ताज़ा खबर
 

Damon Hypersport: आ गई सबसे दमदार इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल! सिंगल चार्ज में चलेगी 322 KM, जानिए कीमत और फीचर्स

Damon Hypersport में कंपनी ने इनबिल्ट 4G सिमकार्ड, Wi-Fi और ब्लूटूथ कनेक्टिविटी फीचर्स को शामिल किया गया है, जो कि हर वक्त बाइक को इंटरनेट से कनेक्टेड रखता है।

Damon Hypersport Electric Mpotorcycle, Damon Hypersport Price, Damon Hypersport features, Damon Hypersport driving range, Best Electric bike in world, electric motorcyle CES 2020Damon Hypersport को कंपनी ने अमेरिका में चल रहे CES शो के दौरान पेश किया है।

Damon Hypersport Electric Bike: दुनिया भर में इलेक्ट्रिक वाहनों की डिमांड लगातार बढ़ रही है। आये दिन वाहन निर्माता कंपनियां ऐसे वाहनों को पेश करने में लगे हैं जो ज्यादा पॉवर के साथ बेहतर ड्राइविंग रेंज भी प्रदान करें। इसी क्रम में कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक शो (CES) के दौरान कनाड बेस्ड वाहन निर्माता कंपनी Damon Motorcycles ने अपनी नई इलेक्ट्रिक बाइक Hypersport HS को पेश किया है।

बेहद ही आकर्षक लुक और दमदार इंजन क्षमता से सजी इस बाइक में कंपनी ने कई अत्याधुनिक तकनीक और फीचर्स को शामिल किया है, जो इसे अपने सेग्मेंट में सबसे बेहतर बनाते हैं। इसमें कई अलग अलग तरह के राइडिंग पोजिशन के साथ ही एडवांस वार्निंग सिस्टम का भी प्रयोग किया गया है। इसमें 360 डिग्री कैमरा के साथ ही रडार और सेंसर्स का भी प्रयोग किया गया है, जो कि राइडिंग एक्सपेरिएंस को बेहतर बनाने में मदद करते हैं।

नई Hypersport HS बाइक में कंपनी ने इनबिल्ट 4G सिमकार्ड, Wi-Fi और ब्लूटूथ कनेक्टिविटी फीचर्स को शामिल किया गया है, जो कि हर वक्त बाइक को इंटरनेट से कनेक्टेड रखता है। जिस तरह के फीचर्स को इस बाइक में दिया गया है, उस आधार पर जानकारों का मानना है कि ये बाइक्स की Tesla मॉडल है।

इस बाइक में कंपनी ने दमदार इलेक्ट्रिक मोटर का प्रयेाग किया है, जो कि 200hp की पावर और 200Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। कंपनी का दावा है कि ये बाइक अधिकतम 322 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार से दौड़ सकती है। इसके अलावा सिंगल चार्ज में ये बाइक 320 किलोमीटर से ज्यादा का ड्राइविंग रेंज भी प्रदान करती है। इसकी कीमत 24,995 अमेरिकी डॉलर (17.95 रुपये, भारतीय मुद्रा) तय की गई है।

Next Stories
1 Tesla ने दी हैकर्स को बड़ी चुनौती! अगर Model 3 को कर लिया ‘हैक’ तो कंपनी देगी 1 मिलियन डॉलर और मुफ्त कार
2 Royal Enfield फैंस को तगड़ा झटका! कंपनी ने बंद की 500cc की Bullet, Classic और Thunderbird रेंज, जानें क्या है वजह
3 खत्म हुआ Bajaj Chetak का इंतजार: चौदह सालों बाद Electric अवतार में हुआ लांच! जानिए इस स्कूटर से जुड़ी 5 बेहद जरूरी बातें
ये पढ़ा क्या?
X