ताज़ा खबर
 

रोनाल्डो ने खरीदी दुनिया की सबसे महंगी कार Bugatti La Voiture Noire! कीमत इतनी की खरीद लेंगे 750 Hyundai Creta एसयूवी

Cristiano Ronaldo दुनिया भर में अपने खास गेम के लिए मशहूर हैं और यह दुनिया के सबसे रईस खिलाड़ियों की फेहरिस्त में भी शामिल हो चुके हैं। उनके गैराज में बुगाटी की इस कार के अलावां फेरारी 599, लैंम्बोर्गिनी अवेंटाडोर, मैक लैरेन 12सी और बुगाटी वेरॉन ग्रांड स्पोर्ट जैसी कारें भी शामिल हैं।

Cristiano Ronaldo car, Cristiano Ronaldo Bugatti Car, Bugatti La Voiture Noire Price, Bugatti La Voiture Noire FeaturesCristiano Ronaldo की इस लग्जरी स्पोर्ट कार में 6 एग्जॉस्ट दिए गए हैं।

Bugatti La Voiture Noire: पुर्तगाल के मशहूर फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने अपनी गैराज में एक और लग्जरी कार को शामिल किया है। इस बार रोनाल्डो ने दुनिया की सबसे महंगी कार Bugatti La Voiture Noire खरीदी है। बेहद ही आकर्षक लुक और दमदार इंजन क्षमता से सजी इस कार की कीमत में आप 750 Hyundai Creta एसयूवी गाड़ियों को खरीद सकते हैं, जिसकी शुरुआती कीमत भारतीय बाजार में 9.99 लाख रुपये है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार रोनाल्डो की इस कार की कीमत 8.5 मिलियन यूरो यानी की तकरीबन 75 करोड़ रुपये है। इसे दुनिया की सबसे महंगी कार बताया जा रहा है। इस कार की सबसे खास बात ये है कि Bugatti इस कार के केवल 10 यूनिट्स का ही निर्माण करेगी। रोनाल्डो की इस कार को कंपनी ने खास तौर पर कस्टमाइज किया है, और उनकी जरूरतों के अनुसार तैयार किया है। Cristiano Ronaldo ने अपनी इस कार की एक तस्वीर को सोशल मीडिया पर पोस्ट भी किया है।

कैसी है यह कार: Bugatti La Voiture Noire में कंपनी ने 8 लीटर की क्षमता का 16 सिलिंडर युक्त पेट्रोल इंजन का प्रयोग किया है जो कि 1,500 PS की पावर जेनरेट करता है। बेहद ही खास स्पोर्टी लुक वाली इस कार की टॉप स्पीड 380 किलोमीटर प्रतिघंटा है और महज 2.4 सेकेंड में ही यह कार जीरो से 60 किलोमीटर प्रतिघंटा तक की रफ्तार पकड़ने में सक्षम है।

जानकारों का मानना है कि कंपनी ने इस कार में जो इंजन प्रयोग किया है, जो बुगाटी चिरॉन में भी इस्तेमाल किया गया है। यह कार भी Chiron पर ही बेस्ड है लेकिन इसका व्हीलबेस थोड़ा ज्यादा है, जो कि कार के भीतर बेहतर स्पेस प्रदान करता है। दो दरवाजों वाली इस कार में कंपनी ने 6 एग्जॉस्ट यानी की साइलेंसर का प्रयोग किया है, इसके अलावां इसमें 7 स्पीड डुअल क्लच ट्रांसमिशन गियरबॉक्स भी दिया गया है।

बेहद ही खास स्लीक डिजाइन वाली इस कार को एरोडायनमिक डिजाइन दिया गया है जो कि हवा को चीरती हुई कार को आगे बढ़ने में मदद करती है। इसमें कार्बन फाइबर पैनल्स और कार के पिछले हिस्से में पूरे बैक को कवर करते हुए LED लाइट्स लगाई गई हैं। कंपनी का दावा है कि यह अब तक की सबसे ज्यादा आरामदायक कार है और यह कूपे के साथ ही लिमोजिन का भी फील देती है।

Bugatti La Voiture Noire Bugatti La Voiture Noire की टॉप स्पीड 380 किलोमीटर प्रतिघंटा है।

रोनाल्डो की करोड़ो की कारें: Cristiano Ronaldo दुनिया भर में अपने खास गेम के लिए मशहूर हैं और यह दुनिया के सबसे रईस खिलाड़ियों की फेहरिस्त में भी शामिल हो चुके हैं। उनके गैराज में बुगाटी की इस कार के अलावां फेरारी 599, लैंम्बोर्गिनी अवेंटाडोर, मैक लैरेन 12सी और बुगाटी वेरॉन ग्रांड स्पोर्ट जैसी कारें भी शामिल हैं। एक आंकलन के अनुसार रोनाल्डो के पास जितनी कारें हैं उनकी कीमत को यदि जोड़ा जाए तो यह तकरीबन 30 मिलियन यूरो यानी की लगभग 264 करोड़ रुपये से भी ज्यादा है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Hero Splendor की बाजार में धूम, बनी देश की सबसे ज्यादा बेची जाने वाली बाइक! इन वजहों से लोग कर रहे हैं पसंद
2 Maruti S-Presso से लेकर Hyundai Santro तक, देश की सबसे सस्ती CNG कारें! देती हैं 33Km तक का माइलेज
3 Maruti Alto से लेकर Hyundai Creta तक, यह हैं देश की टॉप 5 सबसे ज्यादा बेची जाने वाली कारें! शुरुआती कीमत 2.94 लाख रुपये
IPL 2020: LIVE
X