ताज़ा खबर
 

Datsun redi-GO: देश की सबसे सस्ती कार में आई यह बड़ी तकनीकी खराबी! कंपनी ने वापस मंगवाई कारें, जानें क्या है वजह

Datsun redi-GO को हाल ही में कंपनी ने नए अपडेटेड BS6 इंजन के साथ लांच किया था। यह कार दो पेट्रोल इंजन विकल्प के साथ बाजार में उपलब्ध है। इसके टॉप वैरिएंट में कंपनी ने डुअल एयरबैग दिया है, जबिक बेस वैरिएंट में केवल ड्राइवर एयरबैग शामिल है।

Datsun redi-GO recalled, Datsun redi-GO technical issue, Datsun redi-GO Technical fault, Datsun redi-GO Price, Datsun redi-GO Airbag faultDatsun redi-GO को कंपनी ने हाल ही में नए अपडेटेड इंजन के साथ लांच किया था।

जापानी वाहन निर्माता कंपनी Datsun ने हाल ही में भारतीय बाजार में अपनी सबसे सस्ती हैचबैक कार redi-GO को अपडेट कर नए इंजन के साथ पेश किया था। अब इस कार के एयरबैगन यूनिट में कुछ तकनीक खामी के चलते इन्हें वापस मंगवाया जा रहा है। जानकारी के अनुसार कंपनी ने फिलहाल 914 कारों को रिकॉल किया है, इसमें 800cc और 1 लीटर दोनों इंजन क्षमता वाली कारें शामिल है।

कंपनी के इस रिकॉल में वो कारें शामिल हैं जिनका निर्माण 9 मार्च 2020 से लेकर 14 अगस्त 2020 के बीच हुआ है। इससे यह संकेत मिलता है कि इसमें BS4 और BS6 दोनों ही मॉडल हो सकते हैं। हालांकि कंपनी ने इस बारे में कोई जानकारी नहीं दी है कि इस रिकॉल प्रॉसेस के दौरान खराबी को ठीक करने में कितना समय लगेगा, लेकिन हमारी सहयोगी वेबसाइट फाइनेंशियल एक्सप्रेस में छपी रिपोर्ट के अनुसार इसमें कुछ घंटों का वक्त लग सकता है।

मौजूदा कोरोना संक्रमण के हालात को देखते हुए कंपनी ग्राहकों से खुद संपर्क करेगी और उन्हें अप्वाइंटमेंट दिया जाएगा। बता दें कि, Datsun redi-GO के टॉप वैरिएंट में कंपनी ने डुअल एयरबैग दिया है, जबिक बेस वैरिएंट में केवल ड्राइवर एयरबैग शामिल है। हालांकि अभी इस बारे में भी कोई जानकारी नहीं मिल सकी है कि यह समस्या ड्राइवर साइड एयरबैग में है या फिर डुअल एयरबैग में।

हाल ही में कंपनी ने इस कार को अपडेटेड फीचर्स और तकनीक के साथ लांच किया था। इसमें ड्राइव साइड एयरबैग, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS), इलक्ट्रॉनिक ब्रेकफोर्स डिस्ट्रीब्यूशन (EBD), रियर पार्किंग सेंसर और स्पीड अलर्ट जैसे फीचर्स को बतौर स्टैंडर्ड दिया गया है। इसके अलावां कंपनी ने इस कार में नए फ्रंट ग्रिल और डिजाइन का इस्तेमाल किया है। इसके सभी वैरिएंट्स में 14 इंच का व्हील दिया गया है।

यह कार 800cc की क्षमता के इंजन के साथ बाजार में उपलब्ध है जो कि 40kW की पावर और 72Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। वहीं इसके दूसरे वैरिएंट में 1 लीटर की क्षमता का इंजन प्रयोग किया गया है जो कि 50kW की क्षमता का पावर 91Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इसमें 5 स्पीड मैनुअल और ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन गियरबॉक्स दिया गया है। इस कार की शुरुआती कीमत महज 2.83 लाख रुपये है। भारतीय बाजार में यह कार Maruti Alto और Renault Kwid जैसी कारों को टक्कर देती है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 स्मार्टफोन के दाम में यहां मिल रही है Hero Splendor और Bajaj Platina जैसी बाइक्स! कीमत 14,000 रुपये, जानें कैसे खरीदें
2 नए अवतार में आ रही है Bajaj Pulsar NS200! कंपनी ने जारी किया टीजर VIDEO, जानें क्या होगा इसमें खास
3 इस तरह से खरीद सकते है पहली नेक्स्ट जेनरेशन Mahindra Thar, कंपनी कर रही है नीलाम! जानें क्या है वजह
यह पढ़ा क्या?
X