ताज़ा खबर
 

तेज तूफान, भारी बरसात और बाढ़ से आपकी कार को बचाएगा ये वाटर प्रूफ बैग! इस्तेमाल करना बेहद आसान

आप सोच रहे होंगे कि भला चक्रवाती तुफान के सामने गाड़ियों की क्या बीसात, लेकिन अब ऐसे वाटर प्रूफ बैग उपलब्ध हैं जो कि ऐसे हालात में आपकी कार को कम से कम पानी के बहाव और हल्के डैमेज से पूरी तरह से सुरक्षित रखेंगे।

ये वाटरप्रूफ बैग कार को पूरी तरह से पानी से सुरक्षित रखता है।

इस समय देश में चक्रवात वायु को लेकर काफी चर्चा हो रही है। पिछले तीन दिनों से गुजरात के लिए च्रकवात वायु परेशानी का सबब बना हुआ है। हालांकि सरकार इसके लिए पूरी तरह से तैयार है और अब तक 3 लाख से ज्यादा लोगों को तटीय इलाकों से निकालकर सुरक्षित जगहों पर पहुंचाया जा चुका है। ऐसे हालात में लोग खुद को तो सुरक्षित जगहों पर पहुंचा देते हैं लेकिन अपने कीमत साजो सामान और ​गाड़ियों इत्यादि को सुरक्षित नहीं रख पाते हैं।

आप सोच रहे होंगे कि भला चक्रवाती तुफान के सामने गाड़ियों की क्या बीसात, लेकिन अब ऐसे वाटर प्रूफ बैग उपलब्ध हैं जो कि ऐसे हालात में आपकी कार को कम से कम पानी के बहाव और हल्के डैमेज से पूरी तरह से सुरक्षित रखेंगे। फिलीपींस की Securo Inc. नाम की कंपनी ने इस वाटर प्रूफ बैग को तैयार किया है।

इस बैग को प्लास्टिक से बनाया गया है जो कि इसे पूरी तरह से वाटर प्रूफ बनाता है। अपनी कार को इस बैग से कवर करने के लिए आपको इसे जमीन पर बिछाना है और अपनी कार को इसके उपर लाकर खड़ी कर देना है। इसके बाद बैग के चारो कोनों को उपर कर जिप को बंद कर देना है। इसमें बेल्ट लॉक भी दिया गया है जिसे एक कोने से दूसरे कोने को लॉक किया जा सकता ळै।

इस बैग में फोम का भी प्रयोग किया गया है जो कि छोटे मोटे चोटों को भी सह सकता है। ये बैग कार को पूरी तरह से सुरक्षित रखता है और किसी भी हालत में पानी को भीतर नहीं आने देता है। इसके अलावा इसमें लगे हुए फोम कवर से कार को डैमेज होने से भी बचाया जा सकता है। इसका प्रयोग आप सामान्य कंडीशन में भी कर सकते हैं। इसके अलावा इसमें दिए गए बेल्ट से आप अपनी कार को पिलर्स से भी बांध सकते हैं जिससे वो तेज पानी के बहाव में बहेगी भी नहीं।

फिलहाल कंपनी इस बैग पर और भी काम कर रही है ताकि इसे और भी सुरक्षित बनाया जा सके। क्योंकि ये बैग कार को पानी और धूल इत्यादि से तो सुरक्षित रख सकता है। लेकिन यदि कार किसी खुले स्थान पर पार्क की गई हो तो इसे तेज हवाओं से गिरने वाले पेड़ इत्यादि से सुरक्षित रखना मुश्किल है। कंपनी इन्हीं बातों पर काम कर रही है और जल्द ही इसके सेकेंड वर्जन को भी पेश किया जाएगा।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

X