ताज़ा खबर
 

वाहनों के डिजाइन चुराने से बाज नहीं आ रही चीनी कंपनियां, Tesla Model 3 की कॉपी को 706km की ड्राइविंग रेंज के साथ जून में किया जाएगा लॉन्च!

बता दें, Xpeng Motors को पहली बार 2017 में अलीबाबा ग्रुप और Xiaomi जैसे ब्रांडों के समर्थन के साथ पेश किया गया था। यह ब्रांड लॉन्च के समय से ही विवादों में घिरा रहता है।

Xpeng P7 Sedan, Xpeng P7 Sedan driving range, Xpeng P7 Sedan answer of Tesla Model 3, Xpeng P7 Sedan car details , Xpeng P7 Sedan best driving range car of china, Xpeng P7 SedanTesla Model 3 की ड्राइविंग रेंज 650 किलोमीटर होने की संभावना है।

चीन की वाहन निर्माता कंपनियां अन्य देशों के वाहन डिजाइन को कॉपी करने के लिए काफी मशहूर हैं। हाल ही में चीन की सड़कों पर देखा गया भारत में मौजूद कॉम्पैक्ट एसयूवी Ford EcoSport का क्लोन काफी चर्चा में रहा। जिसके बाद अब एक ओर घटना सामने आई है। बता दें, चीन की वाहन निर्माता कंपनी Xpeng Motors ने टेस्ला मॉडल 3 इलेक्ट्रिक कार को टक्कर देने के लिए उसकी कॉपी तैयार की है।

Xpeng Motors को पहली बार 2017 में अलीबाबा ग्रुप और Xiaomi जैसे ब्रांडों के समर्थन के साथ पेश किया गया था। यह ब्रांड लॉन्च के समय से ही विवादों में घिरा रहता है। फिलहाल कंपनी ने एक इलेक्ट्रिक कार को पेश किया है। जो रिपोर्ट के मुताबिक सीधे तौर पर Tesla Model 3 से ज्यादा लंबी ड्राइविंग रेंज देने के साथ-साथ उससे बेहद सस्ती भी है। बता दें, चीन में 2019 में पूरी दुनिया के मुकाबले सबसे ज्यादा इलेक्ट्रिक वाहन बेचे गए हैं, और इसी के साथ यह दुनिया का सबसे बड़ा EV बाजार बन गया है।

कंपनी का दावा है कि यह इलेक्ट्रिक कार मात्र 4.3 सेकंड में 0-100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ने में सक्षम है। वहीं इसमें प्रयोग की गई 80.9kW की बैटरी से यह सिंगल चार्ज (NEDC के मुताबिक) में 706 किलोमीटर की दूरी तय कर सकती है। यह कार चीन में ब्रिकी के लिए इस महीनें में लॉन्च की जाएगी, जिसमें इस इलेक्ट्रिक सेडान की कीमत 254,900 युआन यानी 27.43 लाख रुपये होगी।

Xpeng P7  कार की तुलना टेस्ला मॉडल से इसलिए की जा रही है क्योंकि चीन भी इसी महीनें टेस्ला मॉडल 3 को चीन की मार्केट में उतारेगी। टेस्ला की कार की ड्राइविंग रेंज 650 किलोमीटर होने की संभावना है। वहीं इसकी कीमत 344,050 युआन हो सकती है। टेस्ला मॉडल 3 को लेकर हाल ही में कंपनी ने खुलेआम एक प्रतिस्पर्धा का एलान किया था। जिसमें घोषणा की गई थी कि यदि कोई भी व्यक्ति उसी Tesla Model 3 के सिस्टम को हैक कर देता है तो कंपनी उसे 1 मिलियन डॉलर (7.82 करोड़ रुपये भारतीय मुद्रा) और वो कार भी मुफ्त में दे देगी।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 नई Mahindra Bolero का कौन-सा वैरिएंट आपके बजट में होगा फिट, जानें 7.98 लाख रुपये की शुरुआती कीमत में मौजूद इस कार की डिटेल!
2 Atlas Cycle कंपनी पर कोरोना की गिरी गाज, 31 सालों के लंबे सफर के बाद कंपनी की गाजियाबाद फैक्ट्री पर लगा ताला, बेरोजगार हुए हजारों मजदूर!
3 देश की बेस्ट सेलिंग MPV Innova Crysta को टक्कर देने आ रही है Mg Motors की नई कार, 3 लाख रुपये कम कीमत में मिलेंगे ये खास फीचर्स!
ये पढ़ा क्या?
X