ताज़ा खबर
 

भारत में इन 5 कारों का जलवा कायम, महीनों की वेटिंग मिलने पर भी बुकिंग जारी

कोरोना काल में सुस्त पड़ चुका ऑटोमोबाइल सेक्टर अब फिर उठ खड़ा होता नजर आ रहा है जिसका सबूत है ये पांच कार जिनकी एडवांस बुकिंग करने के बाद इनकी डिलिवरी के लिए महीनों की वेटिंग टाइम दिया जा रहा है।

Author Edited By भरत सिंह दिवाकर नई दिल्ली | Updated: April 15, 2021 9:18 PM
Mahindra Thar Hyundai Creta Maruti Ertiga Nissan Magnite Kia SonetNissan Magnite के लिए लोग कर रहे महीनों का इंतजार (फोटो- NISSAN)

भारत में कोरोना महामारी ने हर क्षेत्र हर व्यवसाय को लगभग ठप कर दिया है जिससे ऑटोमोबाइल सेक्टर भी अछूता नहीं है हालांकि इस साल के शुरुआती दिनों में सामने आए आंकडे कुछ राहत देने वाले जरूर रहे जिसमें ऑटो सेक्टर में तेजी देखने को मिली है। एक तरफ लॉकडाउन के बाद कार की बिक्री बढ़ी है तो दूसरी तरफ लोगों के बीच अपनी मनपसंद की कार को लेकर एक अलग ही दीवानगी देखी जा रही है जिसमें लोग अपनी मनचाही कार को पाने के लिए एक या दो नहीं बल्कि पूरे 9 महीने इंतजार करने को तैयार हैं।

तो आइए हम बताते हैं आपको कि कौन सी हैं वो कार जिनके लिए लोग इतना लंबा इंतजार करने के बाद भी थकते या मायूस नहीं हो रहे।

1.Mahindra Thar: महिन्द्रा की थार जीप वैसे तो आते ही खासी पसंद की जा रही थी जिसमें सबसे ज्यादा वो युवा शामिल हैं जो एडवेंचर के शौकीन हैं।
थार के लिए वैसे तो हमेशा ही कम से कम 9 महीने की वेटिंग मिलती थी लेकिन पिछले एक साल के माहौल के बाद इस दमदार जीप को खरीदने की बुकिंग करने पर 3 बजाय 10 महीने की वेटिंग मिल रही है. जिसके बाद इसकी लोकप्रियता का अंदाजा लगाया जा सकता है।

2.Hyundai Creta: हुंडई क्रेटा की लोकप्रियता का ग्राफ इस कोरोनाकाल में सबसे ज्यादा बढ़ा है जिसके चलते इसको खरीदने के लिए महीनों तक रुकने के लिए भी तैयार हैं। बता दें कि इस वक्त हुंडई क्रेटा की बुकिंग करने के बाद उसकी डिलिवरी के लिए 9 महीने का वेटिंग टाइम मिल रहा है। (ये भी पढ़ें- भारत की टॉप 5 CNG कार जो दिलाएंगी बढ़ते पेट्रोल के दाम से आजादी)

3. Maruti Ertiga: मारूति की ये 7 सीटर बजट कार मध्यवर्ग के बड़े परिवारों में खासी पसंद की जा रही है इसके अलावा इसकी कमर्शियल सेक्टर में भी काफी मांग है। इस गाड़ी की सबसे बड़ी खास बात है कि 7 सीटर होने के बाद भी इसका CNG वेरिएंट में उपलब्ध होना। जिसके चलते इसको बजट वाली कार कहा जाता है। फिलहाल इस कार को खरीदने के लिए एडवांस बुकिंग के बाद कंपनी की तरफ से 8 महीने की वेटिंग टाइम दिया जा रहा है हालांकि ये घट और बढ़ भी सकता है जो हालातों पर निर्भर होगा।

4.Nissan Magnite: निसान मेग्नाइट को अपनी स्पोर्टी लुक वाली दमदार बॉडी और शानदार फीचर्स के लिए पसंद किया जा रहा है। वैसे तो निसान की प्रत्येक कार प्रीमियम फीचर्स से लोड होती है लेकिन मेग्नाइट के लिए वर्तमान में लोगों को रुझान देखते ही बन रहा है। अगर आप भी निसान मेग्राइट खरदीने का मन बना रहे हैं तो आपको एडवांस बुकिंग के बाद लगभग 7 महीने का वेटिंग टाइम मिल सकता है

5. Kia Sonet: दक्षिण कोरिया की प्रमुख कार निर्माता कंपनी की कार को भारत में खासा पसंद किया जाने लगा है जिसके देखते हुए कंपनी भारतीय उपभोक्ताओं की जरूरतों को ध्यान में रखते हुए नई कार को डिजाइन करने में जुट गई है। फिलहाल अगर आप किया सोनेट को खरीदने का मन बना रहे हैं तो एडवांस बुकिंग के बाद आपको इस कार को घर ले जाने के लिए कम से कम 6 महीने का इंतजार करना पड़ेगा।

आवश्यक सूचना- इन सभी कार का वेटिंग टाइम उपलब्ध आंकड़ों के मुताबिक बताया गया है लेकिन वर्तमान में चल रही कोरोना महामारी से पैदा हुए हालातों के चलते इन सभी कार के वेटिंग टाइम को बढ़ाया भी जा सकता है

Next Stories
1 माइलेज के दीवानों के लिए जल्द लॉन्च होगी Bajaj CT 110X बजट बाइक, सामने आया दमदार स्पोर्टी लुक
2 Kia K8: एडवांस सेफ्टी फीचर्स और नए कंपनी लोगो के साथ लॉन्च हुई सेडान कार, ये हैं इसके शानदार फीचर्स
3 मोबाइल के बाद अब ऑटोमोबाइल सेक्टर में उतरेगी Xiaomi, बनाएगी इलेक्ट्रिक स्मार्ट कार
यह पढ़ा क्या?
X