ताज़ा खबर
 

Car Care Tips: गर्मी में करनी है कार की केयर तो इन बातों का जरूरी रखें ख्याल

गर्मी में करना चाहते हैं कार की देखभाल या कह लीजिए कार की केयर तो आपका कुछ बातें जान लेना बेहद जरूरी है। हम आपके लिए कुछ काम के टिप्स लेकर आए हैं, आइए आपको इन कार केयर टिप्स के बारे में विस्तार से जानकारी देते हैं।

car care tipscar care tips: जानें, गर्मी में कैसे करें कार का ख्याल

क्या आप जानते हैं गर्मी का असर कार पर भी होता है। समर सीज़न शुरू होते ही कार का भी खास ख्याल रखें लेकिन अब आपके मन में सवाल आ रहा होगा देखभाल तो करें लेकिन ऐसी कौन-कौन सी सावधानियां हैं या कौन सी ऐसी जरूरी बातें हैं जिनका विशेष रूप से ध्यान रखना है। आइए आपको कुछ काम के टिप्स बताते हैं।

कूलैंट

गर्मी के मौसम में इंज़न को ठंडा रखने के लिए समर सीज़न में कूलैंट फ्लूइड बेहद जरूरी है तो ऐसे में इसका ध्यान रखें।

इंजन यदि ज्यादा गर्म हुआ तो गाडी बंद भी हो सकती है। यदि कूलैंट का लेवल कम है तो इसे तुरंत रीफिल कराएं।

टायर

समर सीज़न में टायर में हवा का प्रेशर बढ़ जाता है तो ऐसे में हो सकता है की कार का टायर फट जाए। विशेष रूप से इस बात का ध्यान रखें की समय-समय पर एयर प्रेशर चेक कराते रहें।

इंजन बेल्ट्स

इंजन में कई बेल्ट्स का इस्तेमाल होता है, बता दें की ये बेल्ट्स रबर की बनी होती है और गर्मी के मौसम में ये ढीली हो जाती है। इतना ही नहीं, गर्मी में बेल्ट टूट भी सकती है। ऐसे में नियमित रूप से गाड़ी की बेल्ट्स की जांच करते रहें। अगर जरूरत लगे तो इन्हें तुरंत बदलें।

एसी

गर्मी का मौसम आते ही हर कोई कार में एसी चलाना शुरू कर देता है। अगर आपकी कार पुरानी है तो एसी जरूर चेक करा लें और अगर आपकी कार नई भी है तो भी ऐसी की सर्विस करा लेनी चाहिए।

 

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 1 अगस्त से सस्ता होने जा रहा कार और बाइक खरीदना, व्हीकल इंश्योरेंस के नियमों में बड़ा बदलाव
2 Car Tips: बारिश के मौसम में कार को रखना है सेफ तो इन बातों का रखें खास ख्याल
3 Driving Tips: कार ड्राइविंग करते समय क्लच के साथ भूल कर भी न करें यह 5 गलतियां! वरना पड़ेगा पछताना
IPL 2020 LIVE
X