ताज़ा खबर
 

सबसे सस्ती Bajaj Pulsar 125 ने मचाई धूम! महज 2 महीने में बिक गई 40 हजार बाइक्स

Bajaj Pulsar 125 कंपनी की पल्सर रेंज की सबसे सस्ती बाइक है। हाल ही में कंपनी ने इसे बाजार में लांच किया है। आकर्षक लुक और कम कीमत के चलते ये बाइक युवाओं के बीच खासी लोकप्रिय हो रही है।

Author Published on: October 24, 2019 6:37 PM
Bajaj Pulsar 125 सबसे कम कीमत की पल्सर बाइक है।

Cheapest Bajaj Pulsar 125 sales: देश की प्रमुख दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी Bajaj Auto ने हाल ही में घरेलु बाजार में अपने पल्सर रेंज की सबसे सस्ती बाइक Bajaj Pulsar 125 को पेश किया था। लांच होने के महज दो महीनों के भीतर ही कंपनी ने इसके 40,000 यूनिट्स की बिक्री दर्ज कर ली है। ये पल्सर रेंज की एंट्री लेवल बाइक है।

बेहद ही आकर्षक लुक और दमदार इंजन क्षमता से सजी इस बाइक की शुरुआती कीमत महज 64,000 रुपये तय की गई है। ये बाइक ड्रम और डिस्क दोनों वैरिएंट में उपलब्ध है। इसके टॉप वैरिएंट की कीमत 66,118 रुपये तय की गई है। लुक और डिजाइन के मामले में ये बाइक Pulsar 150 जैसी ही है, कंपनी ने इसके इंजन में बदलाव किया है।

Pulsar 125 में कंपनी ने 124.38cc की क्षमता का सिंगल सिलिंडर युक्त, टू वॉल्व एयर कूल्ड इंजन का प्रयोग किया है। जो कि 12hp की पावर और 11Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इसके फ्रंट में कंपनी ने टेलेस्कोपिक सस्पेंशन और पिछले हिस्से में ट्वीन शॉक का प्रयोग किया गया है। इस बाइक में कंपनी ने 17 इंच का एलॉय व्हील दिया है।

हालांकि कंपनी ने इस बाइक में एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम के बजाय कॉम्बी ब्रेकिंग सिस्टम (CBS) का प्रयोग किया है। जो कि इसकी कीमत को कम से कम रखने में खासी मदद करता है। इसका कुल वजन 139.5 ​किलोग्राम है, जो कि पल्सर 150 के मुकाबले तकरीबन 4.5 किलोग्राम कम है।

फिलहाल कंपनी ने इस बाइक में जो इंजन प्रयोग किया है वो बीएस4 मानक वाला इंजन है। कंपनी जल्द इस बाइक को नए मानक के अनुसार BS-6 इंजन के साथ भी बाजार में पेश करेगी। इसके फ्रंट में टेलेस्कोपिक फॉर्क सस्पेंशन और पिछले हिस्से में कंपनी ने गैस चार्ज स्प्रींग सस्पेंशन का प्रयोग किया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 इस दिवाली बिना पैसे दिए घर लाएं BattRE इलेक्ट्रिक स्कूटर! सिंगल चार्ज में चलेगी 90km, मिलेगा 8,000 रुपये कैशबैक
2 UM Motorcycles ने भारत में बंद किया ऑपरेशन, डीलर्स को लगा करोड़ों का झटका! 2,500 लोगों की गई नौकरी, FADA ने भेजा कानूनी नोटिस
3 ये हैं देश के 10 सबसे ज्यादा बिकने वाले स्कूटर! Honda Activa फिर बनी सबकी पहली पसंद
जस्‍ट नाउ
X