ताज़ा खबर
 

Coronavirus Epidemic: क्या सच में इस भयावह बीमारी से सुरक्षित रखेगी चीन की यह एसयूवी Geely Icon, जानिए तकनीक और फीचर्स से लेकर पूरी डिटेल

Coronavirus Epidemic: Geely के अनुसार इस एसयूवी में इंटेलिजेंट एयर प्यूरिफिकेशन सिस्टम (IAPS) का इस्तेमाल किया गया है, जो कि रिकॉर्ड समय में ही कोरोना वायरस (Covid19) के विषाणु को खत्म कर सकता है।

Author Updated: March 14, 2020 12:09 PM
Coronavirus Epidemic, Coronavirus Geely Icon SUV, Geely Icon features, Geely Icon Detail in hindi, SUV can fight Coronavirus, SUV can secure from Coronavirus, Coronavirus Latest news, Coronavirus Prevention, How to safe from Coronavirus, Covid 19 SUV, Geely Icon Covid 19 SuvGilly Icon में कंपनी ने खास प्यूरिफाइंग सिस्टम का प्रयोग किया है।

Coronavirus Prevention From Geely Icon SUV:  दुनिया भर में इस समय कोरोना वायरस तेजी से फैल रहा है। चीन से शुरू होने वाली इस भयावह बीमारी ने अब तक दुनिया भर में लाखों लोगों को अपने चपेट में ले लिया है। वहीं ताजा आंकड़ों के अनुसार इस बीमारी से दुनिया भर में 5081 लोगों की मौत हो चुकी है। बीते कल भारत में कोरोना वायरस (COVID-19) के चलते दूसरी मौत की पुष्टी की गई है। जहां दुनिया की बड़ी से बड़ी संस्थाएं और डॉक्टर इस बीमारी से निपटने के लिए दवा बनाने में जुटे हैं वहीं चीन की एक वाहन निर्माता कंपनी ने अपनी एक नई एसयूवी Geely Icon को पेश किया है और दावा किया है कि ये एसयूवी पूरी तरह से कोरोना वायरस से सुरक्षित है।

Geely एक चायनीज कंपनी है और अब तक बाजार में इसने कई मॉडलों को पेश किया है। कंपनी का दावा है कि इसकी नई एसयूवी Geely Icon में एक अत्याधुनिक एयर फिल्ट्रेशन सिस्टम का प्रयोग किया गया है जो कि Tesla Model S में इस्तेमाल किए गए बायोविपन डिफेंस मोड सिस्टम की तरह काम करता है। कंपनी के दावे के अनुसार ये सिस्टम कोरोना वायरस जैसी भयावह बीमारी से लड़ने में सक्षम है। इस एसयूवी को कंपनी ने बीते साल 2018 में बीजिंग में पहली बार बतौर कॉन्सेप्ट पेश किया था।

इस तकनीक का हुआ है इस्तेमाल: Geely के अनुसार इस एसयूवी में इंटेलिजेंट एयर प्यूरिफिकेशन सिस्टम (IAPS) का इस्तेमाल किया गया है, जो कि रिकॉर्ड समय में ही कोरोना वायरस (COVID-19) के विषाणु को खत्म कर सकता है। कंपनी का दावा है कि ये सिस्टम 0.3 मिलीमीटर साइज तक के 95 प्रतिशत पार्टिकल्स को फिल्टर कर सकता है। वहीं कोरोना वायरस (COVID-19) के विषाणु का साइज 0.06 से लेकर 0.14 मिलीमीटर तक है।

Tesla के आगे फेल है ये SUV: आपको बता दें कि, दुनिया भर में अपने लग्जरी इलेक्ट्रिक कारों के लिए मशहूर Tesla ने अपने कुछ मॉडल्स में बायोविपन डिफेंस मोड सिस्टम का प्रयोग किया है। जो कि किसी भी तरह के विषाणुओं को कार के भीतर प्रवेश नहीं करने देता है। कंपनी का दावा है कि ये सिस्टम 0.3 मिलीमीटर साइज के 99.97 प्रतिशत विषाणुओं को फिल्टर करता है। अब इस लिहाज से Tesla के मुकाबले Geely Icon का सुरक्षा घेरा कमजोर है, ये वायरस को कार के भीतर आने से नहीं रोक सकता है। हालांकि Geely का ये सिस्टम वायरस के फैलने की संभावना को कम जरूर करता है।

Coronavirus Epidemic, Coronavirus Geely Icon SUV, Geely Icon features कंपनी का दावा है कि इस एसयूवी का एयर प्योरिफायर Coronavirus के विषाणु से लड़ने में सक्षम है।

Geely Icon को कंपनी ने Volvo के सीएमए प्लेटफॉर्म पर तैयार किया है। इसमें 1.5 लीटर की क्षमता का टर्बो पेट्रोल इंजन का प्रयोग किया गया है जो कि 177hp की पावर और 255Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इसमें 48V के माइल्ड हाइब्रिड सिस्टम के साथ इलेक्ट्रिक मोटर को शामिल किया गया है जो कि 14hp की पावर और 45Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। जिसके बाइ इस एसयूवी का कुल पावर 190hp तक बढ़ जाती है। इसमें 7 स्पीड डुअल क्लच ऑटोमेटिक गियरबॉक्स का प्रयोग किया गया है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 नई BS6 Mahindra Bolero लांच को पूरी तरह है तैयार! टेस्टिंग के दौरान दिखी पहली झलक, होंगे ये खास बदलाव
2 Maruti Baleno: मारुति की प्रीमियम हैचबैक पर मिल रहा है भारी डिस्काउंट, 27kmpl का देती है माइलेज, देखें खरीदने पर कितना होगा फायदा?
3 Maruti Vitara Brezza पेट्रोल माइल्ड हाइब्रिड तकनीक के साथ होगी लॉन्च, 21kmpl का मिलेगा माइलेज! पढ़ें पूरी डिटेल
ये पढ़ा क्या?
X