ताज़ा खबर
 

चीनी कार कंपनी एमजी मोटर की सेल में आई गिरावट, भारतीय ऑटो कंपनियों को मिली जबरदस्त ग्रोथ

एमजी मोटर इंडिया ने बताया कि सितंबर कंपनी ने 2,537 कारें बेची हैं जो सितंबर 2019 के मुकाबले 2.72 फ़ीसदी कम है। सितंबर 2019 में कंपनी ने 2,608 कारें बेची थी।

Author Edited By यतेंद्र पूनिया नई दिल्ली | Updated: October 1, 2020 5:11 PM
mg motorsएमजी मोटर की सेल में आई गिरावट

भारतीय बाजार में हाल ही में 1,000 करोड़ रुपये का अतिरिक्त निवेश करने का ऐलान करने वाली चीनी ऑटोमोबाइल कंपनी एमजी मोटर को सितबंर महीने में सेल में गिरावट झेलनी पड़ी है। एमजी मोटर चीनी कंपनी SAIC मोटर्स की भारतीय यूनिट है। MG मोटर इंडिया की बिक्री में पिछले साल के मुकाबले 2.72 फ़ीसदी की गिरावट देखने को मिली है। एमजी मोटर इंडिया ने बताया कि सितंबर कंपनी ने 2,537 कारें बेची हैं जो सितंबर 2019 के मुकाबले 2.72 फ़ीसदी कम है। सितंबर 2019 में कंपनी ने 2,608 कारें बेची थी। एमजी मोटर इंडिया के सेल्स डायरेक्टर राकेश सिदाना ने कहा श्राद्ध और मलमास के कारण MG हेक्टर और ZS EV नई बुकिंग में भी गिरावट आई है।

राकेश सिदाना ने आगे कहा आने वाले त्योहारों को देखते हुए हॉलसेल फिगर रिटेल के मुकाबले ज्यादा है। ओवरऑल इकॉनमी और सप्लाई चैन में चैलेंज जारी हैं, हमारी कंपनी इससे उबरने के लिए अपनी पूरी कोशिश कर रही है। हम आने वाले त्योहारों के सीजन में बिक्री की तरफ ध्यान दे रहे हैं। राकेश सिदाना ने आगे कहा इस महीने एमजी मोटर्स अपनी नई कार ग्लोस्टर भी लांच करने जा रही है। भले ही चीनी कंपनी की भारतीय यूनिट की सेल में बड़ी गिरावट आई है, लेकिन मारुति सुजुकी, बजाज ऑटो जैसी भारतीय कंपनियों की सेल में बड़ा उछाल आया है।

मारुति सुजुकी की सेल में सितंबर महीने में 30.8 पर्सेंट की उछाल आई है। यही नहीं घरेलू बाजार में कंपनी की सेल में 33 पर्सेंट का इजाफा हुआ है। इसके अलावा दिग्गज ऑटोमोबाइल कंपनी बजाज ऑटो की सेल में सितंबर महीने में बीते साल के मुकाबले 10 पर्सेंट का इजाफा हुआ है।

मारुति सुजुकुी ने सितंबर में 30.8 फीसदी की ग्रोथ के साथ 160,442 गाड़िया बेची हैं। इससे पहले 2019 में इसी अवधि में मारुति सुजुकी ने 122,640 यूनिट्स बेची थीं। मारुति सुजुकी के आंकड़ों के मुताबिक सितंबर महीने में कंपनी ने 150,040 यूनिट्स भारत में बेची हैं। इसके अलावा 7,834 यूनिट्स का एक्सपोर्ट किया गया है और उभरती अर्थव्यवस्थाओं वाले बाजारों को 2,568 यूनिट्स का निर्यात किया गया है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 मारुति सुजुकी के लौटे अच्छे दिन, सितंबर महीने में सेल में हुआ 30 पर्सेंट से ज्यादा का इजाफा, बजाज ऑटो को भी मिली ग्रोथ
2 रॉयल एनफील्ड और जावा को टक्कर दे रही है होंडा की H’ness CB350 बाइक, जानें- फीचर्स और कीमत
3 इनके नाम पर टाटा ग्रुप ने रखा था इस मशहूर कार का नाम, जानें- टाटा मोटर्स के लिए किया क्या काम
यह पढ़ा क्या?
X