scorecardresearch

Tata Punch से मुकाबले के लिए इस दिन लॉन्च होगी Citroen C3, प्री बुकिंग शुरू, जानें फीचर्स और स्पेसिफिकेशन की डिटेल

New Car Launch में आज पढ़ें उस कॉम्पैक्ट एसयूवी की डिटेल जो बहुत कम कीमत के साथ होने वाली है लॉन्च, साथ में जानें इसकी कीमत से लेकर फीचर्स तक की डिटेल।

New Car Launch । Compact SUV Launch । Citroen C3 । Tata Punch । Car Bike News
Citroen C3 क्या होगी कीमत, क्या मिलेंगे फीचर्स और किसके साथ होगा मुकाबला, पढ़ें पूरी डिटेल। (फोटो- CITROEN)

भारत के कार सेक्टर में एक और नई कॉम्पैक्ट एसयूवी लॉन्च होने वाली है जिसे फ्रेंच ऑटोमोबाइल कंपनी सिट्रोन 20 जुलाई 2022 के दिन लॉन्च करने वाली है। कंपनी ने इस कॉम्पैक्ट एसूयवी को सिट्रोन सी3 ( Citroen C3) नाम दिया है।

कंपनी ने इस सिट्रोन सी3 कॉम्पैक्ट एसयूवी के लॉन्च से पहले इसकी प्री बुकिंग को शुरू कर दिया है जिसमें ग्राहक कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर या अपनी नजदीकी डीलरशिप पर जाकर इसे बुक कर सकते हैं। कंपनी ने इस कॉम्पैक्ट एसयूवी की बुकिंग के लिए 21 हजार रुपये का टोकन अमाउंट तय किया है।

सिट्रोन सी3 भारत में लॉन्च होने वाली कंपनी की दूसरी कार है। इससे पहले कंपनी भारत में अपनी सी5 एयरक्रॉस लॉन्च कर चुकी है। सिट्रोन सी3 को कंपनी ग्लोबल मार्केट में पहले ही लॉन्च कर चुकी है जिसे बड़ी सफलता हासिल हुई है जिसे देखने के बाद इसे भारत में उतारा जा रहा है।

भारत में लॉन्च होने के बाद सिट्रोन सी3 का सीधा मुकाबला, टाटा पंच के अलावा निसान मैग्नाइट, रेनॉल्ट काइगर जैसी कॉम्पैक्ट एसयूवी के साथ होना तय माना जा रहा है।

इंजन और पावर की बात करें तो सिट्रोन सी3 में कंपनी 1.2 लीटर का प्योरटेक पेट्रोल इंजन देने वाली है जो नैचुरली एस्पिरेटेड तकनीक पर आधारित है। इस इंजन के साथ 5 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन दिया जाएगा। साथ ही कंपनी इसमें एक टर्बो चार्ज पेट्रोल इंजन भी देने वाली है जिसके साथ 6 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स दिया जा सकता है।

माइलेज को लेकर जो जानकारी सामने आई है उसमें मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, ये सिट्रोन सी3 नैचुरली एस्पिरेटेड इंजन पर 19.8 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देगी और टर्बो चार्ज पेट्रोल इंजन पर ये माइलेज 19.4 किलोमीटर प्रति लीटर की होगी।

सिट्रोन सी3 की स्पीड को लेकर आई रिपोर्ट्स के मुताबिक, ये कॉम्पैक्ट एसयूवी महज 10 सेकेंड में 0 से 100 किलोमीटर प्रति घंटा की टॉप स्पीड हासिल कर सकती है।

फीचर्स की बात करें तो इसमें एंड्रॉयड ऑटो और एप्पल कारप्ले की कनेक्टिविटी वाला 7 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, ऑटो एसी, ऑटोमेटिक क्लाइमेट कंट्रोल, फ्रंट सीट पर डुअल एयरबैग, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, ईबीडी, रियर पार्किंग सेंसर जैसे फीचर्स को दिया जा सकता है।

सिट्रोन सी3 की कीमत को लेकर कंपनी ने अभी तक कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की है लेकिन रिपोर्ट्स के मुताबिक, कंपनी इस कॉम्पैक्ट एसूयवी को 5 से 6 लाख रुपये की शुरुआती कीमत के साथ लॉन्च कर सकती है।

पढें कार-बाइक (Carbike News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

X