ताज़ा खबर
 

Coronavirus Outbreak: भयावह बीमारी COVID-19 के चलते Hyundai ने बंद किया चेन्नई प्लांट, ग्राहकों को कंपनी देगी यह खास सुविधा! जानें डिटेल

Hyundai ने हाल ही में अपनी मशहूर एसयूवी Hyundai Creta को लांच किया था। ये क्रेटा का नेक्स्ट जेनरेशन मॉडल है, जिसे कंपनी ने पहली बार बीते ऑटो एक्सपो के दौरान देश के सामने पेश किया था। इसके अलावा कंपनी अपनी मशहूर सिडान कार Hyundai Verna के नए अवतार को पेश करने वाली है।

प्रतिकात्मक तस्वीर: बता दें, इस संकट में लोग अपने घरों में बंद हैं,

Coronavirus Effect in India: दुनिया भर में महामारी बन चुकी भयावह बीमारी कोरोना वायरस तेजी से भारत में भी अपने पांव पसार रही है। बीते कल देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आदेश पर पूरे देश में लॉकडाउन किया गया। बावजूद इसके संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ते जा रहे हैं। ताजा जानकारी के अनुसार देश में अब तक 425 पॉजिटिव मामले सामने आ चुके हैं और 8 लोग इस बीमारी के चलते अपनी जान गवां चुके हैं। ऐसे में इस बीमारी के फैलने के खतरे को ध्यान में रखते हुए देश की दूसरी सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी Hyundai ने अपने प्लांट में प्रोडक्शन बंद करने की घोषणा की है।

हुंडई मोटर इंडिया ने एक स्टेटमेट जारी कर बताया है कि, कंपनी आज से यानी 23 मार्च से चेन्नई स्थित अपने प्लांट में प्रोडक्शन को अगले आदेश तक बंद कर रही है। कंपनी ने ये जानकारी बीती रात रविवार को दी। कंपनी का कहना है कि, देश में फैले Coronavirus के चलते इस निर्णय को लिया गया है और तमिलनाडु राज्य सरकार के अगले आदेश तक वाहनों का प्रोडक्शन बंद रहेगा और प्लांट में कोई भी काम नहीं होगा।

ग्राहकों को मिलेगी यह खास सुविधा: Hyundai केयर्स प्रोग्राम के अन्तर्गत कंपनी रोड साइड एसिस्टेंस जैसी सुविधाएं इमरजेंसी की स्थिती में प्रदान करेगी। इसके अलावा कंपनी का कहना है कि इस लॉक डाउन के चलते जो ग्राहक अपने एक्सटेंडेड वारंटी या फिर फ्री सर्विस का लाभ नहीं उठा पा रहे हैं। उन्हें कंपनी की तरफ से दो महीने का अतिरिक्त समय दिया जाएगा। इस सुविधा का लाभ ग्राहक स्थिति के सामान्य होने पर उठा सकेंगे।

बता दें कि, हाल ही में Hyundai ने भारतीय बाजार में अपनी मशहूर एसयूवी Hyundai Creta को लांच किया था। ये क्रेटा का नेक्स्ट जेनरेशन मॉडल है, जिसे कंपनी ने पहली बार बीते ऑटो एक्सपो के दौरान देश के सामने पेश किया था। इसके अलावा कंपनी बाजार में अपनी अगले वाहन के तौर पर नई Hyundai Verna को लांच करने जा रही है। फिलहाल, कोरोना वायरस के चलते देश में सभी आयोजनों और सोशल गैदरिंग पर रोक लगा दी गई है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Maruti Alto की आधी कीमत में कंपनी बेच रही है Swift और Dzire जैसी कारें! शुरूआती कीमत महज 1.55 लाख रुपये, जानें पूरी डिटेल
2 बड़ी खबर: Maruti Dzire का डीजल वैरिएंट हुआ डिस्कंटीन्यू! कम कीमत और बेहतर माइलेज के लिए रही है मशहूर, जानें क्या है वजह
3 भारत में बनी Suzuki Baleno Cross कोलंबिया में हुई लांच, दमदार फीचर्स और तकनीक से लैस ये कार भारतीय मॉडल से है ज्यादा पावरफुल! जानें कीमत