ताज़ा खबर
 

Lockdown के चलते इस कंपनी ने उठाया बड़ा कदम! 1 महीने तक मुफ्त देगी ऑटो इंश्योरेंस, जानें पूरी डिटेल

Acko जनरल इंश्योरेंस ने मीडिया को दिए अपने एक बयान में कहा कि, लॉक डाउन के चलते लोग अपने वाहनों का प्रयोग नहीं कर रहे हैं। इसलिए इस महीने का इंश्योरेंस मुफ्त किया जा रहा है।

प्रतीकात्मक तस्वीर।

Coronavirus Lockdown: दुनिया भर में किसी महामारी की तरह फैले कोरोना वायरस का शिकंजा भारत में भी कसता जा रहा है। हर रोज संक्रमित लोगों की संख्या में तेजी से इजाफा हो रहा है। इस वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए देश में पहले से ही लॉक डाउन किया गया है। लॉक डाउन के चलते लोग वाहनों का भी प्रयोग नहीं कर रहे हैं। ऐसे में Acko जनरल इंश्योरेंस कंपनी ने बड़ा कदम उठाया है और ग्राहकों को एक महीने के लिए मुफ्त मोटर इंश्योरेंस प्रदान करने की घोषणा की है।

Acko जनरल इंश्योरेंस ने मीडिया को दिए अपने एक बयान में कहा कि, लॉक डाउन के चलते लोग अपने वाहनों का प्रयोग नहीं कर रहे हैं। इसलिए इस महीने का इंश्योरेंस मुफ्त किया जा रहा है। यानी की ग्राहकों को अपने वाहन इंश्योरेंस के लिए एक महीने का अतिरिक्त समय मिलेगा। जो भी ग्राहक इस कंपनी से अपने वाहनों का बीमा करवाए हुए हैं उन्हें ही इस सुविधा का लाभ मिलेगा।

इंडस्ट्री में ऐसा पहली बार देखने को मिला है कि किसी इंश्योरेंस कंपनी द्वारा यह सुविधा उपलब्ध कराई जा रही है। कंपनी की इस योजना में कार और बाइक दोनों के इंश्योरेंस को शामिल किया गया है। इसके अलावा कंपनी नए ग्राहकों के लिए भी इस योजना को लागू कर रही है। ऐसे ग्राहक जो पहली बार Acko जनरल इंश्योरेंस से बीमा करवाएंगे या फिर अपने इंश्योरेंस को रिन्यू करवाएंगे उन्हें भी 12 महीने के साथ 1 महीने का अतिरिक्त समय दिया जा रहा है।

इससे पहले सरकार ने भी थर्ड पार्टी पॉलिसी के लिए ग्रेस पीरियड की घोषणा की है। इस लॉक डाउन के दौरान जिन लोगों का इंश्योरेंस खत्म होता है उन्हें भी पॉलिसी के रिन्यू करवाने का अतिरिक्त समय दिया जा रहा है। इस दौरान लोगों के पुराने इस्तावेज ही मान्य होंगे।

बता दें कि, देश के कोरोना वायरस तेजी से अपना पांव पसार रहा है। इसके संक्रमण के रोकथाम के लिए संपूर्ण देश में आगामी 14 अप्रैल तक लॉक डाउन किया गया है। इसका सीधा असर ऑटोमोबाइल सेक्टर पर भी देखने को मिल रहा है। ताजा जानकारी के अनुसार देश में इस समय 4481 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हो चुके हैं वहीं 114 लोगों की इस भयावह बीमारी के चलते मौत हो चुकी है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App। जनसत्‍ता टेलीग्राम पर भी है, जुड़ने के ल‍िए क्‍ल‍िक करें।

Next Stories
1 Royal Enfield Electra से लेकर Thunderbird तक आधे दामों में खरीदें कंपनी की ये बाइक्स! बची हैं कुछ ही युनिट्स
2 Xiaomi के सस्ते इलेक्ट्रिक मोपेड, दाम OnePlus 7 स्मॉर्टफोन से भी कम! सिंगल चार्ज में 70Km का ड्राइविंग रेंज, जानें कीमत और फीचर्स
3 लांच से पहले Mahindra Scorpio BS6 के फीचर्स और कीमत का हुआ खुलासा! जानिए कब शुरू होगी बुकिंग