ताज़ा खबर
 

भारत में इलेक्ट्रिक SUV लाने को तैयार चीनी कंपनी, एक बार चार्ज होकर जाएगी 500 किलोमीटर!

SUV में फास्ट चार्जिंग भी है इससे आप इसे केवल 40 मिनट में 80% तक बैटरी चार्ज कर सकते हैं। यदि सबसे बुरी स्थिति में भी देखें तो 80% का मतलब लगभग 300 किमी है।

कार के सेंट्रल कंसोल में 19.4 इंच की टचस्क्रीन दी गई है और कुछ बटन भी दिए गए हैं।

चीनी कंपनी MG Motor भारत में अपनी धमाकेदार एंट्री करने को तैयार है। SUV की बात करें तो एमजी मोटर्स की भारत में आने वाली पहली एसयूवी Honda CR-V और Hyundai Tucson से बड़ी होगी। इससे साफ है कि कंपनी अपनी एंट्री प्रीमियम सेगमेंट में करने जा रही है। आने वाली SUV का नाम MG HS हो सकता है। HS एसयूवी का डिजाइन बहुत आकर्षक है। गाड़ी की फिटिंग और फिनिस क्वालिटी अच्छी है। अगर आपके दिमाग में चाइनीज प्रॉडक्टस को लेकर खराब इमेज बनी हुई है तो इस कार को देखने के बाद आपको झटका लगेगा।  इस कार के केबिन की बात करें तो HS में प्रीमियम क्वालिटी का मेटिरियल लगा है। इस कार की ड्राइविंग काफी आसान है, इसकी ड्राइविंग और परफोर्मेंस आपको इंप्रेस करेगी। यहा चीनी कारों के लिए एक आई ओपनर है,  चीनी कारें टेक्नोलॉजी और क्वालिटी के साथ आएगी।

कंपनी के दूसरे अनाउंसमेंट की बात करें तो MG Motor 2020 की दूसरी तिमाही में अपनी पूरी तरह से इलेक्ट्रिक SUV लॉन्च करेगी। भारत में इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए खासा शोर हो रहा है, लेकिन शायद ही यहां कोई वास्तविक विकास हो रहा है। इस तरह के मंच पर, भारत में अपनी दूसरे लॉन्च के साथ पूरी तरह से इलेक्ट्रिक कार लॉन्च करना एक बड़ा कदम है। तो क्या उन्हें इतना आत्मविश्वास बनाता है? खैर, एक इलेक्ट्रिक वाहन लॉन्च करने में चुनौती आम तौर पर टेक्नोलॉजी या चार्जिंग इंफ्रास्ट्रक्चर की है।

इलेक्ट्रिक एसयूवी जिसे भारत में लॉन्च करने की सबसे ज्यादा संभावना है वह मार्वल एक्स है, जिसे चीन में रोवे ब्रांड के तहत बेचा जाता है। हां, मार्वल एक्स नाम टेस्ला के मॉडल एक्स के जैसा लगता है और यह वास्तव में प्रतिस्पर्धा है। मार्वल एक्स में 52.5 KWH बैटरी पैक है, जो एसयूवी को 500 किमी तक चलने की पावर दे सकता है, जो इसे टेस्ला और फोक्सवैगन ग्रुप से अन्य इलेक्ट्रिक एसयूवी के बराबर लाता है। SUV में फास्ट चार्जिंग भी है इससे आप इसे केवल 40 मिनट में 80% तक बैटरी चार्ज कर सकते हैं। यदि सबसे बुरी स्थिति में भी देखें तो 80% का मतलब लगभग 300 किमी है। हमारे उद्देश्यों के लिए एक बहुत ही व्यावहारिक एसयूवी हो सकती है। मार्वल एक्स का केबिन काफी अच्छा डिजाइन किया गया है। कार के सेंट्रल कंसोल में 19.4 इंच की टचस्क्रीन दी गई है और कुछ बटन भी दिए गए हैं, जो टेस्ला मॉडल एक्स के जैसे ही हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App