ताज़ा खबर
 

Auto Tips: महज 1 हजार रुपये खर्च कर अपनी कार में ही ले सकते हैं लग्जरी फील! देखें मार्केट में मौजूद खास एक्ससेरीज की लिस्ट

कार का केबिन पूरी तरह से सील रहता है और इसमें ताजी हवा नहीं मिलती है। बता दें, कार के कैबिन में समय के साथ एक स्मैल हो जाती है। इसके लिए आप एक अच्छे ह्यूमिडिफायर और रिफ्रेशर का इस्तेमाल कर सकते हैं।

Auto Tipsहमारी सूची की पहली एक्सेसरीज एम्बिएंट लाइट है। प्रतिकात्मक तस्वीर (Photo: Green car Report)

Auto Tips: वाहन को खरीदते समय हम सब खुद से यह वादा करते हैं कि कार को हमेशा एकदम नई कंडीशन में रखेंगे। लेकिन जैसे जैसे समय बीत जाता है। इस सोच पर भी पानी फिर जाता है। लेकिन हॉं अगर आप अपनी कार में हमेशा नए जैसा फील लेना चाहते हैं, तो इसके लिए आप कुछ सस्ती एक्सेसरीज का इस्तेमाल कर सकते हैं। आइए आपको बताते हैं महज 1000 रुपये में उपलब्ध कुछ खास एक्सेसरीज के बारे में:

एम्बिएंट लाइट: हमारी सूची की पहली एक्सेसरीज एम्बिएंट लाइट है। कई बड़े सेगमेंट की कारों में आजकल एलईडी एम्बिएंट लाइट्स आम हो रही हैं। हालांकि, यह फीचर ज्यादातर कार के टॉप-एंड वर्जन के साथ उपलब्ध होता है। कार में जब आप बैठते हैं, तो यह लाइट वास्तव में आपके मूड को बदल देती है। वैसे बाजार में कई प्रकार की एलईडी एंबियंट लाइट उपलब्ध हैं। लेकिन इन्हें आप कम कीमत में भी खरीदकर अपनी कार के कैबिन को प्रीमियम लुक दे सकते हैं।

बूट आर्गेनाइजर: वर्तमान समय के अधिकांश ऑफिस जाने वाले लोग अपनी कारों के अंदर बहुत समय बिताते हैं। यदि आप यात्रियों के लिए अपनी पीछे की सीटों को खाली रखना चाहते हैं, तो आपको एक बूट आयोजक को खरीदने की आवश्यकता है। इनमें आपके स्नैक्स सहित कई जरूरी सामान बड़ी आराम से आ जाते हैं।

ह्यूमिडिफायर और एयर फ्रेशनर: कार का केबिन पूरी तरह से सील रहता है और इसमें ताजी हवा नहीं मिलती है। बता दें, कार के कैबिन में समय के साथ एक स्मैल हो जाती है। इसके लिए आप एक अच्छे ह्यूमिडिफायर और रिफ्रेशर का इस्तेमाल कर सकते हैं। जिसमें ऑटोमैटिक का विकल्प भी आता है।

इलेक्ट्रिक कॉफी मग: अगर आप रोजाना लंबी यात्रा करते हैं, तो इसके लिए आप अपनी कार में एक कॉफी मग का इस्तेमाल कर सकते हैं। इसमें आप पोर्टेबल कॉफी मग का चुनें क्योंकि यह आपकी कॉफी को गर्म रखते हैं और यदि आवश्यक हो तो इसे गर्म भी करते हैं। आपको ट्रैफ़िक सिग्नल पर कॉफी का आनंद लेने से पहले 12V सॉकेट में इसे प्लग करना होगा और कुछ मिनट इंतजार करना होगा।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Hyundai Creta का जलवा बरकरार, लगातार दूसरे महीनें Maruti की गाड़ियों को पीछे छोड़ बनी सबसे ज्यादा बिकने वाली कार! देखें ऐसा क्या है खास
2 2020 Honda WR-V भारत में हुई लॉन्च, कीमत महज 8.5 लाख रुपये से शुरू, इलेक्ट्रिक सनरुफ के साथ 23.7kmpl तक का देगी माइलेज! पढ़े डिटेल
3 Nissan Ariya इलेक्ट्रिक कार की लांचिंग को लेकर हुआ खुलासा, सिंगल चार्ज में चलेगी 480km! देखें कब होगी इस दमदार कार की एंट्री
ये पढ़ा क्या?
X