ताज़ा खबर
 

Hyundai Creta को टक्कर देने के लिए Citroen ला रहा है शानदार कॉम्पैक्ट SUV

Citroen भारतीय बाजार में अपने नई पारी की शुरुआत करने जा रहा है। शुरूआती दौर में कंपनी देश में 3 वाहनों को पेश करेगी। जिसमें ये एक कॉम्पैक्ट एसयूवी भी शामिल है। ये नई एसयूवी ग्लोबल मार्केट में उपलब्ध C4 Cactus पर बेस्ड होगी।

ग्लोबल मार्केट में उपलब्ध Citroen C4 Cactus मिड साइज एसयूवी।

भारतीय बाजार में कॉम्पैक्ट SUV सेग्मेंट की मांग लगातार बढ़ रही है। अब इस सेग्मेंट में फ्रांस की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी Citroen भी एंट्री करने जा रही है। प्राप्त जानकारी के अनुसार Citroen एक मिड साइज एसयूवी को भारत में लांच करने की तैयारी कर रहा है जो कि सीधे तौर पर Hyundai Creta को टक्कर देगी।

Hyundai Creta इस सेग्मेंट कर बेस्ट सेलिंग एसयूवी में से एक है। बताया जा रहा है कि Citroen की ये नई मिड साइज एसयूवी ग्लोबल मार्केट में उपलब्ध C4 Cactus पर बेस्ड होगी। इसके अलावा कंपनी इसे भारत में ही तैयार करेगी जिससे इसकी कीमत को कम से कम रखा जा सके।

जानकारों का मानना है कि कंपनी इसमें भी उसी इंजन का प्रयोग करेगी जिसका प्रयोग Citroen ने दूसरी कॉम्पैक्ट एसयूवी में किया है। इसमें 1.2 लीटर टर्बो पेट्रोल और 1.5 लीटर डीजल इंजन का प्रयोग किया जा सकता है। इसके अलावा कंपनी इसे भारतीय मानकों के अनुसार तैयार करेगी।

हालांकि अभी इस एसयूवी के फीचर्स और अन्य तकनीकी पहलुओं के बारे में कोई जानकारी नहीं मिल सकी है। Hyundai Creta भारतीय बाजार में पेट्रोल और डीजल दोनों वैरिएंट में उपलब्ध है। इसमें कंपनी ने 1.6 लीटर पेट्रोल और 1.4 लीटर की क्षमता का डीजल इंजन प्रयोग किया है। इसकी शुरुआती कीमत 9.6 लाख रुपये से लेकर 15.65 लाख रुपये तक है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

X