ताज़ा खबर
 

Coronavirus Pandemic: लॉक डाउन के दौरान इस शहर में वाहनों के प्रयोग पर लगी रोक! उलंघन करने पर होगी कड़ी कार्रवाई

Coronavirus का कहर देश भर में जारी है। अब तक देश में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 5200 तक पहुंच गई है, वहीं 149 लोग इस भयावह बीमारी के चलते अपनी जान गवां चुके हैं।

प्रतिकात्मक तस्वीर: Coronavirus के चलते देश भर में आगामी 14 अप्रैल तक लॉक डाउन किया गया है।

Coronavirus Lockdown: देश भर में कोरोना वायरस का शिकंजा कसता जा रहा है, आए दिन इस भयावह बीमारी से संक्रमित लोगों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है। कोरोना के संक्रमण पर रोकथाम के लिए आगामी 14 अप्रैल तक लॉक डाउन किया गया है। हाल ही में कर्नाटक में लॉक डाउन के दौरान वाहनों के प्रयोग पर रोक लगाई थी। अब अहमदाबाद पुलिस ने भी लॉक डाउन के दौरान वाहनों के प्रयोग पर पाबंदी की घोषणा की है।

अहमदाबाद पुलिस ने न केवल वाहनों के प्रयोग पर रोक लगाई है बल्कि लॉक डाउन का उलंघन करने वाले और वाहनों का प्रयोग करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई का भी आदेश दिया है। पुलिस के इस आदेश में केवल उन्हीं वाहनों को छूट दी जाएगी जो कि सरकारी और जरूरी सेवाओं जैसे पुलिस, एंबुलेंस या फिर खाद्य सामग्री आपूर्ति से जुड़े होंगे।

हाल ही में कर्नाटक पुलिस ने 7,000 वाहनों को लॉक डाउन का उलंघन करने के दौरान सीज किया था। इसके अलावा अहमदाबाद पुलिस ने भी सख्ती बढ़ा दी है। देश भर में लॉक डाउन को सफल बनाने की मुहिम चल रही है। सरकार लगातार लोगों से घरों में रहने की अपील कर रही है। आज उत्तर प्रदेश में 15 जिलों को सीज कर दिया गया है। इन जिलों में कोरोना हॉट स्पॉट इलाकों को चिन्हित किया गया है।

देश में COVID-19 से संक्रमित मरीजों की संख्या में लगातार बढ़ोत्तरी हो रही है। खबर लिखे जाने तक देश भर में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 5200 तक पहुंच गई है, वहीं 149 लोग इस भयावह बीमारी के चलते अपनी जान गवां चुके हैं। सरकार के अगले आदेश तक देश भर में आगामी 14 अप्रैल तक लॉक डाउन लागू रहेगा। वहीं कुछ राज्य सरकारों ने लॉक डाउन के पीरियड को बढ़ाने की भी मांग की है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 नए दमदार अवतार में आ रही है Toyota Fortuner! ग्लोबल डेब्यू से पहले ही तस्वीरें हुईं लीक, जानें क्या है इसमें खास
2 Ambassador का नया इलेक्ट्रिक अवतार Amby हुआ पेश! डिजाइन से Rolls Royce को देती है मात, जानें पूरी डिटेल
3 Lockdown में भी कर सकेंगे कारों की खरीददारी! Hyundai ने शुरू की नई ऑनलाइन सर्विस, सीधे घर पर होगी डिलीवरी