ताज़ा खबर
 

Coronavirus Lockdown: देश के सभी टोल प्लाजा पर कलेक्शन हुआ बंद! 14 अप्रैल तक नहीं लगेगा कोई चार्ज: नितिन गडकरी

Coronavirus Lockdown: देश में इस समय आगामी 14 अप्रैल तक सम्पूर्ण लॉक डाउन चल रहा है। इस दौरान सभी लोगों को अपने घरों में ही रहने का निर्देश दिया गया है, ताकि इस वायरस के संक्रमण को बढ़ने से रोका जा सके।

प्रतिकात्मक तस्वीर: Coronavirus देश भर में लगातार अपना शिकंजा कसता जा रहा है।

Coronavirus Lockdown Latest News: चीन से शुरू हुई भयावह बीमारी कोरोना वायरस तेजी से भारत में फैल रही है। अब तक सैकड़ों लोगों को Coronavirus अपने चपेट में ले चुकी है। इस वायरस से बचने के लिए केंद्र सरकार ने बीते 25 मार्च को आगामी 21 दिनों के लिए देश भर में सम्पूर्ण लॉक डाउन की भी घोषणा कर दी है। वहीं केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्रालय ने हाईवे पर सभी टोल प्लाजाओं से कलेक्शन न करने का फैसला किया है।

इस बारे की जानकारी केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने ट्वीटर के माध्यम से दी है। उन्होनें लिखा है कि देश भर में सभी टोल प्लाजा पर अस्थाई रूप से कलेक्शन को सस्पेंड किया जाता है। इससे न केवल इमरजेंसी सेवाओं को आसानी से पहुंचाने में मदद मिलेगी बल्कि इस आपात स्थिति में समय की भी भारी बचत होगी।

जानकारी के मुताबिक, टोल प्लाजाओं पर यह नियम आगामी 14 अप्रैल तक लागू रहेगा। जब तक कि देश में कम्पलीट लॉक डाउन की समय सीमा पूरी नहीं हो जाती है। हालांकि हाईवे पर केवल टोल कलेक्शन को सस्पेंड किया गया है, इसके बावजूद वहां पर इमरजेंसी सेवा इत्यादि पहले जैसी ही उपलब्ध रहेगी। हाल ही में देश भर में सभी टोल प्लाजाओं पर नए FasTag लेन को स्थापित कर दिया गया था, और सभी वाहनों पर फॉस्टैग का लगा होगा अनिवार्य कर दिया गया है।

देश में Coronavirus का खतरा हर पल बढ़ता ही जा रहा है, खबर लिखे जाने तक देश में अब तक इस वायरस से 656 लोग संक्रमित पाए गए हैं। वहीं 16 लोगों की इस वायरस के चलते मौत हो चुकी है। आगामी 14 अप्रैल तक देश में लॉक डाउन किया गया है। इस दौरान सभी लोगों को अपने घरों में ही रहने का निर्देश दिया गया है, ताकि इस वायरस के संक्रमण को बढ़ने से रोका जा सके।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App। जनसत्‍ता टेलीग्राम पर भी है, जुड़ने के ल‍िए क्‍ल‍िक करें।

Next Stories
1 Mahindra Scorpio BS6: बड़े बदलाव के साथ आ रही है नेक्स्ट जेनरेशन SUV! मिलेंगे यह खास फीचर्स, जानिए इससे जुड़ी 5 खास बातें
2 आधे दाम में Maruti बेच रही है WagonR और Dzire जैसी कारें! शुरूआती कीमत महज 2.10 लाख रुपये, जानें कैसे खरीदें
3 Tata HBX माइक्रो SUV के लांच को लेकर हुआ बड़ा खुलासा, 5 लाख रुपये से कम होगी कीमत! जानें पूरी डिटेल
ये पढ़ा क्या?
X