ताज़ा खबर
 

ये हैं जनवरी में सबसे ज्यादा बिकने वाली बाइक, हीरो स्प्लेंडर अब भी टॉप पर

जनवरी 2021 में जो बाइक सबसे ज्यादा बिकी हैं उनमें टॉप पर हीरो की स्प्लेंडर है। वहीं दूसरे नंबर पर हॉन्डा की ऐक्टिवा है। तीसरे नंबर पर एचएफ डिलक्स को लोग पसंद कर रहे हैं।

Hero Splendorजनवरी 2021 में टॉप सेल की लिस्ट में रही हीरो स्प्लेंडर। फोटो- हीरोमोटोकॉर्प की वेबसाइट

जनवरी 2021 में सबसे ज्यादा बिकने वाली बाइक में भी हीरो का शुरुआती मॉडल स्प्लेंडर टॉप पर बना हुआ है। सेल चार्ट को देखें तो हॉन्डा की ऐक्टिवा दूसरे नंबर पर है। सोसाइटी ऑफ इंडियन ऑटोमोबाइल मैन्युफैक्चरर (SIAM) की तरफ से जारी आंकड़ों में बताया गया है कि एक महीने में स्प्लेंडर की 225,382 यूनिट्स की सेल हुई है जो कि पिछले साल के इसी महीने के मुकाबले 1.26 प्रतिशत ज्यादा है।

स्प्लेंडर के बाद दूसरे नंबर पर हॉन्डा की ऐक्टिवा है जिसकी जनवरी में बिक्री 222,572 यूनिट हुई है। जनवरी 2020 में हॉन्डा ऐक्टिवा की 234,749 यूनिट बिकी थीं। टू-वीलर इंडस्ट्री धीरे-धीरे कोरोना महामारी के असर से बाहर निकल रही है। हालांकि देखा जा रहा है कि लोगों की पसंद एंट्री लेवल की बाइक हैं। हो सकता है पेट्रोल की बढ़ती कीमत की वजह से लोगों को ज्यादा माइलेज वाले टू-वीलर पसंद आ रहे हों।

इन दोनों के अलावा तीसरे नंबर पर सबसे ज्यादा बिकने वाली बाइक में हीरो की एचएफ डीलक्स है। जनवरी 2021 में इसकी 1,34,860 यूनिट बिकी हैं। हालांकि पिछले साल के मुकाबले इसमें 29 प्रतिशत की कमी आई है। वहीं हीरो पैशन की बिक्री तेजी से बढ़ी है और पिछले साल के मुकाबले इसकी सेल में 60 फीसदी की इजाफा हुआ है।

गांवों में हीरो की मोटरसाइकलों की बढ़ती मांग के चलते यह इजाफा हुआ है। पांचवें नंबर पर सीबी शाइन (पल्सर) है जिसकी 50,931 यूनिट जनवरी महीने में बिकी हैं। इसके बाद टीवीएस एक्स एल 100 और टीवीएस एक्सएल सुपर का नंबर है। सीटी की 45 हजार तो पैशन क्लासिक 350 की 43 हजार यूनिट की सेल हुई। 10वें नंबर पर ग्लैमर क्लासिक 350 है जिसकी 40 हजार से ज्यादा यूनिट एक महीने में बिकी।

जापानी कंपनी की ऐक्टिवा की पॉपुलरिटी में थोड़ी कमी आई है। वहीं सीबी शाइन की बिक्री में रेकॉर्ड बढ़ोतरी दर्ज की गई है। वहीं 10 की लिस्ट में बजाज पल्सर पांचवें स्थान पर है। स्कूटी की बात करें तो टीवीएस जुपिटर और सुजुकी ऐक्सेस 125 की भी बिक्री में 30 फीसदी तक का इजाफा देखा गया है।

Next Stories
1 पेट्रोल-डीजल की महंगाई के बीच Maruti का तोहफा, Wagon r CNG पर मिल रही बड़ी छूट
2 सिर्फ 40 हजार रुपये में मिल रही Bajaj Pulsar बाइक, खरीदने का ये है तरीका
3 आ गई Tata की नई Safari, 30 हजार रुपये में बुकिंग, जानिए कीमत और फीचर्स
चुनावी चैलेंज
X