ताज़ा खबर
 

Coronavirus Pandemic: कोरोना से लड़ने के लिए MG Motor की अनोखी पहल! सबसे सस्ता वेंटिलेटर बनाने वाले को कंपनी देगी 10 लाख रुपये

Coronavirus Pandemic: इस भयावह बीमारी के खिलाफ जंग में कई अन्य कंपनियां भी मदद के लिए आगे आ चुकी हैं। MG Motor के अलावां Mahindra ने भी सबसे सस्ते वेंटिलेटर के निर्माण का वादा किया है। वहीं Tata Trust और Tata Sons ने मिलकर 1500 करोड़ रुपये की मदद का ऐलान किया है।

MG Motor ने पिछले साल भारतीय बाजार में एंट्री की है।

Coronavirus Pandemic In India: दुनिया भर में महामारी की तरह फैले कोरोना वायरस भारत में भी अपना शिकंजा कसता जा रहा है। इस भयावह बीमारी के खिलाफ जंग में देश भर से लोग अपनी अपनी तरह से मदद कर रहे हैं। कुछ वाहन निर्माता कंपनियां सस्ते वेंटिलेटर्स, मास्क और प्रोटेक्टिव क्लॉथ बनाने में लगी हैं तो कुछ कंपनियां पैसों से मदद करने में लगी हैं। वहीं MG Motor ने इस वायरस से लड़ने के लिए एक अनोखी पहल की है। कंपनी ने सबसे सस्ता वेंटिलेटर बनाने वाले को 10 लाख रुपये इनाम देने का ऐलान किया है।

MG Motor India ने आज एफोर्डेबल वेंटिलेटर चैलेंज की घोषणा की है। कंपनी द्वारा प्राप्त जानकारी के अनुसार सबसे किफायती वेंटिलेटर के प्रोटोटाइप बनाने वाले विजेता को 10 लाख रुपये का इनाम दिया जाएगा। इस प्रोटोटाइप की जांच मेडिकल एक्सपर्ट्स द्वारा किया जाएगा और सबसे बेहतर कॉन्सेप्ट डिजाइन को चुना जाएगा। इसके अलावा कंपनी इस प्रोटोटाइप के प्रोडक्शन के लिए हालोल स्थित प्लांट में सपोर्ट भी प्रदान करेगी।

कंपनी ने इसके लिए अपने आधिकारिक वेबसाइट पर बाकायदा एक प्रोग्राम भी शुरू किया है। MG डेवलेपर प्रोग्राम एंड ग्रांट नाम के इस स्कीम को पिछले साल सितंबर महीने में लांच किया गया था। COVID-19 के बढ़ते संक्रमण को ध्यान में रखते हुए कंपनी द्वारा इस योजना को शुरू किया गया है। देश में वेंटिलेटर्स की कमी न हो इसके लिए ज्यादा से ज्यादा वेंटिलेटर्स की जरूरत है।

कोरोना वायरस के खिलाफ जंग में पूरा देश एक हो चुका है। इससे पहले देश की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी महिंद्रा ने भी सबसे सस्ते वेंटिलेटर के निर्माण का वादा किया है। वहीं टाटा ट्रस्ट और टाटा संस ने मिलकर 1500 करोड़ रुपये की मदद की पहल की है। देश की दूसरी सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी हुंडई ने दक्षिण कोरिया से मास्क, टेस्टिंग किट और प्रोटेक्टिव क्लॉथ ऑर्डर किया है।

बता दें कि, MG Motor ने पिछले साल ही भारतीय बाजार में अपनी पहली एसयूवी MG Hector के साथ एंट्री की है। इसके अलावा कंपनी ने हाल ही में अपनी पहली इलेक्ट्रिक एसयूवी MG eZs को भी लांच किया था।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Honda City और Maruti Ciaz को टक्कर देने आ रही है टाटा की प्रीमियम सेडान कार! देखें भारत में कब होगी लॉन्च और क्या मिलेंगे फीचर्स
2 2020 Maruti Swift और S-cross को कंपनी नए अवतार में करेगी लॉन्च, पहले से होगी ज्यादा दमदार! देखें कितनी होगी कीमत
3 देश में लागू हुआ BS6 मानक, अब नहीं खरीद पाएंगे Royal Enfield और Honda की ये बाइक्स! जानें पूरी डिटेल