ताज़ा खबर
 

Datsun ला रही है सबसे सस्ती कार Redi-GO का नया अवतार! लांच से पहले पहुंची डीलरशिप, जानें कीमत और फीचर्स की पूरी डिटेल

Datsun Redi-GO में कंपनी नए अपडेटेड BS6 इंजन के अलावा इस कार में कंपनी कुछ कॉस्मेटिव बदलाव भी कर रही है। कंपनी ने इस कार में बड़े साइज का फ्रंट ग्रिल के साथ L-शेप में LED के साथ डे टाइम रनिंग लाइट्स दिया है।

प्रतिकात्मक तस्वीर: Datsun Redi-GO का पिछला मॉडल, नए मॉडल में कंपनी ने कई बदलाव किए हैं।

Datsun Redi-Go Facelift: जापानी वाहन निर्माता कंपनी दैटसन भारतीय बाजार में अपनी सबसे सस्ती हैचबैक कार Redi-GO के नए फेसलिफ्ट मॉडल को लांच करने की तैयारी कर रही है। हाल ही में कंपनी ने इस कार का एक टीजर अपने आधिकारिक वेबसाइट पर भी जारी किया था। अब खबर आ रही है कि यह कार लांच से पहले डीलरशिप पर पहुंचना शुरू हो चुकी है, इस हिसाब से इस कार को जल्द ही बाजार में बिक्री के लिए लांच किया जा सकता है।

जिगविल्स में छपी रिपोर्ट के मुकाबिक Redi-GO के नए फेसलिफ्ट मॉडल को डीलरशिप पर स्पॉट किया गया है। जो कार डीलरशिप पर देखी गई है वो कार काफी हद तक टीजर इमेज से मिलती है। कंपनी ने इस कार में L-शेप में LED के साथ डे टाइम रनिंग लाइट्स दिया गया है। कंपनी ने इस कार में नया फ्रंट ग्रिल दिया है, जो कि पिछले मॉडल से और भी ज्यादा बड़े हैं।

एक्सटीरियर में बदलाव: इसके अलावां इस कार में C शेप टेल लैंप के साथ 14 इंच का व्हील और डुअल टोन व्हील कवर दिया गया है। इसके अलावा कार का डिजाइन पिछले मॉडल जैसा ही है। नए बड़े व्हील और व्हील कलर के अलावा इस कार के साइड प्रोफाइल में अन्य कोई भी बदलाव देखने को नहीं मिला है। कार के भीतर कंपनी ने नए डैशबोर्ड के साथ ही नए डिजाइन का AC वेंट्स दिया गया है। इसके अलावां इंटीरियर में दिया गया सिल्वर एक्सेंट कार के लुक को और भी बेहतर बनाता है।

नया इंजन: जहां तक इंजन की बात है तो कंपनी ने Redi-GO को पहले की तरह दो पेट्रोल इंजन के साथ बाजार में उतारेगी। इसमें 0.8 लीटर की क्षमता का पेट्रोल इंजन और 1.0 लीटर की क्षमता का इंजन प्रयोग करेगी। इसका 0.8 लीटर इंजन 54bhp की पावर और 75Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। वहीं इसका 1.0 लीटर इंजन 68bhp की पावर और 91Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इसमें 5 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ ऑटोमेटिक गियरबॉक्स भी दिया है।
यह इंजन नए BS6 मानक के अनुरूप होगा।

फीचर्स और कीमत: नए फेसलिफ्ट मॉडल में कंपनी सेमी डिजिटल इंस्ट्रमेंट क्लस्टार, इंटर्नली एड्जेस्टेबल मिरर, नया स्टीयरिंग व्हील और 8 इंच का इन्फोटेंमेंट सिस्टम भी दिया है। जिसे एप्पल कार प्ले और एंड्राएड ऑटो से कनेक्ट किया जा सकता है। इसके अलावा यह कार पिछले मॉडल के मुकाबले और भी ज्यादा सुरक्षित होगी। इसमें कंपनी एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम के साथ रिवर्स पार्किंग सेंसर, सीट बेल्ट रिमाइंडर, स्पीउ अलर्ट सिस्टम जैसे फीचर्स को भी शामिल कर रही है। नए अपडेट के बाद इस कार की कीमत में इजाफा हो सकता है। इसके पिछले मॉडल की शुरुआती कीमत 2.79 लाख रुपये थी।

Next Stories
1 कम दाम में फैमिली के बेस्ट है Maruti की यह छोटी कार! देती है 31Km का माइलेज, शुरुआती कीमत महज 2.94 लाख रुपये
2 Mercedes Benz ने भारत में लांच की 2 सीट्स वाली AMG GTR स्पोर्ट कार! 318 kmph की टॉप स्पीड और कीमत 2.48 करोड़ रुपये
3 Royal Enfield ला रही है नई दमदार मोटरसाइकिल Meteor 350! इस महीने होगी लांच, जानें इससे जुड़ी खास बातें
ये पढ़ा क्या?
X