Coronavirus Outbreak: कैब सर्विस कंपनी Ola और Uber ने उठाया बड़ा कदम! बंद की पूल शेयर राइड सर्विस, जानें कैसे करें यात्रा

Coronavirus Outbreak: पूल सर्विस की डिमांड में भारी कमी आई है। वहीं कंपनी का यह भी कहना है कि वो (COVID-19) के संक्रमण को ध्यान में रखकर यह फैसला किया है।

Uber cabs restart operations in 25 cities, Uber cabs restart service in 25 cities, cab in green zone, cab service in orange zone, cab servive in red zone, Cab serive available in which zone, Coronavirus lockdown 3.0
प्रतिकात्मक तस्वीर: दुनिया भर में Coronavirus से लाखों लोग संक्रमित हो चुके हैं।

Coronavirus Latest Updates: दुनिया भर में किसी महामारी की तरह फैले कोरोन वायरस ने तेजी से भारत में भी अपने पांव पसारने शुरू कर दिए हैं। खबर लिखे जाने तक देश भर में अब तक इस बीमारी ने 271 लोगों को अपने चपेट में ले लिया है और 4 लोगों की मौत हो चुकी है। देश में तेजी से फैलते मामलों को देखते हुए कैब सर्विस कंपनियों Ola और Uber ने एक बड़ा कदम उठाया है। इन कंपनियों ने अपनी पूल राइड सर्विस को बंद कर दिया है।

जानकारी के अनुसार, जब से देश में कोरोना वायरस के मामलों में तेजी आई है तब से लोगों ने पूल राइड सर्विस का उपयोग कम कर दिया है। दरअसल, पूल राइड सर्विस में व्यक्ति किसी भी अनजान यात्री के साथ अपने सफर को साझा करता है। ऐसे में इस भयावह बीमारी के संक्रमण के बढ़ने की आशंका भी बढ़ जाती है। लोग इस सर्विस के वजाय सिंगल राइड को प्राथमिकता दे रहे हैं। यही कारण है Ola और Uber ने यह फैसला लिया है।

कंपनी द्वारा प्राप्त जानकारी के अनुसार पूल सर्विस की डिमांड में भारी कमी आई है। वहीं कंपनी का यह भी कहना है कि वो (COVID-19) के संक्रमण को ध्यान में रखकर यह फैसला किया है। Uber Pool सर्विस को कंपनी द्वारा देश भर में अनिश्चित काल तक सस्पेंड कर दिया गया है। वहीं Ola Share सर्विस को भी अगले आदेश तक कंपनी ने बंद कर दिया है।

क्या है पूल और शेयर राइड: दरअसल, पूल और शेयर राइड सर्विस आम सर्विस के मुकाबले सस्ती पड़ती है। इस सर्विस में एक ही रूट पर चलने वाले यात्रियों को कैब कंपनियां पिक अप एंड ड्रॉप सर्विस उपलब्ध करवाती हैं। इस यात्रा के दौरान लोग किसी भी व्यक्ति के साथ बैठकर यात्रा कर सकते हैं। इससे राइड काफी सस्ती होती है। अकेले यात्रा करने वालों के लिए यह सर्विस बहुत ही उपयोगी और किफायती साबित होती है।

अब कैसे करें यात्रा: हालांकि Ola और Uber ने केवल अपनी साझा सर्विस को बंद किया है। यदि आप व्यक्तिगत तौर पर कैब बुक करते हैं तो आप आसानी से यात्रा कर सकते हैं। इस सर्विस को बंद नहीं किया गया है। इस सर्विस में यह फायदा है कि आप या तो अकेले सफर करेंगे या फिर अपने किसी जानने वाले के साथ। इसके चलते कोरोना के वायरस के फैलने का डर भी नहीं होगा।

नोट: जनसत्ता आप से अपील करता है कि Coronavirus के संक्रमण से बचने के लिए आप अपने घरों से कम से कम निकलें। सोशल डिस्टेंसिंग इस भयावह बीमारी के संक्रमण से बचने का सबसे बेहतर उपाय है। कोशिश करें यदि बहुत जरूरी न हो तो खुद और अपने प्रियजनों को घरों में ही रखें। इस बाबत देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी कल यानी 22 मार्च, रविवार को जनता कर्फ्यू का ऐलान किया है।

पढें कार-बाइक समाचार (Carbike News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट