ताज़ा खबर
 

Cicli Olympia ने पेश की इलेक्ट्रिक साइकिल, सिंगल चार्ज में चलेगी 290Km! जानिए क्या है इसमें खास

Cicli Olympia इटली की सबसे मशहूर साइकिल निर्माता कंपनी है। कंपनी ने इस दमदार बैटरी का इस्तेमाल अपनी दो साइकिलों EX 900 और EX 900 Sport में किया है। इस साइकिल की बैटरी को फुल चार्ज होने में तकरीबन 6 घंटों का समय लगता है।

Cicli Olympia Electric Bicycle, Cicli Olympia EX 900, Cicli Olympia Electric Bicycle Driving Range, Cicli Olympia Electric Bicycle Priceयह साइकिल चढ़ाई वाले इलाके में 120 किलोमीटर तक का ड्राइिवंग रेंज देती है।

Cicli Olympia Electric Bicycle: इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए लिथियम बैटरियां किसी संजीवनी की तरह काम कर रही हैं। इलेक्ट्रिक कारों से लेकर बाइक्स, स्कूटर और अब साइकिलों में भी इनका प्रयोग तेजी से हो रहा है। इटली की सबसे पुरानी और प्रमुख साइकिल निर्माता कंपनी Cicli Olympia ने बेहद ही दमदार बैटरी पैक को पेश किया है। कंपनी इस बैटरी को पावर नाइन का नाम दिया है।

कंपनी इस बैटरी का इस्तेमाल अपनी दो साइकिलों EX 900 और EX 900 Sport में कर रही है। इन साइकिलों की सबसे खास बात इनकी ड्राइविंग रेंज है, कंपनी का दावा है कि यह बैटरी सिंगल चार्ज में पूरे 290 किलोमीटर तक का ड्राइविंग रेंज देती हैं। जानकारी के अनुसार यह साइकिल 70 किलोग्राम तक का भार लेकर सिंगल चार्ज में आसानी से 290 किलोमीटर तक का सफर कर सकती हैं।

हालांकि कंपनी ने इसके कुछ कंडीशन भी बताई है, इसके लिए फ्लैट सरफेश और मीडियम लो स्पीड का होना जरूरी है। कंपनी ने इस साइकिल की बैटरी में 21700 LG लिथियम बैटरी के 50 यूनिट्स का प्रयोग किया है, जिसे एक इलेक्ट्रिक मोटर से कनेक्ट किया गया है। यह इलेक्ट्रिक मोटर 100Nm का टॉर्क जेनरेट करता है।

यदि इस साइकिल को किसी पहाड़ी इलाके में चलाया जाता है तो यह साइकिल सिंगल चार्ज में 120 किलोमीटर तक का सफर कर सकती है। कंपनी इस साइकिल के साथ 4Ah का बैटरी चार्जर भी दे रही है, जिसे आप अपने घरेलू चार्ज से भी चार्ज कर सकते हैं। इस साइकिल की बैटरी को फुल चार्ज होने में तकरीबन 6 घंटों का समय लगता है। इसके अगले हिस्से में टेलेस्कोपिक फॉर्क और पिछले हिस्से में मोनोशॉक सस्पेंशन का प्रयोग किया गया है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Rolls Royce Cullinan की इस खिलौने जैसी दिखने वाली कार की कीमत में खरीद लेंगे Toyota Innova! जानें क्या है इसमें खास
2 Ford Motors ने तैयार किया कोरोना को कार से खत्म करने वाला सॉफ्टवेयर, खासतौर पर पुलिस के वाहनों में किया जाएगा इस्तेमाल!
3 Royal Enfield का धमाकेदार ऑफर: महज 15,000 रुपये देकर घर लाएं दमदार Bullet और Classic 350! जानें पूरी डिटेल