ताज़ा खबर
 

Coronavirus Lockdown: ऑनलाइन बुक करें गाड़ी, सीधे घर पर होगी डिलीवरी! Tata Motors ने शुरू की नई सर्विस, जानें पूरी डिटेल

Coronavirus के चलते देश भर में आगामी 14 अप्रैल तक के लिए लॉक डाउन किया गया है। इस लॉक डाउन को ध्यान में रखते हुए Tata Motors ने ऑनलाइन वाहनों की खरीदारी की सुविधा शुरू की है। वाहनों की बुकिंग के लिए 5,000 रुपये से लेकर 30,000 रुपये तक का अमाउंट लिया जा रहा है।

Tata Altroz कंपनी की तरफ से पेश की जाने वाली प्रीमियम हैचबैक कार है।

Tata Motors Online Booking Process: कोरोना वायरस के चलते देश में आगामी 14 अप्रैल तक लॉक डाउन घोषित किया गया है। इस लॉक डाउन का असर व्यापार पर तेजी से पड़ रहा है। सरकार के केवल जरूरी सामानों की आपूर्ति के लिए ही दुकानों को नियत समय पर खोलने की अनुमति दी है। ऐसे में देश का ऑटो सेक्टर खासे परेशानी से गुजर रहा है। लेकिन देश की सबसे बड़ी वाहन निर्माता कंपनी Tata Motors ने अपने ग्राहकों के लिए खास सुविधा की शुरूआत की है। अब आप कंपनी की गाड़ियों को ऑनलाइन बुक कर सकेंगे और लॉक डाउन के बाद इनकी डिलीवरी सीधे आपके घर पर होगी।

बता दें कि, आगामी 1 अप्रैल से देश में नए BS6 मानक को लागू किया जाना था, जिसके बाद BS4 इंजन वाले वाहनों की बिक्री नहीं हो सकती थी। लेकिन फेडरेशन ऑफ ऑटोमोबाइल डीलर्स असोसिएशन (FADA) ने सुप्रीम कोर्ट से बीएस4 स्टॉक को खत्म करने के लिए डेडलाइन को 1 अप्रैल से आगे बढ़ाने की मांग की थी। जिसके बाद कोर्ट की तरफ से डिलर्स को 14 अप्रैल के बाद 10 दिन तक का समय मिल गया है। ऐसे में कंपनियां जल्द से जल्द वाहनों के स्टॉक को क्लीयर करने में लगी हैं।

Tata Motors ने एक वीडियो रीलिज किया है, जिसमें बताया गया है कि आप किसी तरह से ऑनलाइन कंपनी की गाड़ियों को खरीद सकते हैं। इसके लिए इच्छुक ग्राहकों को केवल कंपनी के आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा। जहां पर वाहनों के बारे में पूरी जानकारी दी गई है। यहां पर ग्राहक अपनी पसंद की गाड़ी का चुनाव कर उन्हें बुक कर सकते हैं। वाहनों की बुकिंग के लिए 5,000 रुपये से लेकर 30,000 रुपये तक का अमाउंट लिया जा रहा है, जो कि अलग अलग मॉडल पर निर्भर है। इसकी पेमेंट आपको ऑनलाइन करनी होगी।

जब ग्राहक वाहन की बुकिंग कर लेंगे तो उनके द्वारा चुने गए डिलर की तरफ से उन्हें फोन किया जाएगा। इस दौरान डिलरशिप द्वारा ग्राहक को वाहनों के ऑफर, कोटेशन, इंश्योरेंस और फाइनेंस संबंधी सभी जानकारी दी जाएगी। ये पूरी प्रक्रिया टेलिफोन पर बातचीत, वीडियो कॉल और इमेल के माध्यम से संम्पन्न कराई जाएगी। वाहन खरीदारी की प्रक्रिया पूरी होने के बाद ग्राहक को एक डिलीवरी डेट दी जाएगी, या तो ग्राहक लॉक डाउन के बाद वाहन को खुद ले सकते हैं या फिर उनके बताए हुए पते पर वाहन को डिलीवर कर दी जाएगी।

शुरूआती दौर में Tata Tiago, Altroz, Tigor, Nexon और Harrier की ऑनलाइन बुकिंग की जा सकती है। कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट पर इन सभी वाहनों से संबंधित वीडियो ब्राउसर भी उपलब्ध है। जो कि आपको सही मॉडल और वैरिएंट का चुनाव करने में मदद करेंगे। बता दें कि, यह सभी BS6 मॉडल हैं इन वाहनों का रजिस्ट्रेशन और अन्य दस्तावेजी कार्य लॉक डाउन के समाप्त होने के बाद ही किया जाएगा।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 कोरोनावायरस के बीच सरकार की तरफ से मिली बढ़ी राहत, ड्राइविंग लाइसेंस की वैधता को 30 जून तक बढ़ाने का ऐलान, पढ़ें पूरी डिटेल
2 Coronavirus का कहर जारी, सभी दिग्गज कंपनियां कर रही दान! हीरो ग्रुप ने किया 100 करोड़ रुपये की मदद का ऐलान
3 नई Hyundai Verna में कंपनी दे रही है Blue Link सहित वो 8 स्मार्ट फीचर्स जो सेग्मेंट में पहली बार मिलेंगे! जानिए क्या है इसमें खास