ताज़ा खबर
 

Best Mileage Cars : 5 लाख रुपये की ऑन रोड कीमत में घर लाएं ये गाड़ियां , देती हैं 30kmpl तक का माइलेज

हुंडई ने भारत में इस साल इस कार के NIOS वर्जन को लॉन्च किया। जो फिट एंड फिनिश में पहले से कहीं बेहतर है। और यह कार पेट्रोल और डीजल दोनों विकल्प के साथ भारत में आती है।

रेनो की kwid एंट्री लेवल सेगमेंट की बेस्ट सेलिंग कार है। जिसने करीब 4 लाख यूनिट की सेल का आंकड़ा पार कर लिया है।

Best Mileage Cars Under 5 Lakh : भारत में लोग वाहन को लेने से पहले हजार तरह की वेबसाइट पर जांच पड़ताल करते हैं, जिसमें कहीं वो उनके माइलेज को लेकर जानकारी प्राप्त करते हैं तो कहीं अपने बजट की गाड़ी को तलाशते हैं। फिलहाल अगर आपका बजट 5 लाख रुपये तक का है, और आप एक ऐसी गाड़ी की तलाश में हैं जो आपके बजट में फिट होने के साथ-साथ माइलेज में भी बेहतर हो। तो हम आपके लिए ऐसी ही 5 गाड़ियां लेकर आएं हैं।

Maruti Wagonr: Maruti की लोकप्रिय हैचबैक कार Wagon R के थर्ड जनरेशन को इस साल जनवरी में लॉन्च किया गया था। Maruti अब तक इस कार की 1 लाख से ज्यादा यूनिट सेल कर चुकी है। इस कार की कीमत मार्केट में 4.86 लाख रुपये ऑन रोड रखी गई है। वहीं Wagon R 20 से 33kmpl तक का माइलेज प्रदान करती है। Maruti Wagon R को सबसे पहले साल 1999 में लॉन्च किया गया था, और पिछले बीस सालों में इस कार के कंपनी तीन जनरेशन लॉन्च कर चुकी है।

Maruti Alto : Maruti Suzuki की एंट्री लेवल कार आल्टो को भारत में करीब 38 लाख लोग खरीद चुके हैं। इस कार को सबसे पहले साल 2000 में लॉनच किया गया था। जो पेट्रोल और सीएनजी दोनों ही विकल्पो में मौजूद है। Maruti Alto की कीमत 3.21 लाख रुपये ऑन रोड रखी गई है। वहीं यह कार 22.05 kmpl का माइलेज प्रदान करती है।

Hyundai Grand i10 : हुंडई ने भारत में इस साल Grand i10 के NIOS वर्जन को लॉन्च किया। जो फिट एंड फिनिश में पहले से कहीं बेहतर है।  NIOS पेट्रोल और डीजल दोनों विकल्प के साथ भारत में आती है। Grand i10 Nios की शुरुआती कीमत 5 लाख ऑन रोड रखी गई है। i10 Nios 20 से 26kmpl तक का माइलेज प्रदान करती है।

Datsun redi go: डैटसन की एंट्री लेवल की रेडी गो भारत में लॉन्च के बाद खूब पॉप्यूलर हुई। इस कार में सिर्फ पेट्रोल इंजन का विकल्प मिलता है, जिसकी ऑन रोड कीमत 3.15 लाख रुपये रखी गई है। वहीं माइलेज की बात की जाए तो इसका माइलेज 22 से 23 kmpl का है।

Renault kwid : रेनो की kwid अपने एंट्री लेवल सेगमेंट की बेस्ट सेलिंग कार है। जिसने करीब 4 लाख यूनिट की सेल का आंकड़ा पार कर लिया है। इस कार की कीमत मार्केट में 3.21 लाख रुपये रखी गई है। वहीं माइलेज की बात की जाए तो इसका माइलेज 23 से 25kmpl का है।

Next Stories
1 Royal Enfield 2020 में धमाका करने को है तैयार! ला रहा Hunter और Sherpa बाइक्स, जानें क्या होगा इनमें खास?
2 MG Hector का 7 सीटर वर्जन भारत में जल्द होगा लॉन्च, मॉजूदा मॉडल से आकार में होगा बड़ा, देखें क्या होंगे फीचर्स
3 Mahindra ला रहा है Gusto पर बेस्ड इलेक्ट्रिक स्कूटर, सिंगल चार्ज में चलेगी 80Km! कीमत होगी बेहद कम
ये पढ़ा क्या?
X