ताज़ा खबर
 

MG की सफलता के बाद चीन की एक और कंपनी ने किया भारत का रूख! Great Wall लांच करेगी Haval ब्रांड की कारें

Haval की सबसे बड़ी एसयूवी की बात करें तो वह 4.8 मीटर लंबी H9 होगी। जो भारत में लॉन्च होने के बाद Ford Endeavour और Toyota Fortuner जैसी गाड़ियों को टक्कर देगी।

रिपोर्ट के मुताबिक इस कार को मार्च के मिड में लॉन्च किया जाएगा। जिसकी पहली झलक 2020 ऑटो एक्सपो में भी देखने को मिल सकती है।

साल 2019 में भारत में दो नई कंपनियों ने एंट्री की जिनमें MG Motors और Kia Motors शामिल हैं। दोनों ही ब्रांड की गाड़ियों को भारतीय ग्राहकों ने खूब सराहा। ऐसे में अब चीन की कार निर्माता कंपनी Great Wall Motors भारत में एंट्री को तैयार है। चीन की सबसे सफल एसयूवी निर्माता Great Wall Motors भारत में अपनी उपस्थिति दर्ज कराने के लिए पूरी तरह से तैयार है, जिसका पहला प्रोडक्ट 2020 ऑटो एक्सपो में पेश किया जा सकता है। बता दें, Great Wall Motors 2020 में होने वाले ऑटो एक्सपो में अपनी सबसे सफल ब्रांड Haval को पेश करेगी। रिपोर्ट के अनुसार कंपनी एक्सपो में Haval ब्रांड की तीन एसयूवी H4, H6 and H9 को पेश करेगी।

Creta को टक्कर देने आएगी H4 : कंपनी द्वारा पेश किए जने वाले मॉडल Haval H4 को भारत में 2021 के मिड तक लॉन्च किया जाएगा। H4 भारत में क्रेटा के सेगमेंट में अपनी जगह बनाएगा। जबकी यह क्रेटा से साइज में बड़ा होगा। H4 को H6 के प्लेटफॉर्म पर तैयार किया गया है,जो 4.4 मीटर लंबा है। लॉन्च होने वाले मॉडल में 1.5 लीटर टर्बो-पेट्रोल ये लैस होगा, जो 170hp की पावर और 2,660 मिमी व्हीलबेस के साथ आएगा। H4 में लक्जरी अपील को बढ़ाने के लिए एक डुअल क्लच ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन का विकल्प भी दिया जाएगा।

चीन में सबसे ज्यादा बिकने वाली है H6 : Haval की चीन में सबसे ज्यादा बिकने वाली SUV H6 है, जो ऑडी जैसी ग्रिल और हेडलाइट कॉम्बो के साथ यूरोपीय लुक से लैस है। वहीं इसके रियर डिजाइन की बात करें तो यह देखने में जर्मन लुक्स से इंस्पायर्ड लगता है। इसके अलवा H6 के केबिन में 8.0-इंच की टचस्क्रीन, पार्ट-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट पैनल, पैनोरमिक सनरूफ, कर्टेन एयरबैग, ईएसपी के साथ 4 व्हील ड्राइन को भी विकल्प मिलता है।

सबसे बड़ी एसयूवी होगी H9 : वहीं अगर हम Haval की सबसे बड़ी एसयूवी की बात करें तो वह 4.8 मीटर लंबी H9 होगी। जो भारत में लॉन्च होने के बाद Ford Endeavour और Toyota Fortuner जैसी गाड़ियों को टक्कर देगी। H9 में एक ही इंजन 2.0 डीजल का विकल्प दिया जा सकता है, जो 240hp की पावर देगा। इसके अलावा जो भारतीयों को सबसे ज्यादा आकर्षित कर सकता है, वो इस कार का हाई-क्लास कैबिन होाग।

Next Stories
1 Car Discount 2019: साल की सबसे बड़ी छूट, Maruti से लेकर Honda तक की इन कारो पर मिल रहा है 5 लाख का डिस्काउंट
2 Royal Enfield: बेहद कम दाम में आ रही है सबसे सस्ती एडवेंचर बाइक, Himalayan 250 अगले साल हो सकती है लांच!
3 महज 5 लाख से भी कम कीमत वाली 7 सीटर Renault Triber का जल्द लॉन्च होगा नया वैरिएंट, नए इंजन के साथ देखें क्या होंगे नए फीचर्स
ये पढ़ा क्या?
X