ताज़ा खबर
 

आ रही है चाइनीज कंपनी CF Moto! भारत में उतारेगी 4 बाइक्स, देगी KTM और Honda को टक्कर

CF Moto भारत में अपनी चार बाइक्स को लांच करेगी। जिसमें 300NK, 650NK, 650MT और 650MT शामिल हैं। इसमें 300NK कंपनी की तरफ से पेश की जाने वाली एंट्री लेवल बाइक होगी।

CF Moto bikes in india, CF Moto launch date, CF Moto to beat honda, Chinese motorcycle brand in india , CF Moto 300NK, 650NK, 650MTCF Moto ने हाल ही में अपने बाइक्स को भारतीय सड़कों पर टेस्टिंग के लिए उतारा था।

भारतीय दोपहिया बाजार तेजी से बढ़ रहा है, यही कारण है कि दुनिया भर के वाहन निर्माताओं की नजरें यहां के बाजार में पर टिकी हुई हैं। अब देश में चीनी चीनी मोटरसाइकिल निर्माता कंपनी CF Moto, अगले महीने अपनी पहली बाइक को लांच करेगी। इसके बाद तीन अन्य बाइक्स को भी भारत में लांच किया जाएगा।

प्राप्त जानकारी के अनुसार कंपनी शुरुआती दौर में भारत में अपनी चार बाइक्स को लांच करेगी। जिसमें 300NK, 650NK, 650MT और 650MT शामिल हैं। इसमें 300NK कंपनी की तरफ से पेश की जाने वाली एंट्री लेवल बाइक होगी। यह एक स्ट्रीट बाइक है शॉर्प और एग्रेसिव डिजाइन दिया गया है। इस मोटरसाइकिल में फुल-एलईडी हेडलैंप और टर्न इंडिकेटर्स दिए गए हैं।

इस बाइक में कंपनी ने 349cc सीसी की क्षमता का इंजन प्रयोग किया है। जानकारों का मानना है कि ये बाइक भारतीय बाजार में KTM 390 Duke, Honda CB300R और BMW G310 R को टक्कर देगा। इसके अलावा कंपनी इस बाइक को 2 लाख रुपये की कीमत में लांच कर सकती है।

कंपनी के व्हीकल लाइनअप में अगली बाइक 650MT है, जो एक टूरिंग सेगमेंट की बाइक है। इसमें एक लंबी विंडस्क्रीन का प्रयोग किया गया है जो कि इस बाइक को हाईवे पर बेहतर राइडिंग के लिए बनाया गया है। इसमें कंपनी ने 18 लीटर की धारिता का फ्यूल टैंक दिया है। इसके अलावा तीसरी बाइक के तौर पर कंपनी 650 GT को बाजार में उतारेगी जो कि 650 MT से ज्यादा एग्रेसिव लुक में है।

इसमें ट्विन LED हेडलैंप और LED DRL के साथ फुल-बॉडी फेयरिंग दी गई है। सीएफ मोटो अपनी 650 श्रृंखला में स्ट्रीट फाइटर संस्करण भी लॉन्च करेगा, और इसे 650 NK के रूप में जाना जाएगा। बता दें कि, 650 सीरीज़ की सभी बाइक्स में कंपनी ने 649cc की क्षमता का पैरेलल-ट्विन इंजन प्रयोग किया है। जो कि 75 bhp की पावर और 45 Nm का पीक टॉर्क जनरेट करती हैं। इसमें 6-स्पीड ट्रांसमिशन गियरबॉक्स को शामिल किया गया है।

CF Moto भारतीय बाजार में अपने सफर की शुरुआत पहले पांच बड़े शहरों से करेगा। जिसमें बैंगलोर, हैदराबाद, कोचीन, मुंबई, गोवा और पुणे शामिल हैं। इसके बाद कंपनी अन्य शहरों में भी अपने डीलरशिप की शुरुआत करेगी। सीएफ मोटो सभी बाइक्स को कंप्लीटली नॉकड डाउन (सीकेडी) यूनिट के तौर पर भारत में लांच करेगा।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Renault Kwid ने छुआ 3 लाख का आंकडा! इन फीचर्स के चलते बनी है सबकी चहेती
2 Honda के मंसूबों पर Hero ने फेरा पानी! पेश की देश की पहली BS-6 इंजन वाली बाइक Splendor iSmart
3 Honda Activa 6G से लेकर Bajaj Chetak इलेक्ट्रिक तक, आने वाले हैं ये 5 बेहतरीन स्कूटर
ये पढ़ा क्या?
X