ताज़ा खबर
 

ये हैं Hero और Bajaj की सबसे सस्ती बाइक्स! शुरुआती कीमत 42,790 रुपये और माइलेज हैं शानदार, जानें पूरी डिटेल

Bajaj ने हाल ही में अपनी सबसे सस्ती बाइक CT 100 की कीमत में मामूली इजाफा किया है। इसके अलावा इन दोनों बाइक्स में कंपनी ने BS6 इंजन का प्रयोग किया है। कम्यूटर सेग्मेंट में इन दोनों बाइक्स की डिमांड काफी ज्यादा है।

Bajaj Auto Cheapest Bike, Hero MotoCorp Cheapest Bike, Bajaj CT 100 Price, Hero HF Deluxeकंपनी ने हाल ही में Hero HF Deluxe के सबसे सस्ते किक स्टार्ट वैरिएंट को लांच किया है।

Cheapest Bikes in India: देश में कम्यूटर सेग्मेंट की बाइक्स की डिमांड हमेशा से सबसे ज्यादा रहती है। ज्यादातर लोग कम कीमत और बेहतर माइलेज वाली बाइक्स को प्राथमिकता देते हैं। इस मामले में Hero MotoCorp और Bajaj की एंट्री लेवल बाइक्स हीरो एचएफ डिलक्स और बजाज सीटी 100 खासी मशहूर हैं। ये दोनों बाइक्स लंबे समय से घरेलू बाजार में शानदार प्रदर्शन कर रही हैं, जो कम कीमत में बेहतर माइलेज प्रदान करती हैं। इसके अलावां इस इस समय देश की सबसे सस्ती बाइक्स में से एक हैं। तो आइये जानते हैं इन बाइक्स के बारे में –

Hero HF Deluxe: हीरो मोटोकॉर्प ने हाल ही में बाजार में अपनी एंट्री लेवल बाइक HF Deluxe को नए मानक वाले BS6 इंजन के साथ लांच किया है। इसके एंट्री लेवल वैरिएंट में कंपनी ने स्पोक्स व्हील का प्रयोग किया है। वहीं इसका एलॉय व्हील वैरिएंट तकरीबन 1,000 रुपये महंगा है। इसमें कंपनी ने 97.2 cc की क्षमता का इंजन प्रयोग किया है, जो कि 8.02 PS की पावर और 8.05 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है।

कीमत और माइलेज: इस बाइक की कीमत 46,800 रुपये तय की गई है। इसमें भी कंपनी ने 4 स्पीड गियरबॉक्स को शामिल किया है। इसका वजन 109 किलोग्राम है और इसमें 9.6 लीटर का फ्यूल टैंक दिया गया है। जहां तक माइलेज की बात है तो यह बाइक सामान्य तौर पर रियल वर्ल्ड में 65 से 70 किलोमीटर प्रतिलीटर तक का माइलेज प्रदान करती है।

Bajaj CT 100: देश की प्रमुख दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी बजाज ऑटो की एंटी लेवल कम्यूटर बाइक बजाज सीटी का किक स्टार्ट वर्जन आपके लिए कम कीमत में बेहतर विकल्प हो सकता है। कंपनी ने इस बाइक में 102 cc की क्षमता का इंजन प्रयोग किया था। जो कि 7.9 PS की पावर और 8.34 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इसमें 4 स्पीड गियरबॉक्स को शामिल किया गया है और दोनों पहियों में ड्रम ब्रेक दिया गया है।

कीमत और माइलेज: यह बाइक कुल 3 रंगों में उपलब्ध है और इसका वजन 115 किलोग्राम है। इसके पिछले हिस्से में कंपनी ने SNS सस्पेंशन और आगे की तरफ टेलेस्कोपिक सस्पेंशन दिया है। इस कम्यूटर बाइक में कंपनी ने 10.5 लीटर की क्षमता का फ्यूल टैंक दिया है और इसकी कीमत महज 42,790 रुपये तय की गई है। माइलेज के मामले में यह बाइक सबसे बेहतर है, सामान्य तौर पर रियल वर्ल्ड में यह बाइक भी तकरीबन 75 से 80 किलोमीटर प्रतिलीटर तक का माइलेज प्रदान करती है।

नोट: यहां पर बाइक्स की कीमत और माइलेज के बारे में जो बातें बताई गई हैं, वो मीडिया रिपोर्ट्स पर आधारित हैं। बाइक की कीमत में देश के अलग अलग लोकेशन और डीलरशिप के अनुसार भिन्नत हो सकती है। इसके अलावां बाइक की माइलेज ड्राइविंग स्टाइल और रोड कंडीशन पर निर्भर करती है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Maruti Ertiga से लेकर Kia Carnival तक ये हैं बेस्ट फैमिली कार, कीमत महज 4.99 लाख रुपये से होती है शुरू! देखें कौन-सी है बढ़िया
2 Tata Motors ने ट्रक ड्राइवरों की मदद के लिए चलाया अभियान, कम EMI के साथ 90 दिन के लिए किश्तों से मिलेगा छूटकारा!
3 ग्राहक के शोरूम से डिलीवरी लेने के कुछ ही सेकेंड में पलट गई Volkswagen Polo इंटरनेट पर खूब देखा जा रहा वीडियो! देखें क्या रही वजह
ये पढ़ा क्या...
X