ताज़ा खबर
 

कोरोना वायरस से पेट्रोल पंप पर भी होगा बचाव अब अपने आप भरना होगा फ्यूल, इस शहर में ‘आत्मनिर्भर अभियान’ के तहत शुरू की गई सर्विस!

इस विषय पर बात करते हुए एक ग्राहक ने कहा कि "हम वास्तव में इस पहल की सराहना करते हैं, लेकिन पेट्रोल पंप पर श्रमिकों को इसके लिए हमें प्रशिक्षित करने की आवश्यकता है। यह पेट्रोल पंप पर ग्राहकों और कर्मचारियों की सुरक्षा के लिए एक अच्छा कदम है।

Petrol Pumpप्रतीकात्मक तस्वीर

देश में कोविड -19 के मामलों में हो रही लगातार वृद्धि के चलते सरकार ने ‘आत्मनिर्भर अभियान’ के जरिए लोगों को जागरूक करना शुरू किया। इसी बीच अब पूणे में एक पेट्रोल पंप ने भी इस अभियान से जुड़ लोगों की और अपनी सुरक्षा के चलते इसे आगे बढ़ाने की मुहिम शुरू की है, जिसके तहत ग्राहकों को अपने वाहनों में ईंधन खुद से भरना होगा। हालांकि इसमें कर्मचारी ग्राहकों का मार्गदर्शन करेंगे।

इस अभियान के तहत ग्राहकों को पहले अपने हाथों को साफ करने के लिए कहा जा रहा है, और फिर वाहन में ईंधन भरने के लिए अनुमति दी जाएगी। बता दें, ऐसा करने से पेट्रेाल पंप पर काम कर रहे कर्मचारी के संपर्क में ग्राहक किसी भी तरीके से नहीं आएंगे और दोनों ही कोरोना से सुरक्षित भी रहेंगे।

इस विषय पर बात करते हुए एक ग्राहक ने कहा कि “हम वास्तव में इस पहल की सराहना करते हैं, लेकिन पेट्रोल पंप पर श्रमिकों को इसके लिए हमें प्रशिक्षित करने की आवश्यकता है। यह पेट्रोल पंप पर ग्राहकों और कर्मचारियों की सुरक्षा के लिए एक अच्छा कदम है। सभी प्रकार के लोग पेट्रोल पंप पर आते हैं।, और ऐसे में कोरोना वायरस से संक्रमित होने का जोखिम अधिक रहता है।

कोविड -19 से निपटने की पहल के बारे में बात करते हुए पेट्रोल पंप मैनेजर साकेत वरुडे ने कहा कि “इस पहल के तहत ग्राहक स्वयं अपने वाहन में ईंधन भरेंगे। देश में कोरोनो वायरस महामारी की जो स्थिति है, उससे ग्राहक और विक्रेता दोनों ही संपर्क में आने से डरते हैं। ऐसा करने से लोगों में डर काफी हद तक कम हो जाएगा।

केंद्रीय स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय के अनुसार, भारत की कोविड -19 के आज नए 11,458 मामलें सामने आए हैं। वहीं पिछले 24 घंटों में संक्रमण के कारण कुल 386 मौतें हुई हैं। देश में कोरोनोवायरस के मामलों की संख्या अब 3,08,993 हो गई है, जिसमें 1,45,779 सक्रिय मामले शामिल हैं, और 1,54,330 ठीक हो चुके हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 बड़ी खबर: MG Hector Plus की लांचिंग को लेकर ​हुआ खुलासा, देखें वर्तमान मॉडल के मुकाबले कितनी होगी अलग और कीमत पर क्या पड़ेगा असर?
2 Honda Amaze से लेकर City और Jazz तक कहीं आप भी तो नहीं चलाते कंपनी की ये गाड़ियां, फ्यूल पंप में खराबी के कारण वापस बुलाए जा रहे मॉडल्स!
3 Maruti Alto पर कंपनी दे रही है बंपर डिस्काउंट! होगी पूरे 38,000 रुपये की बचत, देती है 31Km का माइलेज
ये पढ़ा क्या?
X