ताज़ा खबर
 

Coronavirus ने दिया Royal Enfield को तगड़ा झटका! Bullet से Classic 350 तक सभी हुएं फेल, बिक्री में 41 प्रतिशत की भरी गिरावट

Royal Enfield ने हाल ही में बाजार में अपनी नई Bullet को BS6 इंजन के साथ अपडेट कर लांच किया है। कंपनी ने इस बाइक की शुरुआती कीमत 1.21 लाख रुपये तय की है। इससे पहले कंपनी ने Classic 350 को अपडेटेड इंजन के साथ लांच किया था।

Royal Enfield देश की पहली कंपनी है जिसने समय से पहले अपना BS4 स्टॉक क्लीयर किया है।

Coronavirus Impact on Royal Enfield: कोरोना वायरस का कहर देश भर में लगातार जारी है। जहां इस भयावह बीमारी ने इंसानों को घर में लॉक रहने पर मजबूर कर दिया है वहीं इसने ऑटो सेक्टर की भी जैसे कमर तोड़ दी है। देश की प्रमुख परफॉर्मेंस बाइक निर्माता कंपनी Royal Enfield को इस वायरस के चलते खासा नुकसान उठाना पड़ा है। कंपनी की मार्च महीने की बिक्री में पूरे 41 प्रतिशत की गिरावट देखने को मिली है।

कंपनी द्वारा प्राप्त जानकारी के अनुसार Royal Enfield ने बीते मार्च महीने में महज 35,814 यूनिट्स वाहनों की बिक्री की की है। वहीं पिछले साल के मार्च महीने में कंपनी ने कुल 60,831 यूनिट्स वाहनों की बिक्री की थी। घरेलू बाजार में कंपनी की बिक्री सबसे ज्यादा प्रभावित हुई है। घरेलू बाजार में कंपनी ने महज 32,630 यूनिट्स की बिक्री की है जो कि पिछले साल के इसी महीने के मुकाबले 44% कम है, पिछले साल मार्च महीने में कंपनी ने घरेलू बाजार में कुल 58,434 वाहनों की बिक्री की थी।

हालांकि घरेलू बाजार के अलावा एक्सपोर्ट मार्केट में कंपनी ने रफ्तार पकड़ी है। Royal Enfield ने बीते मार्च महीने में कुल 3,184 यूनिट्स वाहनों को एक्सपोर्ट किया है। जो कि पिछले साल के मार्च महीने के मुकाबले 33 प्रतिशत बढ़ा है। पिछले साल के मार्च महीने में कंपनी ने केवल 2,357 यूनिट्स वाहनों को एक्सपोर्ट किया था।

Royal Enfield ने हाल ही में बाजार में अपनी नई Bullet को BS6 इंजन के साथ अपडेट कर लांच किया है। कंपनी ने इस बाइक की शुरुआती कीमत 1.21 लाख रुपये तय की है। इससे पहले कंपनी ने Classic 350 को अपडेटेड इंजन के साथ लांच किया था। कोरोना वायरस के चलते हुए लॉक डाउन में सभी वाहन निर्माताओं की बिक्री लड़खड़ा गई है, लेकिन रॉयल एनफिल्ड देश की पहली ऐसी कंपनी बनी है जिसने समय से पहले अपने BS4 स्टॉक को क्लीयर किया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App। जनसत्‍ता टेलीग्राम पर भी है, जुड़ने के ल‍िए क्‍ल‍िक करें।

Next Stories
1 Hero MotoCorp के पास बचा है 1.5 लाख यूनिट्स से ज्यादा BS4 वाहनों का स्टॉक! कंपनी बाइक और स्कूटर पर दे रही है 15,000 रुपये तक का डिस्काउंट
2 Coronavirus lockdown के चलते बजाज ऑटो ने वाहनों की फ्री सर्विस और वारंटी बढ़ाने का लिया फैसला, बनी ऐसा करने वाली तीसरी वाहन निर्माता कंपनी!
3 Maruti Jimny का 5 डोर अवतार भारत में जल्द होगा लॉन्च, कीमत हो सकती है 10 लाख से भी कम, Gypsy को किया जाएगा रिप्लेस