ताज़ा खबर
 

Changli Nemeca: दुनिया की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार, सिंगल चार्ज में चलती है 100Km! कीमत 1 लाख रुपये से भी कम

इस कार की बैटरी को फुल चार्ज होने में तकरीबन 6 से 8 घंटे तक का समय लगता है और एक बार फुल चार्ज होने के बाद यह छोटी कार 40 से 100 किलोमीटर तक का ड्राइविंग रेंज प्रदान करती है।

Changli Nemeca, World’s Cheapest Electric Car, Changli Nemeca Price, Changli Nemeca Driving Range, Changli Nemeca Features, Cheapest Electric Car PriceChangli Nemeca की बैटरी को फुल चार्ज होने में तकरीबन 8 घंटे का समय लगता है।

Changli Nemeca Electric Car: दुनिया भर में इलेक्ट्रिक कारों की डिमांड तेजी से बढ़ रही है। ज्यादातर वाहन निर्माता कंपनियां इस सेग्मेंट में नए नए वाहनों को पेश करने में लगी हैं। चीन की प्रमुख कमर्शियल वेबसाइट Alibaba पर इस समय दुनिया की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार बिक्री के लिए उपलब्ध है। बेहद ही आकर्षक लुक और बेहतरीन इलेक्ट्रिक मोटर से सजी इस छोटी कार की कीमत भारतीय मुद्रा में 1 लाख रुपये से भी कम है। तो आइये जानते हैं इस कार के बारे में –

Changli Nemeca नाम की इस कार को कंपनी ने एक टॉय कार का डिजाइन दिया है। भले ही यह कार देखने में छोटी हो लेकिन इसमें कुल चार लोगों के बैठने की व्यवस्था की गई है। इसमें कंपनी ने 1200W की क्षमता का मोटर प्रयोग किया है, जो कि 1.6 Hp की पावर जेनरेट करता है। इस कार में 60V की क्षमता का 45Ah का बैटरी पैक प्रयोग किया गया है।

इस कार की टॉप स्पीड 35 किलोमीटर प्रतिघंटा की है। इसमें लेफ्ट स्टीयरिंग व्हील और रियर व्हील ड्राइव सिस्टम दिया गया है। इस कार की बैटरी को फुल चार्ज होने में तकरीबन 6 से 8 घंटे तक का समय लगता है और एक बार फुल चार्ज होने के बाद यह छोटी कार 40 से 100 किलोमीटर तक का ड्राइविंग रेंज प्रदान करती है। इस कार की ड्राइविंग रेंज ड्राइविंग स्टाइल और रोड कंडीशन पर निर्भर करती है।

Changli इलेक्ट्रिक कार का कुल वजन 323 किलोग्राम है, और यह कार अधिकतम 300 किलोग्राम तक का वजन उठा सकती है। इसमें 1480mm का व्हीलबेस दिया गया है, इसके अलावां इसमें ड्रम ब्रेक दिया गया है। कंपनी इस कार के साथ 1 साल की वारंटी भी दे रही है। अलिबाबा कमर्शियल शॉपिंग साइट है, इस कार की कीमत वेबसाइट पर महज 930 डॉलर तय की गई है, लेकिन बैटरी पैक के साथ इसकी कीमत 1,200 डॉलर तय की गई है, जो कि भारतीय मुद्रा के अनुसार महज 90,729 रुपये के बराबर है। हालांकि शीपिंग चार्जेज मिला कर इसकी कीमत 3,000 डॉलर तय की गई है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Fastag रिचार्ज करने के नाम पर शुरू हुई धोखाधड़ी, लाखों रुपये का लोगों को लग रहा चुना! इन बातों को रखेंगे ध्यान तो नहीं होगी परेशानी
2 कोरोना का कहर: ऑटो कंपोनेंट सेक्टर में हजारों नौकरियों पर संकट! जानिए क्या है वजह
3 Unlock 1.0: मॉल में घूमने का बना रहे हैं प्लान तो ध्यान रखें ये बात, आपका वाहन पार्किंग में नहीं है सुरक्षित! देखें क्या कहती है रिपोर्ट
ये पढ़ा क्या?
X