ताज़ा खबर
 

क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने खरीदी 7 करोड़ की Rolls Royce Cullinan, 5 सेकेंड में पकड़ती है 100 Kmph की स्पीड

क्रिस्टियानो रोनाल्डो के केवल फुटबॉल को लेकर बल्कि अपनी लग्जरी लाइफस्टाइल को लेकर भी दुनिया भर में खासे मशहूर रहते हैं। इस बार उन्होनें Rolls Royce Cullinan एसयूवी को अपने गैराज में शामिल किया है।

Rolls Royce Cullinan कंपनी की पहली गाड़ी है जिसमें फोर व्हील ड्राइव सिस्टम दिया गया है।

मशहूर फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने अपने कारों के ​काफिले में एक और बेहतरीन एसयूवी को शामिल किया है। रोनाल्डो ने नई Rolls Royce Cullinan एसयूवी खरीदी है। बता दें कि, रोनाल्डो दुनिया में सबसे अमीर एथेलीट्स में से एक हैं, वो हर साल तकरीबन 108 मीलियन डॉलर की कमाई करते हैं। शायद यही कारण है कि उन्होनें दुनिया की सबसे महंगी एसयूवी खरीदी है, भारतीय बाजार में इस एसयूवी की कीमत 6.95 करोड़ रुपये है।

Rolls Royce Cullinan को कंपनी ने भारतीय बाजार में पिछले साल ही लांच किया था। इसे एल्यूमिनियम स्पेशफ्रेम प्लेटफॉर्म पर तैयार किया गया है। इस एसयूवी में कंपनी ने 6.75 लीटर की क्षमता का V12 इंजन का प्रयोग किया गया है। जो कि 563bhp की पावर और 850Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इतना ही नहीं ये पहली रोल्स रॉयस है जिसमें फोर व्हील ड्राइव सिस्टम का प्रयोग किया गया है।

कंपनी ने इसमें बेहतरी फीचर्स और तकनीक का प्रयोग किया है। इसमें कंपनी ने 18 स्पीकरों को शामिल किया है, इसके अलावा इसकी पिछली सीट के यात्रियों के लिए 12 इंच का शानदार एचडी स्क्रीन दिया गया है। इसमें पैडेस्ट्रीयन वाइल्ड लाइफ अलर्ट, नाइट विजन फंक्शन, पैनारोमिक व्यू के साथ 4 कैमरा, एक्टिव क्रूज कंट्रोल जैसे फीचर्स को शामिल किया गया है।

इसके अलावा अन्य सेफ्टी फीचर्स के तौर पर इसमें क्रॉस ट्रैफिक, लेन डिपार्चर वार्निंग, वाई फाई हॉट स्पॉट, हेड अप डिस्प्ले जैसे फीचर्स को भी शा​मिल किया गया है। आकार के मामले में भी ये एसयूवी काफी बड़ी है। इसकी लंबाई 5.34 मीटर और उंचाई 1.83 मीटर है। इसका C-pillar फ्रेम इसे काफी आकर्षक लुक के साथ साथ इंटीरियर को स्पेशियस भी बनाता है। ये एसयूवी महज 5.2 सेकेंड में ही 100 किलोमीटर प्रतिघंटा की स्पीड पकड़ने में सक्षम है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App