुअल और ऑटोमेटिक गियरबॉक्स के साथ बाजार में पेश करेगी।

इनसे है मुकाबला और इतनी होगी कीमत: हालांकि लांच से पहले Datsun Redigo के नए मॉडल की कीमत के बारे में कुछ भी कह पाना मुश्किल है, लेकिन जानकारों का मानना है कि इस कार की कीमत में तकरीबन 10 से 20 हजार रुपये तक का इजाफा देखने को मिल सकता है। भारतीय बाजार में ये कार सीधे तौर पर Maruti Alto और Renault Kwid को टक्कर देती है। हालांकि ये दोनों कारें नए BS6 इंजन के साथ बाजार में उपलब्ध हैं।

Next Stories
1 Bajaj Chetak के पहले स्कूटर की हुई डिलीवरी, KTM शोरुम के मालिक ने खरीदकर जताई खुशी , 95km की ड्राइविंग रेंज के साथ मिलते हैं कई खास फीचर्स
2 Maruti Swift Hybrid से लेकर WagonR तक कंपनी लेकर आ रही है 7 गाड़ियां, 32kmpl का मिलेगा माइलेज! देखें लांचिंग और फीचर्स की पूरी जनकारी
3 Royal Enfield Himalayan का आ रहा है नया अवतार, 650cc के दमदार इंजन के साथ देखें कब होगी लॉन्च
ये पढ़ा क्या?
X