सिंगल चार्जिंग में घूमें 200Km तक! घरेलू सॉकेट प्लग से भी होगी ई-स्कूटर चार्ज; मोपेड का सुपरमॉर्डन जैसा लगता है अवतार

यह ई-बाइक चार कलर वेरियंट्स में मिलेगी, जिनमें व्हेल ब्लू, बीटल रेड, मैंटिस ग्रीन और पैंथर ब्लैक शामिल हैं। कंपनी ने इसमें डबल क्रेडल चेचिस दी है।

Boom e Scooter, Auto News, Utility News
बूम कॉर्बेट 14 ई-स्कूटर के फिलहाल दो मॉडल्स हैं। एक की कीमत 86,999 रुपए है, जबकि दूसरे वाले का दाम एक लाख रुपए से अधिक है। (फोटो सोर्सः boommotors.com)

तमिलनाडु के कोयंबटूर की इलेक्ट्रिक व्हीकल बनाने वाले कंपनी बूम मोटर्स (Boom Motors) ने अपने दो ई-स्कूटर पेश किए हैं। कंपनी का दावा है कि सिंगल चार्जिंग के बाद एक 100 किमी तक की रेंज दे सकता है, जबकि दूसरे वाले से 200 किमी तक का सफर किया जा सकता है। दोनों ही स्कूटर घर में लगे सॉकेट प्लग से भी चार्ज किए जा सकते हैं।

मजेदार बात है कि इन गाड़ियों को जो लुक है, वह हीरो पुक की याद दिलाता है। चूंकि, यह आज के दौर के हिसाब से ट्रेंडी और स्टाइलिश नजर आती है, इसलिए इसे लुक के मामले में मोपेट का सुपरमॉर्डन अवतार कहा जा सकता है। कंपनी ने इस मॉडल को ‘भारत की सबसे टिकाऊ और लंबे समय तक चलने वाली बाइक’ करार दिया है। आइए जानते हैं इस ई-स्कूटर से जुड़ी जरूरी बातें:

इस ई-बाइक में 2.3kWh की बैट्री है, जिसे वैकल्पिक रूप से दोगुना करके 4.6 kWh क्षमता तक किया जा सकता है। इसकी बदौलत ब्रांड 200 किमी तक की रेंज का वादा कर रही है। बैट्रियां स्वैपेबल (चेंज की जा सकती हैं) हैं और ये पोर्टेबल चार्जर के साथ आती हैं, जिसे किसी भी नियमित 15A घरेलू सॉकेट में प्लग किया जा सकता है।

कंपनी का यह भी दावा है कि ईवी दो-बैट्री विकल्प के साथ 75 किमी प्रति घंटे की टॉप स्पीड दे सकती है। साथ ही 200 किलोग्राम तक इस पर सामान लोड किया जा सकता है। बूम मोटर्स के मुताबिक, इसकी बैट्री पूरी तरह से फायरप्रूफ (अग्निरोधक) और बहुत लंबे समय तक चलने वाली है। कंपनी फिलहाल बैट्री पर पांच साल की वारंटी और चेसिस पर सात साल की वारंटी दे रही है। ब्रांड वाहन खरीद पर पांच साल की ईएमआई योजना भी पेश कर रहा है, जिसकी बदौलत ईएमआई दरें कम होकर 1,699 रुपये प्रति माह हो जाएंगी।

प्रमुख फीचर्स की बात करें तो बूम कॉर्बेट को पेट्रोल सेविंग्स ट्रैकिंग, CO2 ऑफसेट ट्रैकिंग, एक्सिडेंट/थेफ्ट डिटेक्शन का पता लगाने और पैरेंटल मोड जैसे बिट्स मिलते हैं। नई बूम मोटर्स की कॉर्बेट इलेक्ट्रिक बाइक के लिए बुकिंग 12 नवंबर से केवल 499 रुपये के न्यूनतम टोकन अमाउंट के साथ शुरू हुई। शुरुआत में, ब्रांड 3,000 रुपये की प्रारंभिक छूट भी दे रहा है। इलेक्ट्रिक बाइक की डिलीवरी जनवरी 2022 से शुरू होगी।

यह ई-बाइक चार कलर वेरियंट्स में मिलेगी, जिनमें व्हेल ब्लू, बीटल रेड, मैंटिस ग्रीन और पैंथर ब्लैक शामिल हैं। कंपनी ने इसमें डबल क्रेडल चेचिस दी है। बूम मोटर्स ने यह भी कहा है कि देशभर में उसके 24 हजार सर्विस टच प्वॉइंट्स हैं। अगर कहीं किसी की गाड़ी खराब हो जाती है, तब उसे रोड साइड असिस्टेंस भी मिलेगा। इसके लिए फोन, मैसेज या ऐप के जरिए कॉन्टैक्ट सेंटर टीम से संपर्क कर जानकारी देनी पड़ेगी।

पढें कार-बाइक समाचार (Carbike News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

Next Story
अमित शाह के पैर छूने वाले Video पर मंत्री वीके सिंह की सफाई- मीडिया की बदमाशीVK Singh, India EU deal, India EU FTA Deal, FTA deal, European Union
अपडेट