ताज़ा खबर
 

Coronavirus Lockdown: कार और बाइक्स के फैक्ट्रियों के बंद होने से हर रोज होगा 2,300 करोड़ रुपये का नुकसान! SIAM

Coronavirus के चलते देश भर में 12 हजार से ज्यादा डिलरशिप पर ताले लगे हुए हैं। इसके अलावा 6,400 करोड़ रुपये से ज्यादा के BS4 वाहनों का स्टॉक भी पड़ा हुआ है।

Coronavirus Lockdown, SIAM, Coronavirus Impact on Auto Sector, Car makers Factory Closed, Maruti suzuki Factory Closed, Tata Motors Factory Closed, Hyundai India Factory Closed, Coronavirus Lock down ImpactCoronavirus Impact: देश भर में 6,400 करोड़ रुपये से ज्यादा के BS4 वाहनों का स्टॉक पड़ा हुआ है।

Coronavirus Lock Down: भयावह महामारी की तरह फैले Coronavirus का शिकंजा देश और दुनिया पर कसता ही जा रहा है। इस वायरस के चलते देश में लागू किए गए लॉक डाउन का सीधा असर ऑटोमोबाइल सेक्टर पर भी पड़ेगा। देश के तकरीबन सभी वाहन निर्माता कंपनियों ने अपने फैक्ट्रियों में उत्पादन रोकने का ऐलान कर दिया है। वहीं देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज रात 12 बजे से आगामी 21 दिनों के लिए देश भर में सम्पूर्ण लॉक डाउन की घोषणा कर दी है।

ऑटो इंडस्ट्री बॉडी सोसायटी ऑफ इंडिया ऑटोमोबाइल मैन्युफैक्चरर्स (SIAM) के अनुसार इस लॉक डाउन के चलते फैक्ट्रियों के बंद रहने के कारण हर रोज 2,300 करोड़ रुपये का नुकसान होगा। सियाम के अध्यक्ष राजन धडेरा ने मीडिया को बतया कि, “सियाम द्वारा किए गए अनुमानों के अनुसार, यह उम्मीद है कि वाहन निर्माता और कलपुर्जों के निर्माण के बंद होने से प्रत्येक दिन टर्नओवर में लगभग 2,300 करोड़ का नुकसान होगा।”

देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी Maruti Suzuki से लेकर हुंडई, टाटा मोटर्स, महिंद्रा, टोयोटा, किया मोटर्स, हीरो मोटो कॉर्प, बजाज ऑटो, टीवीएस मोटर्स सहित तमाम कंपनियों ने इस वायरस को फैलने से रोकने के लिए अपने फैक्ट्रियों को बंद कर दिया है। इन फैक्ट्रियों में काम करने वाले कर्मचारियों को छुट्टी दे दी गई है। खबर है कि ये सभी कंपनियां अपने कर्मचारियों के वेतन में कोई कटौती नहीं करेंगी।

ताजा जानकारी के अनुसार अब तक देश भर में 551 लोग Coronavirus से पॉजिटिव पाए गए हैं। इसके अलावा 10 लोगों की इस भयावह बीमारी के चलते मौत हो चुकी है। देश के कई राज्यों में लगातार इसके मामले सामने आ रहे हैं। यही कारण है कि सरकार ने अगले 21 दिनों तक सम्पूर्ण देश में लॉक डाउन का ऐलान किया है, ताकि इस बीमारी के संक्रमण को रोका जा सके।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 BS6 Mahindra Bolero के लांच से पहले ही हुआ कीमत का खुलासा! पहले से बहुत बदल गई है SUV, जानें फीचर्स सहित पूरी डिटेल
2 Hero Discount Offer: महज 1,234 रुपये देकर घर लाएं Splendor Plus, होगी पूरे 20,500 रुपये तक की बचत! 31 मार्च तक है मौका
3 Coronavirus का कहर जारी: देश में बचे हैं 6,400 करोड़ रुपये से ज्यादा के BS4 वाहन! 12,000 से ज्यादा डिलरशिप पर लगा है ताला
यह पढ़ा क्या?
X