ताज़ा खबर
 

कोरोना से जंग: Maruti ने लांच की सेफ्टी एक्सेसरीज! महज 10 रुपये है शुरूआती कीमत, जानें पूरी डिटेल

Maruti Suzuki ने अपने आधिकारक वेबसाइट पर "हेल्थ एंड हाइजिन" कैटेगरी में इन एक्सेसरीज को शामिल किया हैं। इसमें कार में लगाए जाने वाले पार्टिशन कवर से लेकर फेस मास्क तक शामिल हैं।

Maruti Suzuki Safety Accessories, Maruti Suzuki COVID-19 Accessories, Maruti Coronavirus Face mask, Maruti Suzuki Coronavirus Gloves, Maruti Hand Gloves, Maruti Suzuki car partition, COVID-19 car partitionMaruti Suzuki ने अपने आधिकारिक वेबसाइट पर “हेल्थ एंड हाइजिन” कैटेगरी में इन एक्सेसरीज को शामिल किया हैं।

Coronavirus Safety Mask and Gloves: देश के कोरोना वायरस का शिकंजा लगातार कसता ही जा रहा है, ऐसे में सरकार ने देश में लॉकडाउन 5.0 को लागू किया है। इसी बीच ढील के बाद वाहन निर्माता कंपनियों ने अपने प्लांट में कामकाज भी शुरू कर दिया है। देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी Maruti Suzuki ने COVID-19 से निपटने के लिए एक्सेसरीज लांच किया है।

कंपनी का दावा है कि एक्सेसरीज की यह नई रेंज लोगों को कोराना वायरस के संक्रमण से बचाव में मदद करेगी। ये एक तरह के प्रोटेक्टिव गियरर्स हैं जिनका प्रयोग ड्राइविंग के दौरान किया जाएगा। कंपनी ने अपने आधिकारिक वेबसाइट पर “हेल्थ एंड हाइजिन” कैटेगरी में इन एक्सेसरीज को शामिल किया हैं। इसमें कार में लगाए जाने वाले पार्टिशन कवर से लेकर फेस मास्क तक शामिल हैं।

Maruti Suzuki की इस एक्सेसरीज की सीरीज में महज 10 रुपये की कीमत में फेस मास्क, 20 रुपये में हैंड ग्लव्स, 21 रुपये में शू कवर (जूतों का कवर), 55 रुपये में फेस वाइजर और 100 रुपये में डिस्पोजेबल आई वियर (चश्मा) उपलब्ध है। इसके अलावा कार के भीतर आगे और पीछे की पंक्ति में संक्रमण से बचाव करने के लिए पार्टिशन कवर भी दिया जा रहा है। इसकी कीमत महज 549 रुपये तय की गई है।

कंपनी ने पार्टिशन कवर का निर्माण प्रीमियम क्वॉलिटी के ग्रेड पॉली विनाइल क्लोराइड से किया है। यह दोनों पंक्तियों में पार्टिशन के साथ साथ दृश्यता भी प्रदान करता है। इसे सामान्य ग्लॉस प्लास्टिक के तौर पर इस्तेमाल किया जा सकता है। हाल ही में मारुति सुजुकी ने अपने ग्राहकों के लिए इजी फाइनेंस स्कीम को भी लांच किया था, जिसमें 1 लाख रुपये तक के लिए लोन अमाउंट के लिए महज 899 रुपये की मासक किश्त (EMI) तय की गई थी।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Honda की कारों में आई यह तकनीकी खराबी! कंपनी ने वापस मंगवाई 14 लाख गाड़ियां, जानें क्या है वजह
2 Suzuki की बेस्ट सेलिंग स्कूटर Access 125 खरीदना पड़ेगा महंगा! कंपनी ने बढ़ाए दाम, जानें सभी वैरिएंट्स की नई कीमतें
3 Maruti Ignis से लेकर Hyundai Santro तक ये हैं 5 लाख रुपये की कीमत के भीतर मौजूद गाड़ियां, देती हैं 22kmpl तक का माइलेज!