ताज़ा खबर
 

बिना पैसे दिए घर लाएं Crayon Envy इलेक्ट्रिक स्कूटर! सिंगल चार्ज में चलेगी 70km, महज 2 घंटे में होगी चार्ज

Crayon Envy इलेक्ट्रिक स्कूटर में कंपनी ने इलेक्ट्रॉनिक असिस्टेड ब्रेकिंग सिस्टम (E-ABS) का भी इस्तेमाल किया गया है, जो कि आपको संतुलित ब्रेकिंग प्रदान करता है। इस स्कूटर के साथ कंपनी 12 महीने की वारंटी दे रही है।

Crayon Envy के साथ कंपनी 12 महीने की वारंटी दे रही है।

Crayon Envy Electric Scooter: भारतीय बाजार में इलेक्ट्रिक स्कूटरों की मांग तेजी से बढ़ रही है। इस इंडस्ट्री में दिग्गज वाहन निर्माताओं के साथ ही कई स्टार्टअप कंपनियां भी अपने उत्पाद बाजार में उतार रही हैं। इसी क्रम में दिल्ली की एक स्टार्ट अप कंपनी Crayon Motors ने भी अपने एक इलेक्ट्रिक स्कूटर Crayon Envy को लांच किया है। बेहद ही आकर्षक लुक और दमदार बैटरी पैक से लैस इस स्कूटर को ​आप बिना पैसे दिए घर ला सकते हैं।

कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट पर दी गई जानकारी के अनुसार ये स्कूटर जीरो डाउन पेमेंट के साथ बाजार में उपलब्ध है। Crayon Envy कंपनी की तरफ से पेश किया जाने वाला लो स्पीड​ स्कूटर है। कंपनी का दावा है कि ये स्कूटर 25 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार से दौड़ सकता है। इसके अलावा सिंगल चार्ज में ये स्कूटर 70 किलोमीटर तक का सफर करने में सक्षम है।

इस स्कूटर के लुक को बेहतर बनाने के लिए कंपनी ने इसके फ्रंट में ड्यूअल एलईडी हेडलैम्प, हैंडल बार्स पर LED इंडीकेटर्स का इस्तेमाल किया है। साथ ही पिछली सीट पर आराम के लिए इसमें एक बैकरेस्ट दिया गया है। यह स्कूटर Super White, Soothing Blue और Feisty Orange जैसे स्टाइलिश रंगों के साथ बाजार में उपलब्ध है।

नई Crayon Envy इलेक्ट्रिक स्कूटर के फीचर्स की बात करें तो इसमें लेस इग्निशन, सेंट्रल लॉकिंग, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, रिवर्स असिस्ट जैसे फीचर्स दिए गए हैं। इसके अलावा इसमें और भी कमाल के एडवांस फीचर्स शामिल है जैसे जियो-टैगिंग, 2.1 यूएसबी पोर्ट, साइड स्टैंड सेंसर और मोबाइल चार्जिंग पॉइंट इत्यादि।

Crayon Envy स्कूटर में कंपनी ने 250watt की क्षमता का BLDC motor का इस्तेमाल किया है, जो 48V की वॉल्व रेगुलेटेड लीड एसिड (VRLA) बैटरी से चलता है। इसके अलावा ये स्कूटर 60V की बैटरी विकल्प के साथ भी बाजार में उपलब्ध है। इतना ही नहीं इस स्कूटर की ब्रेकिंग पर भी कंपनी ने खासा ध्यान दिया है।

इसमें कंपनी ने इलेक्ट्रॉनिक असिस्टेड ब्रेकिंग सिस्टम (E-ABS) का भी इस्तेमाल किया गया है, जो कि आपको संतुलित ब्रेकिंग प्रदान करता है। इसके अलग बैटरी वैरिएंट की चार्जिंग टाइमिंग भी अलग है। सामान्य बैटरी वाला वैरिएंट 4 से 5 घंटे में फुल चार्ज होता है। वहीं Lithium ion वाला वैरिएंट महज 2 से 3 घंटे में फुल चार्ज हो जाता है। इस स्कूटर की कीमत महज 53,000 रुपये तय की गई है। इस स्कूटर की बुकिंग और अन्य जानकारी के लिए आप कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं।

Next Stories
1 बड़ी खबर: Royal Enfield बंद कर सकता है 500cc की बाइक्स की बिक्री! जानिए क्या है वजह
2 Maruti Baleno से लेकर Ciaz तक, इन कारों पर कंपनी दे रही है 1 लाख रुपये तक का बंपर डिस्काउंट
3 Hyundai ने तकनीकी खामी के चलते Grand i10 और Xcent के CNG वैरिएंट के 16 हजार से ज्यादा कारों को वापस मंगाया! कहीं आपकी कार तो नहीं है शामिल
ये पढ़ा क्या?
X