ताज़ा खबर
 

Auto Tips: महज 500 रुपये में अपनी कार के कैबिन को बनाएं शानदार!, देखें कार एक्सेसरीज की ये खास लिस्ट

कुछ पुरानी कारों में टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट स्क्रीन और स्मार्टफोन कनेक्टिविटी फीचर की कमी होती है। इसकी भरपाई के लिए लोग जब भी घूमने जाते हैं। तो वे अपने फोन में नेविगेशन का इस्तेमाल करते हैं।

Car accessories under Rs. 500इसमें कोई संदेह नहीं है, कि हम अपने मोबाइल फोन पर अधिक से अधिक निर्भर होते जा रहे हैं।

Auto Tips: कार को खरीदने के बाद ग्राहक हमेशा उसकी एक्सेसरीज को लेकर परेशान रहते हैं, कि कौन-सी एक्सेसरीज ज्यादा जरूरी है और कौन-सी उनके पैसे बर्बाद कर सकती है। हालांकि मार्केट में ऐसी बहुत सी चीजें उपलब्ध हैं। जिनका प्रयोग करके आप अपनी कार की रौनक में चार चांद लगा सकते हैं। आइए आपको बताते हैं कुछ ऐसी चीजों के बारे में जिन पर आप 500 से भी कम रुपये खर्च करेंगे तो आपकी यात्रा और भी सफल हो सकती है।

मोबाइल फोन चार्जर पोर्ट: इसमें कोई संदेह नहीं है, कि हम अपने मोबाइल फोन पर अधिक से अधिक निर्भर होते जा रहे हैं और कम बैटरी के कारण जल्दी डेड होने वाले फोन कई लोगों के लिए एक बुरे सपने की तरह होते हैं। हालांकि अब अधिकांश कारें फास्ट चार्जिंग और यूएसबी चार्जिंग पोर्ट की पेशकश करती हैं, लेकिन ये पोर्ट वास्तव में या तो बहुत दूर होते हैं या संख्या में कम होते हैं। तो बेहतर है आप एक मोबाइल फोन कार चार्ज खरीद लें। जिसकी कीमत 500 रुपये से भी कम होती है।

मोबाइल फोन माउंट: कुछ पुरानी कारों में टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट स्क्रीन और स्मार्टफोन कनेक्टिविटी फीचर की कमी होती है। इसकी भरपाई के लिए लोग जब भी घूमने जाते हैं। तो वे अपने फोन में नेविगेशन का इस्तेमाल करते हैं। उस स्थिति में आपकी कार में एक मोबाइल फोन माउंट होना आवश्यक है, ताकि आगे के मार्ग पर एक नज़र डालते समय आप सड़क पर अच्छे से देख सकें।

माइक्रोफाइबर कार क्लीनिंग: कार को जब भी लंबे समय के बाद लेकर निकलते हैं, तो माइक्रोफाइबर कार क्लीनिंग क्लॉथ की आवशयकता होती है। यह कार के बाहर और अंदर दोनों तरफ से धूल को साफ करती है। यह पॉलीस्टर और नायलॉन से बना होता है, जो कार की सतह की सफाई के लिए एकदम बढ़िया होता है।

कार पोलिश लिक्विड: यदि आप कार में हमेशा चमक बनाएं रखने पर विश्वास करते हैं, तो फिर ये कार पॉलिश आपके लिए हैं। यह तरल पदार्थ सतह को एक बहुत ही विशेष चमक देते हैं, और बाजार में इसके बहुत सारे सस्ते विकल्प उपलब्ध हैं। इसमें आप अपनी जरूरत के हिसाब से सिर्फ बाहर के लिए ही नहीं बल्कि कैबिन यहां तक ​​कि रिम्स या टायर आदि के लिए भी खरीद सकते हैं।

सीट बेल्ट कुशन: ये कुशन उन लोगों के लिए बहुत सहायक हैं जिनके पास यात्रा करने वाले बच्चे हैं। ये कुशन यात्री के लिए तकिये के रूप में कार्य करते हैं। इसके अलावा आप मिनी ट्रैश बिन को भी एक्सेसरीज में शामिल कर सकते हैं। कार को अंदर से साफ करना अक्सर निराशाजनक होता है और इसे साफ रखने का एकमात्र तरीका ट्रैश बिन है। इसे आप ऑनलाइन भी आर्डर कर सकते हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Maruti Suzuki Wagon-R का प्रीमियम वर्जन XL5 इंटरनेट पर बटोर रहा सुर्खिया, देखें भारत में लांचिंग और कीमत को लेकर क्या है रिपोर्ट
2 Hyundai Venue अब हो गई है ज्यादा स्मार्ट, दो पेडल की क्लचलेस टेक्नोलॉजी के साथ बनी भारत की पहली कार! देखें क्या होती है IMT टेक्नोलॉजी
3 2020 Honda City की लांचिंग को लेकर हुआ खुलासा, 15 जुलाई को पेश होगी यह लोकप्रिय सेडान! देखें कीमत, फीचर्स और इंजन की डिटेल
ये पढ़ा क्या?
X