ताज़ा खबर
 

लॉक डाउन के चलते Royal Enfield ने दी बड़ी राहत! ग्राहकों को मिलेगी यह खास सुविधा, जानें पूरी डिटेल

Royal Enfield जल्द ही बाजार में अपनी नई बाइक Meteor को लांच करने की तैयारी कर रहा है। हाल ही में इस बाइक को टेस्टिंग के दौरान स्पॉट भी किया गया है। इसके अलावा रॉयल एनफिल्ड देश की पहली ऐसी कंपनी है जिसने तय समय से पहले अपने BS4 मॉडलों के स्टॉक को क्लीयर किया है।

Royal Enfield देश की पहली कंपनी है जिसने समय से पहले अपने BS4 स्टॉक को क्लीयर किया है।

Royal Enfield Warranty and Free Servicing: कोरोना वायरस के चलते देश में लागू किए गए लॉक डाउन के चलते लोगों को खासी परेशानियों को सामना करना पड़ रहा है। इसका सीधा असर देश के ऑटोमोबाइल बाजार के कारोबार पर भी पड़ रहा है। देश की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी Royal Enfield ने अपने ग्राहकों को इस लॉक डाउन के दौरान खासी सुविधा देने का ऐलान किया है। Royal Enfield ने अपने वाहनों पर वारंटी और मुफ्त सर्विसिंग के पीरियड को बढ़ा दिया है।

Royal Enfield ने इस बाद की जानकारी सोशल नेटवर्किंग साइट ट्वीटर के माध्यम से साझा की है। बीते 22 मार्च से लेकर 14 अप्रैल के बीच जिन वाहनों की वारंटी और फ्री सर्विसिंग ड्यू है उन वाहनों को इस सुविधा का लाभ मिलेगा। इस सर्विस को आगामी जून महीने तक के लिए बढ़ाया गया है। कंपनी ने अपने बयान में कहा है कि इस लॉक डाउन के चलते देश के डीलरशिप द्वारा दी जाने वाली रोड साइड असिस्टेंस और डोर स्टेप सर्विस बुरी तरह प्रभावित हुई है।

जानकारों का मानन है कि Royal Enfield द्वारा वारंटी और फ्री सर्विसिंग बढ़ाए जाने के कारण कंपनी अपने नए लांच की तारीखों को आगे बढ़ा सकती है। हाल ही में Royal Enfield की नई बाइक Meteor को टेस्टिंग के दौरान देखा गया था। ऐसा माना जा रहा है कि कंपनी इस बाइक को अपने पुराने मॉडल Thunderbird से रिप्लेस कर सकती है। यह नई बाइक J1D प्लेटफॉर्म पर तैयार की गई है।

कंपनी इससे पहले ही 500cc की क्षमता के मॉडलों को डिस्कंटीन्यू करने की घोषणा कर चुकी है। बीते 1 अप्रैल से देश में नए BS6 मानक को लागू कर दिया है, ऐसे में अब देश में केवल उन्हीं वाहनों की बिक्री की जा सकेगी, जिनमें नए BS6 मानक वाले इंजन का प्रयोग किया गया है। बता दें कि, रॉयल एनफिल्ड देश की पहली ऐसी कंपनी बनी है जिसने तय समय के पहले अपने BS4 स्टॉक को क्लीयर किया है।

मौजूदा समय में Royal Enfield अपने बाइक्स पर दो साल की स्टैंडर्ड वारंटी प्रदान करती है। इसके अलावा हाल ही में कंपनी ने ‘Ride Sure’ एक्सटेंडेड वारंटी प्रोग्राम भी शुरू किया है, जिसके तहक ग्राहकों को अतिरिक्त 2 साल की वारंटी भी दी जा रही है। इसके साथ ग्राहक इन बाइक्स पर कुल 4 साल या 50,000 किलोमीटर तक की वारंटी का लाभ उठा सकते हैं।

Next Stories
1 Coronavirus Lockdown: बिना मास्क लगाए नहीं मिलेगा पेट्रोल और डीजल! इस शहर में लागू हुआ नया नियम
2 Auto Tips: कोरोना वायरस कहीं कर ना दे आपके इलेक्ट्रिक स्कूटर को खराब, जानें कैसे करें देखभाल!
3 Hero Splendor से लेकर Bajaj Platina तक ये हैं देश की सबसे सस्ती बाइक्स! कीमत महज 40,794 रुपये से शुरू, देखें पूरी जानकारी
यह पढ़ा क्या?
X