ताज़ा खबर
 

Coronavirus से निपटने के लिए Hyundai ने बढ़ाया कदम! दक्षिण कोरिया से ऑर्डर किया एडवांस टेस्टिंग किट, 25,000 लोगों की हो सकेगी जांच

Coronavirus Pandemic: देश में इस भयावह बीमारी के चलते 850 से ज्यादा लोग संक्रमित हो चुके हैं। Hyundai का कहना है कि यह नया टेस्टिंग किट पूरी तरह से एडवांस होगा जो कि एक्यूरेट रिजल्ट प्रदान करेगा। इस किट को केंद्र सरकार और राज्य सरकारों से कंसल्ट करने के बाद वितरित किया जाएगा।

हीरो ग्रुप की तरफ से मास्क, सैनिटाइटर, दस्ताने और 100 वेंटिलेटर दिए जाएंगे।

Coronavirus Testing Kit In India: कोरोना वायरस का शिकंजा भारत में लगातार कसता जा रहा है। इसी क्रम में अलग अलग औद्योगिक कंपनियां अपने अपने ढंग से इस भयावह बीमारी से निपटने के सज्ज हो रही हैं। इसी क्रम में प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी Hyundai ने भी एक बढ़ा कदम उठाया है। हुंडई मोटर इंडिया फाउंडेशन (HMIF), जो कि हुंडई मोटर इंडिया की एक डिविजन है, ने कोरोना वायरस (Covid-19) के एडवांस टेस्टिंग किट के लिए दक्षिण कोरिया को ऑर्डर किया है।

प्रेस को दिए अपने एक बयान में हुंडई मोटर इंडिया फाउंडेशन ने बताया कि, यह टेस्टिंग किट हाई लेवल एक्यूरेसी वाला होगा और तकरीबन 25,000 लोगों की इससे जांच की जा सकेगी। कंपनी ने बताया कि, इस टेस्टिंग किट का वितरण केंद्र और राज्य सरकार से कंसल्ट करने के बाद अस्पतालों और कोरोना वायरस से प्रभावित इलाकों में किया जाएगा।

Hyundai मोटर इंडिया के प्रबंध निदेशक और CEO एस एस किम ने बताया कि, “हमें विश्वास है कि कोरोना वायरस के खिलाफ इस जंग में यह टेस्टिंग कि बहुत ही कारगर साबित होंगे, इस एडवांस टेस्टिंग किट के जरिए तकरीबन 25,000 लोगों की जांच की जा सकेगी।” बता दें कि, हुंडई ने हाल ही में भारतीय बाजार में अपनी नई क्रेटा को लांच किया था। इसके अलावा कंपनी बाजार में अपनी नई Hyundai Verna को भी पेश करने की तैयारी में है।

Hyundai ने फिलहाल कोरोना वायरस के चलते अपने प्लांट में प्रोडक्श बंद कर दिया है और कर्मचारियों को छुट्टी दे दी गई है। हुंडई के अलावा देश की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी महिंद्रा एंड महिद्रा ने भी इस वायरस से निपटने के लिए बड़ा कदम उठाया है। महिंद्रा इस समय कम कीमत के वेंटिलेटर को तैयार कर रहा है, ताकि इस वायरस से संक्रमित लोगों को उचित उपचार मुहैया कराए जा सकें। बताया जा रहा है कि इस वेंटिलेटर की कीमत 7,500 रुपये हो सकती है।

देश में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या में तेजी से इजाफा हो रहा है। ताजा जानकारी के अनुसार अब तक देश में तकरीबन 850 से ज्यादा लोग इस वायरस से संक्रमित हो चुके हैं। वहीं 20 लोग इस भयावह बीमारी के चलते अपनी जान गवां चुके हैं। केंद्र सरकार ने देश भर में लॉक डाउन घोषित कर दिया है जो कि आगामी 14 अप्रैल तक लागू रहेगा। सरकार ने लोगों से अपील की है कि लोग अपने घरों में रहे और सोशल डिस्टेंसिंग को फॉलो करें।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Coronavirus Pandemic: कोरोना से लड़ने के लिए Mahindra का बड़ा कदम! कंपनी तैयार कर रही है सस्ता वेंटिलेटर, कीमत होगी 7,500 रुपये
2 Coronavirus Lockdown: कोरोना के कहर के बीच सुप्रीम कोर्ट ने बढ़ाई BS4 वाहनों के रजिस्ट्रेशन की समय सीमा! जानें कब तक होगी इन वाहनों की बिक्री
3 Bajaj Chetak से लेकर TVS iQube तक: ये हैं देश के टॉप 5 बेस्ट इलेक्ट्रिक स्कूटर! सिंगल चार्ज में 95Km तक का ड्राइविंग रेंज