ताज़ा खबर
 

6 लाख रुपये से भी कम कीमत में खरीदें Maruti S-Presso और Hyundai Santro जैसी ऑटोमेटिक गाड़ियां, देती हैं 24kmpl का माइलेज

दक्षिण कोरिया की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी Hyundai की एंट्री लेवल हैचबैक कार Santro भी ऑटोमेटिक गियरबॉक्स के साथ बाजार में उपलब्ध है। इसमें कंपनी ने 1.1 लीटर की क्षमता का इंजन प्रयोग किया है।

cheapest automatic cars in india, best automatic cars under 6 lakh in india, maruti celerio automatic price, renault kwid automatic price, tata tiago automatic variant price, hyundai santro automatic variant price, bset automatic hatchback cars in indiaS-Presso ऑटोमेटिक दो वैरिएंट VXI AT और VXI opt AT में उपलब्ध है।

Best Automatic Cars : देश मे बढ़ रहा लगातार ट्रैफिक की समस्या लोगों को ऑटोमैटिक कारें खरीदने पर प्रेरित कर रहा है। अगर आप बजट में एक बेहतर माइलेज देने वाली कार की तलाश कर रहे हैं। तो हम आपके लिए कुछ ऐसी गाड़ियों की सूची लेकर आए हैं, जो महज 6 लाख रुपये के भीतर ही ऑटोमेटिक कारों की सूची में शामिल हैं। तो आइये जानते हैं दन कारों की कीमत, माइलेज की पूरी जानकारी —

Maruti Suzuki S-Presso: देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी ने अपनी इस मिनी एसयूवी को पिछले साल लॉन्च किया जिसके बाद से ही यह कार लोगों को खूब पसंद आ रही है। इसमें कंपनी ने 1 लीटर की क्षमता के इंजन प्रयोग किया है। S-Presso ऑटोमेटिक दो वैरिएंट VXI AT और VXI opt AT में उपलब्ध है। ये कार तकरीबन 21.7 किलोमीटर प्रतिलीटर का माइलेज देती है और इसकी कीमत 4.67 लाख रुपये से शुरू होती है।

Hyundai Santro: दक्षिण कोरिया की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी Hyundai की एंट्री लेवल हैचबैक कार Santro भी ऑटोमेटिक गियरबॉक्स के साथ बाजार में उपलब्ध है। इसमें कंपनी ने 1.1 लीटर की क्षमता का इंजन प्रयोग किया है। यह कार 20.03 किलोमीटर प्रतिलीटर का माइलेज देती है। इसके ऑटोमेटिक वैरिएंट की कीमत 5.52 लाख रुपये से शुरू होती है।

Renault Kwid: फ्रांस की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी Renault की एंट्री लेवल हैचबैक कार Kwid भी ऑटोमेटिक गियरबॉक्स के साथ बाजार में उपलब्ध है। इसमें कंपनी ने 1 लीटर की क्षमता का इंजन प्रयोग किया है। यह कार 24.04 किलोमीटर प्रतिलीटर का माइलेज प्रदान करता है। भारतीय बाजार में इस कार के ऑटोमेटिक वैरिएंट की कीमत 4.72 लाख रुपये से शुरू होती है।

Maruti Suzuki Celerio: देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी की लोकप्रिय हैचबैक कार मारुति सेलेरियो भी इस सूची में शामिल है। इसमें कंपनी ने 1 लीटर की क्षमता का K10 इंजन प्रयोग किया है। Celerio करीब 23.1 किलोमीटर प्रतिलीटर का माइलेज देती है और इसकी कीमत 55.23 लाख रुपये से शुरू होती है।

Tata Tiago: इस सूची में अगला नाम टाटा मोटर्स की Tiago का आता है। यह कार 1.2 लीटर की इंजन क्षमता से लैस है। माइलेज की बात करें तो यह कार 23.84 किलोमीटर प्रतिलीटर का माइलेज प्रदान करती है। इस कार की कीमत 6.02 लाख रुपये से शुरू होती है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 लांच से पहले ही Maruti S-Presso के CNG वैरिएंट के डिटेल का खुलासा! रेगुलर मॉडल से महंगी होगी कार, इतनी होगी कीमत
2 Royal Enfield Classic 500 का लिमिटेड एडिशन 10 फरवरी को होगा लॉन्च, खरीदने के लिए कर सकते हैं ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन
3 2020 Budget : ऑटो सेक्टर के लिए इस साल बजट होगा बेहद खास, कम हो सकती इलेक्ट्रिक वाहनों की कीमतें!
IPL Records
X