ताज़ा खबर
 

कोरोना से जंग जारी! मोटरसाइकिल निर्माता कंपनी Jawa ने शुरू किया फेस शिल्ड बनाने का काम, इससे पहले भी कई कंपनियां कर चुकी हैं योगदान!

बता दें, कंपनी ने मार्च में अपने महाराष्ट्र में कांदिवली प्लांट में फेस शील्ड्स को असेंबल करना शुरू किया था। वहीं जिन फेस शिल्ड को तैयार किया जा रहा है उनके डिजाइन को फोर्ड मोटर कॉर्पोरेशन ने बनाया है।

तस्वीर का इस्तेमाल केवल प्रतीकात्मक रूप से किया गया है।

देश में कोरोना वायरस महामारी का मुकाबला करने के लिए बड़ी बड़ी दिग्गज कंपनियां अपना योगदान दे रही हैं। जिसमें ऑटो जगत की मशहूर कंपनी महिंद्रा हर तरीके से ग्रसित लोगो और सरकार को राहत देने में जुटी हुई है। हाल ही में आई जानकारी के मुताबिक कंपनी की दोपहिया वाहन बनाने वाली ब्रांड Jawa ने मध्य प्रदेश के पीथमपुर में फेस शील्ड्स को असेंबल करना शुरू कर दिया है।

इस बात की जानकारी महिंद्रा ग्रुप के फ़ार्म इक्विपमेंट और ग्लोबल टू-व्हीलर बिज़नेस के इंटरनेशनल ऑपरेशंस के इनचार्ज प्रकाश वांककर ने एक ट्वीट साझा करके दी। बता दें, कंपनी ने मार्च में अपने महाराष्ट्र में कांदिवली प्लांट में फेस शील्ड्स को असेंबल करना शुरू किया था। वहीं जिन फेस शिल्ड को तैयार किया जा रहा है उनके डिजाइन को फोर्ड मोटर कॉर्पोरेशन ने बनाया है। ये शिल्ड पूरी तरह से चेहरे और आंखों को ब्लॉक कर देती हैं।

वर्तमान में पूरी दुनिया में कोरोना वायरस से जंग जारी है, भारत में इस बीमारी के अब तक करीब 5 हजार से उपर मामले आ चुके हैं, जिनमें 150 से ज्यादा अपनी जान भी गवां चुके हैं। महिंद्रा कोरोनो वायरस से लड़ने के लिए एक किफायती वेंटिलेटर बनाने का काम शुरू कर चुकी है, जिसके बाद कंपनी ने राहत प्रयास कार्यो में जुड़ते हुए लॉजिस्टिक्स Alyte arm, के माध्यम से COVID-19 महामारी से प्रभावित लोगों के लिए मुफ्त आपातकालीन कैब सेवाएं भी शुरू की हैं।

इसके अलावा कंपनी के चेयरमैन आनंद महिंद्रा ने इस वायरस से संक्रमित लोगों की मदद के लिए अपने पूरी सैलेरी दान करने की भी घोषणा की थी। वहीं महिंद्रा ने अपने रिसॉर्ट को भी अस्थाई अस्पताल में कनवर्ट करेगी। ताकि इस बीमारी से ग्रसित लोगों का इलाज किया जा सके।इस बीमारी से लड़ने के लिए न सिर्फ महिंद्रा बल्कि देश की अन्य कंपनी भी सहयोग कर रही हैं। जिसमें मारुति, हीरो, टाटा मोटर्स आदि शामिल हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 जल्द लांच होगा Yamaha FZ 25 का नया BS6 अवतार! बड़े बदलाव के साथ आ रही है नई स्पोर्ट बाइक, जानें क्या होगा खास
2 Ural Motorcycles: रिवर्स गियर से लैस साइड कार वाली यह बाइक शोले के जय और वीरू की दिलाएगी याद! जानें क्या है इसमें खास
3 Hyundai Aura से लेकर Maruti Dzire तक ये हैं भारत की 5 किफायती सेडान गाड़ियां, कीमत 6 लाख से भी कम!