ताज़ा खबर
 

Coronavirus का कहर जारी, सभी दिग्गज कंपनियां कर रही दान! हीरो ग्रुप ने किया 100 करोड़ रुपये की मदद का ऐलान

कोरोनावायरस पर बात करते हुए पवन मुंजाल कहते हैं कि "न सिर्फ भारत बल्कि पूरी दुनिया वर्तमान में COVID-19 के रूप में एक चुनौती का सामना कर रही है। ऐसे समय में जरूरी है कि हम सब मिलकर उन लोगों का समर्थन करें। जो गंभीर परिस्थितियों में हैं।"

Coronavirus Pandemic in india, Coronavirus Hyundai Testing Kit, Coronavirus Testing Kit in india, Coronavirus deaths in india, COVID-19 testing Kit, Hyundai Motor india, Hyundai Coronavirus testing kitहीरो ग्रुप की तरफ से मास्क, सैनिटाइटर, दस्ताने और 100 वेंटिलेटर दिए जाएंगे।

देश में कोरोनावायरस को हराने की जंग जारी है,और इसके लिए देशभर से लोग PM CARES कोष में दान दे रहे हैं। ऐसे में देश की दिग्गज वाहन निर्माता कंपनी हीरो ग्रुप ने घोषणा की है कि वह भारत में चल रहे COVID-19 के राहत प्रयासों के लिए 100 करोड़ रुपये का योगदान देगी। बता दें, इस राशि का आधा हिस्सा यानी 50 करोड़ रुपये PM CARES कोष में दिया जाएगा और बाकी 50 करोड़ रुपये अन्य राहत प्रयासों में खर्च किए जाएंगे।

हीरो ग्रुप की तरफ से मास्क, सैनिटाइटर, दस्ताने और 100 वेंटिलेटर भी दिए जाएंगे। इसके अलावा हीरो ने हर दिन करीब 10,000 से अधिक लोगों को भोजन देने का भी वादा किया है। इतना ही नहीं कंपनी की ओर से ग्रामीण क्षेत्रों में दोपहिया एम्बुलेंस के रूप में हीरो कई मोटरसाइकिलों को भेज रहा है। पीएम राहत कोष में जो फंड दिया गया ह, उसमें हीरो ग्रुप (BML मुंजाल परिवार) की कंपनियों में हीरो मोटोकॉर्प, हीरो फिनकॉर्प, हीरो फ्यूचर एनर्जी, रॉकमैन इंडस्ट्रीज और हीरो इलेक्ट्रॉनिक्स शामिल हैं। इनके साथ ही हीरो एंटरप्राइज और एजी इंडस्ट्रीज ने भी इस फंड में योगदान दिया है।

कोरोनावायरस पर बात करते हुए पवन मुंजाल कहते हैं कि न सिर्फ भारत बल्कि पूरी दुनिया वर्तमान में COVID-19 के रूप में एक चुनौती का सामना कर रही है। ऐसे समय में जरूरी है कि हम सब मिलकर उन लोगों का समर्थन करें। जो गंभीर परिस्थितियों में हैं। मैं अपने देश के नागरिकों से भी आग्रह करता हूं कि वे घर पर रहकर माननीय प्रधान मंत्री और स्थानीय अधिकारियों का समर्थन करें और महामारी के प्रसार को रोकने में मदद करें। ”

बता दें, देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी भी कोरोना के खिलाफ इस जंग में शामिल हो चुकी है। Maruti Suzuki तीन अन्य कंपनियों के साथ मिलकर वेंटिलेटर्स, मास्क और प्रोटेक्टिव क्लॉथ का निर्माण करेगी। मारुति सुजुकी के अलावा टाटा ग्रुप के चेयरमैन रतन टाटा ने Tata Trusts के माध्यम से 500 करोड़ रुपये और Tata Sons ने अतिरिक्त 1000 करोड़ रुपये की मदद का ऐलान किया है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 नई Hyundai Verna में कंपनी दे रही है Blue Link सहित वो 8 स्मार्ट फीचर्स जो सेग्मेंट में पहली बार मिलेंगे! जानिए क्या है इसमें खास
2 Coronavirus Impact: कार मेकर्स ने लोगो को मॉडिफाई कर कुछ इस अंदाज में दिया सोशल डिस्टेंस का मैसेज
3 Coronavirus Lockdown में आपकी कार हो सकती है खराब, इन 5 बातों का रखेंगे ख्याल तो नहीं होगी परेशानी!
IPL 2020 LIVE
X